WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं  

WWE सुपरस्टार्स डेमियन प्रीस्ट और कोडी रोड्स
WWE सुपरस्टार्स डेमियन प्रीस्ट और कोडी रोड्स

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते बेहतरीन एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड किया। वहीं, ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) रेड ब्रांड में सैमी ज़ेन (Sami Zayn) को हराने के अलावा कुछ सुपरस्टार्स पर अटैक करते हुए दिखाई दिए थे।

इस वजह से इस हफ्ते Raw का शो रोमांचक साबित हुआ। हालांकि, इसके साथ ही शो में कुछ साधारण चीज़ें भी देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE RAW के एपिसोड में देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में विमेंस चैंपियनशिप का नंबर वन कंटेंडर नहीं मिलना

रिया रिप्ली ने इस वक्त Raw में विमेंस वर्ल्ड चैंपियन के रूप में अपना दबदबा बना रखा है। उन्होंने Survivor Series 2023 में ज़ोई स्टार्क को हराकर अपना विमेंस टाइटल रिटेन किया था। इस प्रीमियम लाइव इवेंट के बाद इस हफ्ते Raw का दूसरा एपिसोड देखने को मिला।

हालांकि, इस हफ्ते भी रेड ब्रांड में रिया रिप्ली के विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप को नया कंटेडर नहीं मिला। रिया भी Raw के इस एपिसोड का हिस्सा नहीं थीं। बता दें, रिप्ली ने Raw में अपना विमेंस वर्ल्ड टाइटल आखिरी बार 11 सिंतबर को हुए एपिसोड में डिफेंड किया था और इस मैच में उन्होंने नाया जैक्स की मदद से राकेल रॉड्रिगेज़ को हराया था।

3- WWE Raw में Cody Rhodes के सैगमेंट के दौरान Shinsuke Nakamura का रिंग में मौजूद नहीं रहना

कोडी रोड्स का इस हफ्ते Raw में सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान वो शिंस्के नाकामुरा से उनपर पिछले हफ्ते हुए हमले का कारण जानना चाहते थे। शिंस्के ने इस चीज़ का खुलासा जरूर किया लेकिन वो रिंग में मौजूद रहने के बजाए बिग स्क्रीन के जरिए सैगमेंट का हिस्सा बने हुए थे।

अगर जापानी सुपरस्टार इस दौरान रिंग में मौजूद रहते थे तो अमेरिकन नाइटमेयर के साथ उनका बेहतर सैगमेंट देखने को मिल सकता था। यही नहीं, WWE के पास कोडी रोड्स और शिंस्के नाकामुरा के बीच ब्रॉल कराके इन दोनों के बीच अगले हफ्ते होने जा रहे मैच को हाइप करने का भी मौका होता। हालांकि, कंपनी ने किसी कारण से नाकामुरा को रोड्स से दूर रखना ही बेहतर समझा।

2- WWE Raw में कई सुपरस्टार्स का इस्तेमाल नहीं करना

WWE Raw के कई प्रमुख सुपरस्टार्स का इस हफ्ते शो में इस्तेमाल ही नहीं किया गया। अपनी पार्टनर रिया रिप्ली की तरह फिन बैलर भी शो में दिखाई नहीं दिए। इसके अलावा ब्रॉन्सन रीड और आईवार को अपनी दुश्मनी आगे बढ़ाने का मौका नहीं मिला। पिछले हफ्ते टैग टीम टर्मोइल मैच में लड़ने वाले इंडस शेर को भी इस हफ्ते Raw में जगह नहीं दी गई।

साथ ही, पिछले हफ्ते आईसी चैंपियन गुंथर के साथ फिउड जारी रखने के संकेत देने वाले हैं मिज़ शो में नज़र नहीं आए। इसके अलावा सीएम पंक का भी Raw में इस्तेमाल नहीं किया गया। हालांकि, पंक इस हफ्ते SmackDown और अगले हफ्ते Raw में जरूर नज़र आएंगे। देखा जाए तो कई बड़े सुपरस्टार्स के इस हफ्ते Raw का हिस्सा नहीं होने की वजह से शो देखने का मजा जरूर किरकिरा हुआ था।

1- WWE Raw में Damian Priest का Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने की कोशिश नहीं करना

सैथ रॉलिंस ने इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में जे उसो के खिलाफ मैच में अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच में जे ने सैथ के लिए कड़ी चुनौती पेश की थी और सैथ काफी संघर्ष के बाद उन्हें हराकर अपना टाइटल रिटेन कर पाए थे। इस मुकाबले के बाद ड्रू मैकइंटायर ने रॉलिंस और उसो पर खतरनाक हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया था।

इस वजह से डेमियन प्रीस्ट के पास द आर्किटेक्ट पर अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने का शानदार मौका था। हालांकि, प्रीस्ट ने MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने की कोशिश भी नहीं की। देखा जाए तो डेमियन का इतने बड़े मौके को हाथ से जाने देना हैरान करता है।