Create
Notifications

WWE Raw प्रीव्यू: चैंपियनशिप के लिए होगा बड़ा मैच, क्या दिग्गज अपने दुश्मन को देगा करारा जवाब?

क्या होगा बड़ा उलटफेर 
क्या होगा बड़ा उलटफेर 
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) एक ऐसे दौर से गुजर रहा है जहाँ उसके पास परफॉर्मेंस के लिए रेसलर्स हैं लेकिन उसे एरिना में देखने के लिए फैंस नहीं है। ये एक बड़ी बात है कि कोरोना वायरस के दौरान कंपनी ने अपने काम से प्रदर्शन को बरकरार रखा है। एक ऐसे दौर में जहाँ रेसलिंग और खासकर सभी स्पोर्ट्स में नुकसान देखने को मिला है वहाँ ये प्रयास सराहनीय है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि WWE ने बिना फैंस के रेसलमेनिया (WrestleMania) जैसा बड़ा इवेंट किया लेकिन उसे करने से कंपनी को फायदा ही हुआ।

ये भी पढ़ें: WWE किस्से कहानियां: किस बात को लेकर कोफी किंग्सटन ने विंस मैकमैहन पर किया अटैक?

इस हफ्ते रॉ (Raw) में काफी अलग स्थितियाँ हैं जिनमें से कुछ बेहद अच्छी हैं जबकि कुछ हैरान करने वाली भी हैं। हर रेसलर एक समय के बाद WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ना चाहता है लेकिन इस हफ्ते किंग कॉर्बिन (King Corbin) के पास उसका मौका नहीं है। वो सिर्फ एक लड़ाई के लिए आ रहे हैं और उस लड़ाई में वो नए WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) को चित करेंगे या क्लेमोर किक का शिकार बनेंगे ये देखना होगा।

इसके अलावा पिछले हफ्ते बैकी लिंच (Becky Lynch) ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप छोड़ दी थी और असुका (Asuka) नई चैंपियन बन गई हैं। इसकी वजह से काफी सारे बदलाव हो सकते हैं, पर आइए बात करते हैं उन पलों की जो शो में हो सकते हैं:

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड होगी

पिछले हफ्ते रॉ में वापसी करने वाली पूर्व विमेंस टैग टीम आइकॉनिक्स ने मौजूदा चैंपियंस को इस हफ्ते एक मैच के लिए चैलेंज कर दिया है। ये थोड़ा हैरान करने वाली बात है लेकिन चूँकि WWE में कभी भी कुछ भी हो सकता है तो ये भी मुमकिन है। क्या इस मैच के कारण अपना टाइटल हार जाएंगी मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियंस या फिर इसकी वजह से चैंपियंस के बीच में दरार देखने को मिलेगी?

youtube-cover

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार्स के हुनर जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे

WWE रॉ टैग टीम चैंपियंस अपने विरोधियों के साथ कुल्हाड़ी फेंकने की प्रतियोगिता में जीतेंगे या नहीं?

WWE का ये कदम थोड़ा हैरान करने वाला है क्योंकि ये रेसलर्स हैं जिन्हें रिंग में लड़ाई करने की आदत है और ट्रेनिंग मिली है लेकिन उसकी जगह इन्हें कभी बास्केटबॉल कोर्ट में तो इस हफ्ते कुल्हाड़ी फेंकने की प्रतियोगिता में भाग लेना होगा। ये अच्छा कदम नहीं है खासकर तब जब इतने बेहतरीन रेसलर्स को रिंग में एक्शन और फैंस को मनोरंजन प्रदान करने का मौका नहीं मिल रहा है। ये मुमकिन है कि WWE इस तरह से एंटरटेनमेंट प्रदान करना चाहे लेकिन ये रेसलिंग और रेसलर्स दोनों के लिए सही नहीं है।

WWE रॉ विमेंस चैंपियन का अगला विरोधी कौन होगा?

youtube-cover

WWE रॉ के पिछले हफ्ते के एपिसोड में बैकी लिंच ने प्रेग्नेंट होने की घोषणा करने के बाद टाइटल असुका को दे दिया जिसकी वजह से वो नई चैंपियन बन गईं। एक चैंपियन को अपने टाइटल को हमेशा डिफेंड करना होता है तो क्या हमें इस हफ्ते कोई नया चैलेंजर मिलेगा पर कहीं ये पुराने विरोधी शायना बैजलर और नाया जैक्स तो नहीं हैं।

क्या WWE सुपरस्टार ऐज देंगे कोई जवाब?

youtube-cover

WWE सुपरस्टार ऐज (Edge) ने पिछले हफ्ते वापसी की लेकिन उन्हें रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) ने एक ऐसा चैलेंज दे दिया जिसने अल्टीमेट ओपोर्च्यूनिस्ट को हैरान कर दिया। इसके बाद स्थिति कुछ यूँ बनी कि ऐज उनके सामने पेश की गई चुनौती का कोई जवाब नहीं दे सके। ऐज ने कभी भी किसी लड़ाई से मुँह नहीं फेरा है पर क्या इस बार वो घबरा गए हैं? क्या वो जवाब देंगे या इस बार हमें कोई लड़ाई देखने को नहीं मिलेगी?

क्या WWE के साइकोपैथ के हाथों हारेंगे कंपनी के किंग?

ऐसा बहुत कम होता है जब खुद WWE चैंपियन आपको चैलेंज करे और इस हफ्ते उसी चैलेंज के जवाब में एक मैच हमें देखने को मिलेगा। इसमें दोराय नहीं कि चैंपियन और उनके विरोधी दोनों ही रिंग और माइक में अच्छे हैं लेकिन अगर कोई चैंपियन है तो उसके कारण है। ऐसी स्थिति में अगर कोई एंटरटेनमेंट की बात करे तो आप ये जानते हैं कि एंटरटेनमेंट की फुल गारंटी है और वो भी इतना धमाकेदार कि जिसके बारे में लोग खूब बात करेंगे।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...