Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने लुक में चौंकाने वाला बदलाव किया

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure
visit

WWE में अक्सर सुपरस्टार्स के लुक में काफी फर्क देखने को मिलता है। कई सुपरस्टार्स डेब्यू के मुकाबले वर्तमान में अलग तरीके से दिखाई देते हैं। कुछ रेसलर्स दशक पहले काफी अलग दिखते थे और अब उनमें बदलाव दिखाई देता है। कुछ WWE सुपरस्टार्स वजन कम करके बड़ा बदलाव करते हैं।

ये भी पढ़ें:- 4 कारण क्यों रोमन रेंस WWE इतिहास के सबसे अच्छे यूनिवर्सल चैंपियन हैं

इसके साथ ही कुछ सुपरस्टार्स अपने पूरे लुक को ही बदल देते है। इस दौरान कई ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने अपने बदलाव को फैंस के बीच साझा किया ताकि फैंस को खुद को बेहतर बनाने की प्रेरणा मिले। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने पिछले कुछ सालों में काफी बदलाव कर लिया है।

5- वर्तमान WWE 24/7 चैंपियन अकीरा टोजावा

अकीरा टोजावा ने WWE में अपने मजेदार गिमिक की वजह से काफी नाम कमाया है। वो Raw और 205 Live में काम करते हुए काफी नाम बना हैं। 205 में कम वजन के सुपरस्टार काम करते हैं। इसके बावजूद अगर सालों पहले टोजावा बड़ा बदलाव नहीं करते तो शायद उनके लिए WWE में काम करना संभव नहीं हो पाता।

पूर्व क्रूजरवेट चैंपियन ने इंस्टाग्राम पर कुछ सालों पहले अपनी एक शानदार तस्वीर दिखाई थी। इस दौरान उनकी पुरानी तस्वीर थी, जिसमें उनका वजन काफी ज्यादा था और दूसरी में उनकी वर्तमान तस्वीर थी। किसी के लिए भी कहना मुश्किल है कि टोजावा ने इतना बदलाव किया है लेकिन इसके लिए उन्हें सालों की मेहनत करनी पड़ी।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस, जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर समेत 20 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स और उन्होंने किससे शादी की?

अकीरा टोजावा के इस बदलाव को देखकर कई प्रशंसकों और रेसलर्स को प्रेरणा मिली होगी। उन्होंने कितना वजन कम किया, इसकी जानकारी तो अकीरा ने नहीं बताई लेकिन उनके वर्तमान लुक और पुराने लुक में भी बड़ा फर्क है। उनकी कड़ी मेहनत साफ तौर पर दिखाई देती हैं और इसका फल उन्हें WWE में आकर मिल रहा है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- जिंदर महल

जिंदर महल
जिंदर महल

जिंदर महल को 2014 में कई अन्य सुपरस्टार्स के साथ रिलीज कर दिया था। वो काफी छोटे दिखाई देते थे और उनके पास बेहतर मसल्स नहीं थे। इसके चलते उन्हें कभी बड़ा पुश नहीं मिला। खैर, 2016 में इस दिग्गज ने वापसी की और अपना शानदार लुक दिखाया। महल ने 2017 में क्रिस जैरिको के पोडकास्ट पर इस बारे में बताया था।

उन्होंने कहा कि ये बड़ा बदलाव इंडिपेंडेंट सिन के दौरान आया जहां उन्होंने एलकोहॉल लेना बंद कर दिया और जिम में समय बिताना शुरू कर दिया। WWE ने उनके बदलाव को देखा और उन्हें रिसाइन किया। इस बड़े बदलाव की वजह से Backlash 2017 में WWE ने उन्हें चैंपियन बनने का निर्णय लिया था।

3- ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने 2014 में वायट फैमली के साथ डेब्यू किया था। उस समय उनकी हाइट में ज्यादा थी और उनका वजन भी काफी ज्यादा थे। इसके चलते WWE ने शुरुआत में उन्हें ज्यादा उपयोग नहीं किया। इसके बावजूद उन्होंने जिम में लगातार मेहनत की। पिछले साल उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट की।

इस दौरान स्ट्रोमैन ने अपने डेब्यू की एक तस्वीर के साथ वर्तमान की एक तस्वीर दिखाई। उन्होंने पिछले 6 सालों में जबरदस्त तरीके से बदलाव किया। स्ट्रोमैन ने इस दौरान बताया था की उन्होंने काफी किलो वजन कम किया था। स्ट्रोमैन को इस चीज़ का फल मिला और वो 2020 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीते थे।

2- ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर को जिंदर महल की तरह ही 2014 में रिलीज कर दिया गया था। इसके पहले WWE ने उन्हें टॉप स्टार बनाने की कोशिश की थी लेकिन वो प्रभावित नहीं कर पाए थे। उस समय ड्रू सिर्फ हाइट में लंबे दिखाई देते थे और उनके पास बेहतर फिजिक नहीं था। इसके बावजूद WWE से जाने के बाद उन्होंने बदलाव किया।

उन्होंने अपने फिजिक में सुधार किया और एक बेहतर लुक तैयार किया। इसके साथ ही उन्होंने दाढ़ी रखना शुरू किया। इसने उन्हें पहले से बेहतर दिखाया। वो अचानक से कुछ सालों में एक मिड-कार्ड सुपरस्टार से सीधा वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने लायक सुपरस्टार बन गए थे। उन्हें इसका फल WrestleMania 36 में मिला जहां उन्होंने ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी।

1- डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट
डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट ने कुछ समय पहले ही मेन रोस्टर पर अपना डेब्यू किया था। इस समय उन्हें काफी अच्छा पुश मिल रहा है। WWE ने कुछ समय पहले ही डेमियन प्रीस्ट को लेकर अपनी Chronicle सीरीज निकाली थी। इस दौरान डेमियन प्रीस्ट ने खुद में हुए बड़े बदलाव को लेकर जानकारी दी थी।

उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने रेसलिंग करियर को बेहतर बनाने के लिए 100 पाउंड्स तक वजन कम किया। इसके चलते ही वो WWE में जगह बना पाए हैं। उनके परिश्रम का सफल उन्हें मिला और वो इस समय Raw का हिस्सा है। साथ ही WWE उन्हें इस समय जबरदस्त पुश दे रहा है और वो अगले टॉप स्टार भी बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- 4 कारण क्यों रोमन रेंस को WWE SummerSlam तक यूनिवर्सल चैंपियन रहना चाहिए

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now