WWE Raw, 29 जनवरी 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। रॉयल रंबल (Royal Rumble 2024) प्रीमियम लाइव इवेंट के सफल आयोजन के बाद रेड ब्रांड के शो से भी फैंस को काफी ज्यादा उम्मीदें थी। देखा जाए तो इस एपिसोड ने जरूर प्रभावित किया।

WWE Raw के एपिसोड में कई बेहतरीन चीज़ें देखने को मिली, जिसने फैंस का दिल जीता। इसी बीच कुछ मौकों पर सभी को थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन Seth Rollins और Cody Rhodes का सैगमेंट

WWE Raw में 2024 के Royal Rumble विजेता कोडी रोड्स का सैगमेंट देखने को मिला। उन्होंने यहां अपनी जीत को लेकर प्रोमो कट किया और WrestleMania विरोधी चुनने के विषय पर बात करने लगे लेकिन सैथ रॉलिंस ने दखल दिया।

सैथ रॉलिंस ने शानदार प्रोमो कट करते हुए कई कारण बताए, क्यों कोडी रोड्स को उन्हें बतौर WrestleMania विरोधी चुनना चाहिए। सैथ की बात सुनने के बाद कोडी ने अभी बात करने के बजाय इस विषय पर सोचने के बारे में कहा। यह सैगमेंट शुरुआत से लेकर अंत तक जबरदस्त रहा।

1- बुरी बात: WWE दिग्गज सीएम पंक का चोटिल होना

सीएम पंक की वापसी से फैंस बहुत ज्यादा खुश नज़र आए थे। Royal Rumble में वो जीत के लिए फेवरेट माने जा रहे थे लेकिन उन्हें यहां चोट लगी और कोडी रोड्स ने उन्हें एलिमिनेट करके जीत दर्ज की। ऐसा लग रहा था कि पंक का आखिर WrestleMania मेन इवेंट करने का सपना पूरा हो जाएगा।

WWE Raw में सीएम पंक ने चौंकाने वाला ऐलान किया। बेस्ट इन द वर्ल्ड ने बताया कि उनके ट्राइसेप में चोट आई है और अब उन्हें कुछ महीनों तक बाहर रहना पड़ेगा। वो WrestleMania 40 भी मिस करने वाले हैं। यह सही मायने में सभी WWE फैंस के लिए निराशाजनक चीज़ है।

2- अच्छी बात: WWE Raw में हुए दोनों चैंपियनशिप मैच

WWE Raw के एपिसोड में दो चैंपियनशिप मैच देखने को मिले। जजमेंट डे के फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने DIY के खिलाफ अपना टाइटल दांव पर लगाया। यह मैच काफी ज्यादा अच्छा रहा और दोनों ने कई बेहतरीन मूव्स का उपयोग किया। अंत में जजमेंट डे ने बिना किसी चीटिंग के जीत दर्ज करते हुए टाइटल रिटेन रखा।

गुंथर ने अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को कोफी किंग्सटन के खिलाफ दांव पर लगाया। दोनों ही रेसलर्स के बीच यह मैच सभी को पसंद आया। अंत में गुंथर ने जीत दर्ज की। Raw में हुए यह दोनों ही टाइटल मैच प्रभावशाली रहे। कंपनी को इसी तरह चैंपियनशिप मैचों को पर्याप्त समय देना चाहिए।

2- बुरी बात: WWE सुपरस्टार सैमी ज़ेन की ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ एक बार फिर हार

सैमी ज़ेन और ड्रू मैकइंटायर के बीच कई सारे मैच देखने को मिल चुके हैं। उन्होंने हमेशा ही अपने इन-रिंग वर्क द्वारा प्रभावित किया है। Raw में सैमी ज़ेन और ड्रू मैकइंटायर दोनों का फिर से मैच हुआ। ड्रू ने भी कहा था कि सैमी कभी उन्हें हरा नहीं पाए हैं।

इसी के चलते फैंस को उम्मीद थी कि आखिर सैमी ज़ेन किसी तरह से स्कॉटिश स्टार को हरा देंगे। दोनों का मैच हमेशा की तरह अच्छा रहा लेकिन अंत में ड्रू ने चीटिंग से जीत दर्ज की। यह चीज़ काफी ज्यादा निराशाजनक थी। सैमी को लगातार ड्रू के खिलाफ कमजोर दिखाना खराब बात है।