Create
Notifications

Raw aur SmackDown हाइलाइट्स: रोमन रेंस की हुई बुरी तरह बेइज्जती, जिंदर महल की WWE में धमाकेदार वापसी

WWE में इस हफ्ते की हाइलाइट्स
WWE में इस हफ्ते की हाइलाइट्स
Neeraj sharma
visit

इस हफ्ते WWE रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) पीपीवी की स्टोरीलाइंस को रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) में अंतिम रूप दिया जाना था। WWE ऐसा करने में काफी हद तक सफल भी रही और दोनों शोज़ में कई दिलचस्प मैच और सैगमेंट्स भी देखे गए। इसलिए आइए जानते हैं इस हफ्ते Raw और SmackDown के एपिसोड्स में क्या-क्या हुआ।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw में क्या-क्या हुआ

-Raw के शुरुआती मैच में असुका, मैंडी रोज़ और डैना ब्रूक की टीम को शार्लेट, नाया जैक्स और शायना बैज़लर की टीम पर जीत मिली। मैच के बाद एलेक्सा ब्लिस और लिली को हंसते भी देखा गया।

-बैकस्टेज MVP ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को अपने साथ जोड़ने के लिए माइंड गेम खेलते हुए कहा कि ड्रू मैकइंटायर अगर किसी तरह चोटिल हो गए तो WrestleMania Backlash में केवल बॉबी लैश्ले और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच WWE चैंपियनशिप मैच होगा।

-जिंदर महल ने वीर और शैंकी के साथ WWE में जबरदस्त अंदाज में वापसी की और वापसी के बाद पहले मैच में जैफ हार्डी को हराया।

-रैंडी ऑर्टन, रिडल और द न्यू डे ने टीम बनाकर 8-मैन टैग टीम मैच में इलायस, जैक्सन रायकर, एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम को हराया।

-सोन्या डेविल को किसी अन्य व्यक्ति द्वारा मिले सीक्रेट आयडिया के बाद उन्होंने रिया रिप्ली और असुका के बीच मैच तय किया।

-शेमस और हम्बर्टो कारिलो के मैच में कारिलो के चोटिल होने के कारण द सेल्टिक वॉरियर को विजेता घोषित किया गया।

-इस बार भी Raw में ईवा मरी का विंटेज सैगमेंट देखने को मिला।

-शेल्टन बेंजामिन ने सेड्रिक एलेक्जेंडर को हराया।

-असुका और रिया रिप्ली के मैच में कमेंट्री टेबल पर मौजूद रहीं शार्लेट की रिप्ली के साथ बहस भी हुई, लेकिन अंत में Raw विमेंस चैंपियन ने अपना फिनिशर लगाने के बाद असुका को पिन किया।

-डेमियन प्रीस्ट को जॉन मॉरिसन पर जीत मिली।

-Raw के मेन इवेंट में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर के बीच मुकाबला शानदार रहा, जिसमें ब्रॉन स्ट्रोमैन के दखल के बाद मैच का परिणाम डिसक्वालीफिकेशन से आया, जिसमें मैकइंटायर को विजेता घोषित किया गया। मैच के बाद लैश्ले सोच रहे थे कि स्ट्रोमैन उनके साथ आ गए हैं, लेकिन द मॉन्स्टर अमंग मेन ने सभी को चौंकाते हुए पावरस्लैम लगाया।

ये भी पढ़ें: 6 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो इंस्टाग्राम पर द ग्रेट खली को फॉलो करते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

SmackDown में क्या-क्या हुआ

-SmackDown की शुरुआत WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के सैगमेंट से हुई, जिसमें जिमी उसो ने जे उसो से अपने साथ आने की बात कही। इसी सैगमेंट में जिमी उसो और सिजेरो के बीच मैच को भी बुक किया गया।

-नाया जैक्स और शायना बैज़लर को हराकर नटालिया और टमिना नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस बन गई हैं।

-अपोलो क्रूज़, कमांडर अज़ीज़ को मेडल दे रहे थे, तभी सैमी जेन ने बाहर आकर प्रोमो कट किया, बिग ई भी बाहर आए और अंत में केविन ओवेंस ने आकर सभी पर अटैक किया और उन सभी ने एक-दूसरे की बुरी तरह पिटाई करनी शुरू कर दी।

-रे मिस्टीरियो ने डॉल्फ जिगलर के खिलाफ सिंगल्स मैच में बड़ी जीत प्राप्त की।

-माइकल कोल ने SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर का इंटरव्यू लिया, इस बीच बड़ी स्क्रीन पर नजर आकर बेली ने ब्लेयर का मज़ाक बनाया। इस दौरान दोनों ने WrestleMania Backlash के मैच में जीत का दावा किया।

-किंग कॉर्बिन ने शिंस्के नाकामुरा को हराया। मैच के बाद नाकामुरा ने कॉर्बिन पर अटैक किया और उनके ताज को अपने सिर पर सजा लिया।

-बैकस्टेज एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने अगले हफ्ते SmackDown के लिए अपोलो क्रूज़, केविन ओवेंस, सैमी जेन और बिग ई के बीच फेटल-4-वे WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया।

-एलिस्टर ब्लैक का विंटेज प्रोमो हुआ, जिसमें उन्होंने जल्द वापसी के संकेत दिए।

-मेन इवेंट में जिमी उसो और सिजेरो के बीच धमाकेदार मैच लड़ा गया, लेकिन रोमन रेंस के दखल के कारण मैच का अंत डिसक्वालीफिकेशन से हुआ, जिसमें सिजेरो को जीत मिली। मैच खत्म होने के बाद रेंस ने जिमी को सिजेरो के अटैक से बचाया, मगर बाद में स्विस सुपरस्टार ने दोनों पर हमला कर दिया।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now