Create

WWE Raw और SmackDown हाइलाइट्स: 222 दिन बाद दिग्गज की धमाकेदार वापसी, रिंग में जबरदस्त मैच के दौरान लगी आग

WWE Raw और SmackDown की हाइलाइट्स
WWE Raw और SmackDown की हाइलाइट्स

WWE में इस हफ्ते रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड्स में धमाकेदार मुकाबलों के साथ दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखे गए। कुछ नई स्टोरीलाइंस की शुरुआत देखने को मिली, वहीं हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) पीपीवी की स्टोरीलाइंस का शानदार बिल्ड-अप देखने को मिला और एक बड़े सुपरस्टार की धमाकेदार वापसी भी हुई। आइए जानते हैं इस हफ्ते रॉ और SmackDown में क्या-क्या हुआ।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो 2021 में शायद ही कोई मैच लड़ें

WWE रॉ में क्या-क्या हुआ

-Raw में इस हफ्ते की शुरुआत WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के सैगमेंट से हुई, जिसमें ड्रू मैकइंटायर ने दखल देते हुए चैंपियनशिप मैच की मांग की। दोनों के बीच झड़प होने ही वाली थी तभी MVP ने लैश्ले को रोक लिया।

-एजे स्टाइल्स और इलायस के मैच का अंत जैक्सन रायकर के दखल के कारण डिसक्वालीफिकेशन से हुआ।

-एक बैकस्टेज सैगमेंट में रिडल ने द न्यू डे के मेंबर्स से माफी मांगने से इनकार कर दिया। इस कारण बहस भी देखी गई और बाद में ऑर्टन और कोफी किंग्सटन के बीच मैच बुक किया गया।

-एलेक्सा ब्लिस के सैगमेंट में नटालिया और टमीना गेस्ट बनकर आईं, जहां WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस को डर लग रहा था। ब्लिस, लिली से बात कर रही थीं तभी नटालिया और टमीना वहां से चली गईं।

-एंजल गार्ज़ा को ड्रू गुलक पर आसान जीत मिली।

-बैकस्टेज अकीरा टोज़ावा ने आर-ट्रुथ को रोल-अप कर WWE 24/7 चैंपियनशिप अपने नाम की।

-रैंडी ऑर्टन और कोफी किंग्सटन के मैच में ज़ेवियर वुड्स ने बाजा बजाकर ऑर्टन का ध्यान भटकाया, जिसके बाद किंग्सटन ने फायदा उठाते हुए जीत अपने नाम की।

-बैकस्टेज शार्लेट ने चैंपियनशिप रीमैच की मांग की, लेकिन सोन्या डेविल ने उनसे कहा कि असुका के खिलाफ मैच में जीत के बाद उन्हें रीमैच मिल सकता है अथवा नहीं।

-WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में एलेक्सा ब्लिस नजर आईं, जिससे नाया जैक्स और शायना बैज़लर का ध्यान भटक गया। इसी कारण टमीना और नटालिया अपने टाइटल्स को डिफेंड करने में सफल हुईं।

-शेमस को रिकोशे पर जीत मिली।

-शार्लेट और असुका का मैच हुआ, जिसमें Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली के दखल का असुका ने फायदा उठाकर जीत प्राप्त की।

-लंबरजैक मैच में डेमियन प्रीस्ट ने जॉन मॉरिसन को हराया। मैच के बाद प्रीस्ट ने कहा कि अब द मिज़ और मॉरिसन से उनकी दुश्मनी समाप्त हो गई है।

-विंटेज सैगमेंट में ईवा मैरी ने जल्द वापसी के संकेत दिए।

-मेन इवेंट में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के ओपन चैलेंज को कोफी किंग्सटन ने स्वीकार किया। लेकिन मैच शुरू होने से पहले MVP ने बताया कि ये एक नॉन-टाइटल मैच होगा। अंत में ड्रू मैकइंटायर के दखल का फायदा उठाकर किंग्सटन ने जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने लुक में चौंकाने वाला बदलाव किया

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ फ्रेंड्स की जोड़ियां जो WWE में साथ काम कर रही हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE SmackDown में क्या-क्या हुआ

-सोन्या डेविल ने SmackDown की शुरुआत करते हुए कहा कि WWE में लाइव क्राउड की जल्द वापसी होगी। उन्होंने SmackDown के सभी चैंपियंस का सम्मान किया। पॉल हेमन ने एंट्री लेकर रोमन रेंस की तारीफ की, उनके जाने के बाद बेली की एंट्री हुई जिन्होंने WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस का मज़ाक बनाया। बियांका ब्लेयर की एंट्री भी हुई, लेकिन नाया जैक्स और शायना बैज़लर ने आकर उनपर अटैक कर दिया।

-6 विमेन टैग टीम मैच में बेली, नाया जैक्स और शायना बैज़लर ने बियांका ब्लेयर, टमीना और नटालिया की टीम को मात दी।

-किंग कॉर्बिन और शिंस्के नाकामुरा का मैच देखा गया, जिसमें नाकामुरा के नए साथी रिक बुगेज़ द्वारा गिटार बजाने के कारण कॉर्बिन का ध्यान भटक गया। इसका फायदा उठाकर नाकामुरा ने जीत प्राप्त की।

-बैकस्टेज जिमी उसो ने सोन्या डेविल से अगले हफ्ते द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ मैच की मांग की, जो उन्हें मिल भी गया।

-रोमन रेंस के सैगमेंट में पॉल हेमन ने WWE यूनिवर्सल चैंपियन की जमकर तारीफ की। इस बीच रेंस ने जिमी उसो को बाहर बुलाया, लेकिन उनकी जगह सिजेरो बाहर आए। स्विस सुपरस्टार ने Hell in a Cell पीपीवी में रीमैच की मांग की, लेकिन सैथ रॉलिंस ने पीछे से आकर उनपर हमला कर दिया।

-डॉमिनिक मिस्टीरियो को रॉबर्ट रूड पर जीत मिली।

-जिमी उसो द्वारा टैग टीम मैच की मांग से जे उसो खुश नहीं थे, जो मैच से पहले रोमन रेंस की अनुमति लेना चाहते थे। इस बीच रोमन ने जे उसो से टैग टीम मैच को लेकर कुछ बात कही।

-मेन इवेंट में अपोलो क्रूज़, सैमी जेन, केविन ओवेंस और बिग ई के बीच फेटल-4-वे WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच हुआ। इस मैच में एलिस्टर ब्लैक ने धमाकेदार वापसी करते हुए बिग ई पर हमला भी किया। इसी का फायदा उठाकर क्रूज़ ने अपने टाइटल को रिटेन किया।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment