WWE Raw, 1 जुलाई 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिलीं और 2 जो बहुत बुरी रहीं

Ujjaval
WWE Raw का मेन इवेंट बढ़िया रहा (Photo:WWE.com)
WWE Raw का मेन इवेंट बढ़िया रहा (Photo:WWE.com)

WWE Raw Best & Worst: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी शानदार रहा। इस शो में कई अच्छे मैच और सैगमेंट देखने को मिले। फैंस को मेन इवेंट सबसे ज्यादा पसंद आया। मनी इन द बैंक (Money in the Bank 2024) प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए WWE ने बिल्डअप जारी रखा।

WWE Raw में कुछ चीज़ों ने फैंस को बहुत प्रभावित किया। कुछ जगहों पर सभी को थोड़ी निराशा का भी सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम WWE Raw के 1 जुलाई 2024 के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: मेन इवेंट में हुआ ट्रिपल थ्रेट मैच

WWE Raw के मेन इवेंट में हुआ मैच काफी ज्यादा चर्चा का विषय साबित हुआ। ड्रू मैकइंटायर, शेमस और इल्या ड्रैगूनोव के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ। इसके विजेता को सीधा Money in the Bank लैडर मैच में जगह मिल जाती। अच्छी चीज़ यह रही कि WWE ने तीनों रेसलर्स को अपनी स्किल्स दिखाने का पर्याप्त मौका दिया।

अंतिम कुछ मोमेंट्स बेहतरीन थे, जहां शेमस की जीत संभव लग रही थी। अचानक मैकइंटायर ने उनपर क्लेमोर लगाकर पिन करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद उन्होंने मेंस Money in the Bank लैडर मैच जीतने और फिर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने का दावा ठोका।

1- बुरी बात: WWE Raw में डकोटा काई को जीत नहीं मिलना

डकोटा काई मेन रोस्टर पर डेब्यू के बाद से ही टैग टीम स्टार के रूप में काम कर रही हैं। दूसरी ओर उनकी पार्टनर इयो स्काई ने अपना कद बढ़ाया और वो टैग टीम रेसलर से सीधा टॉप विमेंस स्टार बन गईं। डकोटा काई के पास जबरदस्त टैलेंट है लेकिन उन्हें मौके नहीं मिल रहे हैं।

काई इस चीज़ से काफी निराश हैं और वो हालिया लाइव स्ट्रीम पर काफी भावुक भी हो गई थीं। Raw में WWE के पास उन्हें जीत दिलाकर विमेंस Money in the Bank जैसे बड़े मैच का हिस्सा बनाने का मौका था। इसी बीच कंपनी ने ज़ोई स्टार्क को जीत के लिए बुक किया। स्टार्क भी शानदार स्टार हैं लेकिन ऐसा महसूस हुआ कि डकोटा उस स्पॉट को ज्यादा डिजर्व करती थीं।

2- अच्छी बात: WWE विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड में लिव मॉर्गन और ज़ेलिना वेगा के बीच विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच हुआ। यह चैंपियन बनने के बाद वेगा का पहला टाइटल डिफेंस रहा। दोनों ही विमेंस रेसलर्स ने मैच को खास बनाया और कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल एक-दूसरे पर किया।

मैच के दौरान रिंगसाइड पर डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो के आने से मजा दोगुना हो गया। अंत में डॉमिनिक के कारण ही लिव मॉर्गन की जीत हुई। ज़ेलिना वेगा ने चेयर से मिस्टीरियो पर वार किया और लिव ने फायदा उठाकर फिनिशर लगाते हुए जीत हासिल की और टाइटल रिटेन रखा। फैंस को यह अंत पसंद आया।

2- बुरी बात: WWE सुपरस्टार कैरियन क्रॉस की हार

WWE Raw के एपिसोड में कैरियन क्रॉस का ज़ेवियर वुड्स के खिलाफ मुकाबला देखने को मिला। यह मैच अच्छा रहा लेकिन इसके अंत ने काफी ज्यादा निराश किया। मौजूदा समय में कैरियन क्रॉस को मोमेंटम की जरूरत है। उनके पास बढ़िया फिजिक और अच्छा फैक्शन भी है। इन सभी चीज़ों के बावजूद WWE द्वारा उन्हें कमजोर दिखाया जा रहा है।

फैंस को उम्मीद थी कि Raw में वो बड़ी जीत दर्ज करके न्यू डे के खिलाफ अपनी दुश्मनी का अंत करेंगे और किसी बड़ी स्टोरीलाइन में कदम रखते हुए नज़र आएंगे। ऐसा कुछ नहीं हुआ और उन्हें वुड्स ने हार थमाई। मैच के बाद भले ही क्रॉस ने वुड्स और कोफी किंग्सटन पर हमला किया लेकिन इसके पहले उनका हारना बहुत निराशाजनक रहा।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now