Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: जिंदर महल को मिली बड़ी जीत, चैंपियन की बुकिंग ने किया निराश

WWE Raw का एपिसोड अच्छा साबित हुआ
WWE Raw का एपिसोड अच्छा साबित हुआ
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE रॉ (Raw) का एपिसोड बढ़िया रहा। WWE ने इस एपिसोड में कुछ जबरदस्त मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया। WWE ने क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया। इस एपिसोड में King of the Ring और Queen's Crown टूर्नामेंट के पहले राउंड का आयोजन हुआ। Raw के पिछले कुछ एपिसोड्स काफी अच्छे थे। ऐसे में WWE पर इस एपिसोड को भी अच्छा बनाने का भार था और उन्होंने बढ़िया काम किया।

"I guess the Head of the Table is scared of us." - @DMcIntyreWWE to @WWEBigE cc. @WWERomanReigns @HeymanHustle https://t.co/qECJMztJTt

इसे उनका सबसे बेहतर एपिसोड तो नहीं कहा जा सकता है लेकिन उन्होंने क्वालिटी में सुधार किया। Raw के इस एपिसोड का अंत काफी रोचक साबित हुआ था। हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के एपिसोड में कुछ जगहों पर फैंस काफी निराश दिखाई दिए वहीं कुछ मौकों पर WWE ने फैंस को प्रभावित किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के इस एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: बिग ई और ड्रू मैकइंटायर की स्टोरीलाइन का बिल्ड-अप

बिग ई और ड्रू मैकइंटायर के बीच Crown Jewel में मैच होने वाला है। दोनों सुपरस्टार्स बेबफेस हैं और इसी वजह से उनकी स्टोरीलाइन पर सभी की निगाहें थी। WWE ने उनकी दुश्मनी को बढ़िया तरह से आगे बढ़ाया। बिग ई और ड्रू मैकइंटायर का शुरुआत में प्रोमो सैगमेंट देखने को मिला और इस दौरान द उसोज़ वहां आए। मेन इवेंट के लिए बड़े मैच का ऐलान हो गया।

मैकइंटायर और बिग ई के बीच शुरुआत में अच्छा तालमेल भी देखने को मिला। हालांकि, बाद में वो आपस में लड़ने लग गए। बिग ई ने मैकइंटायर पर बुरी तरह हमला किया और इसी वजह से स्कॉटिश सुपरस्टार के सिर से खून निकलने लगा। बाद में द उसोज़ ने दोनों को निशाना बनाया। मैच का सही तरह से अंत नहीं हो पाया क्योंकि यह मुकाबला काउंटआउट से खत्म हो गया। बाद में ड्रू ने WWE चैंपियन पर क्लेमोर किक लगाकर सभी को चौंकाया।

1- बुरी बात: Queen's Crown टूर्नामेंट के मैचों का जल्दी खत्म होना

.@DoudropWWE advances in the #QueensCrown Tournament, and no one seems happier about that then her Semifinals opponent @QoSBaszler! 👀 #WWERaw https://t.co/DNvihTPkYt

Queen's Crown टूर्नामेंट के पहले राउंड के मैच काफी निराशाजनक रहे। इन मैचों की लंबाई काफी कम रही और उन्हें सही तरह से लड़ने का मौका नहीं दिया गया। SmackDown में Queen's Crown टूर्नामेंट के मैच काफी छोटे थे और सभी को लग रहा था कि ब्लू ब्रांड का एपिसोड छोटा रहता है और इसी वजह से WWE ने मैचों की लंबाई कम रखी।

Raw में शायना बैजलर और डैना ब्रुक का मैच काफी छोटा था। इसके अलावा डूड्रॉप और नटालिया को भी कम समय दिया। देखा जाए तो Raw में WWE के पास पर्याप्त समय था। Queen's Crown टूर्नामेंट पर सभी फैंस की निगाहें हैं और पहली बार इसका आयोजन हो रहा है। अगर इस तरह से छोटे-छोटे मैचों का आयोजन होते रहा तो यह टूर्नामेंट सफल नहीं माना जाएगा।

2- अच्छी बात: जिंदर महल को पुश मिलना

All the emotions.@JinderMahal defeats @TrueKofi to advance in the #KingOfTheRing Tournament. #WWERaw https://t.co/5ynOkxlZhI

जिंदर महल को पिछले कुछ समय से बेहतर बुकिंग नहीं मिल रही थी। इसी वजह से फैंस खुश नहीं थे और धीरे-धीरे महल को लेकर प्रशंसकों की रुचि खत्म हो रही थी। हालांकि, Raw के एपिसोड में भारतीय सुपरस्टार को एक बड़ी जीत मिली। उन्होंने King of the Ring टूर्नामेंट के पहले राउंड में कोफी किंग्सटन का सामना किया।

मैच में महल को अपने साथियों की मदद मिली और अंत में महल ने इंटरफेरेंस का फायदा उठाते हुए किंग्सटन पर अपना फिनिशर लगाया और जीत दर्ज की। इस मैच में सभी उम्मीद कर रहे थे कि वुड्स की जीत होगी। हालांकि, WWE ने महल को पुश देने का निर्णय लिया और यह एक बढ़िया चीज़ है।

2- बुरी बात: चैंपियन का पिन होना

Get your photos in now, because @SuperKingofBros battles @TheGiantOmos NEXT on #WWERaw. https://t.co/u6vcA7w5MM

Raw के एपिसोड में रिडल और ओमोस के बीच एक मैच देखने को मिला। इस मैच में ओमोस का दबदबा रहा और अंत में उन्होंने काफी आसानी से रिडल को हरा दिया। WWE ने यहां Raw टैग टीम चैंपियन रिडल को काफी कमजोर दिखाया। WWE के पास उन्हें बेहतर तरीके से बुक करने का विकल्प था।

WWE उनकी स्टोरीलाइन को अलग तरीके से प्लान भी कर सकता था। बाद में रैंडी ऑर्टन ने आकर एजे स्टाइल्स पर RKO लगाया। हालांकि, रिडल की हार होना एक निराशाजनक चीज़ है। WWE ने Crown Jewel से पहले अपने बड़े सुपरस्टार को कमजोर दिखाया है।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...