WWE Raw, 13 नंवबर 2023: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिलीं और 2 जो बहुत बुरी रही

WWE सुपरस्टार्स जिंदर महल, वीर महान और ड्रू मैकइंटायर
WWE सुपरस्टार्स जिंदर महल, वीर महान और ड्रू मैकइंटायर

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड काफी धमाकेदार साबित हुआ। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान पूर्व WWE चैंपियन ने आखिरकार हील टर्न ले लिया। हालांकि, इस वजह से टॉप सुपरस्टार्स चैंपियन बनने से चूक गए। इसके साथ ही सर्वाइवर सीरीज वॉरगेम्स (Survivor Series WarGames) को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया।

इसके अलावा भारतीय सुपरस्टार्स की अगली स्टोरीलाइन शुरू होने के भी संकेत दिए गए। हालांकि, इस हफ्ते Raw का एपिसोड काफी अच्छा था लेकिन इसके साथ ही शो में कुछ साधारण चीज़ें भी हुईं थी। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE Raw में हुई कुछ अच्छी और कुछ बुरी चीज़ों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: Drew Mcintyre का हील टर्न

ड्रू मैकइंटायर काफी लंबे समय से हील टर्न लेने के संकेत दे रहे थे और फैंस भी उनके विलन बनने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इस हफ्ते Raw के एपिसोड में आखिरकार इंतजार खत्म हुआ। मेन इवेंट में हुए अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप मैच के अंत में स्कॉटिश साइकोपैथ ने रिंगसाइड पर जे उसो पर हमला करके हील टर्न ले लिया

इसके बाद ड्रू मैकइंटायर ने रैंप पर रिया रिप्ली के साथ हाथ मिलाकर जजमेंट डे में अपनी एंट्री कर ली। देखा जाए तो मैकइंटायर काफी समय से बेबीफेस सुपरस्टार बने हुए थे और पिछले कुछ समय में बेबीफेस के रूप में उनके मोमेंटम में काफी कमी आई थी। यही कारण है कि WWE ने स्कॉटिश वॉरियर का हील टर्न कराके काफी शानदार काम किया है और यह देखना रोचक होगा कि उनका Raw में अगला कदम क्या होने वाला है।

1- WWE Raw की बुरी बात: Xia Li के मैच का पिछले हफ्ते की तरह अंत करना

ज़ाया ली ने इस हफ्ते Raw के एपिसोड में सिंगल्स मैच में इंडी हार्टवेल का सामना किया। इस मुकाबले में इंडी हार्टवेल ने ज़ाया को थोड़ी फाइट जरूर दी लेकिन अंत में हील सुपरस्टार द्वारा दिए किक की वजह से उनकी हालत खराब हो गई। इसके बाद हार्टवेल मैच लड़ना जारी नहीं रख पाईं और रेफरी ने मुकाबले का वहीं अंत कर दिया।

पिछले हफ्ते Raw में हुए ज़ाया ली vs कैंडिस लेरे मैच का भी इसी तरह अंत हुआ था। देखा जाए तो ज़ाया के मैच का लगातार दूसरे हफ्ते एक ही तरह अंत कराना सही नहीं था और इस हफ्ते रेड ब्रांड में हुए मैच को अलग तरीके से समाप्त किया जाना चाहिए था। अगर WWE मैच में ली को खतरनाक दिखाना चाहती थी तो ऐसा करने के दूसरे तरीके भी थे।

2- WWE Raw की अच्छी बात: इंडस शेर की टीवी पर वापसी

कई हफ्ते पहले WWE Raw में इंडस शेर की एडम पीयर्स से मुलाकात दिखाने के बाद इस भारतीय फैक्शन को टीवी से हटा दिया गया था। इस हफ्ते Raw में इंडस शेर की एक बार फिर टीवी पर वापसी देखने को मिली और वो बैकस्टेज लुडविग काइजर से बात करते हुए दिखाई दिए। इस चीज़ के जरिए इंडस शेर की नई स्टोरीलाइन टीज़ की गई है।

इंडस शेर के फैंस के लिए यह काफी अच्छी खबर है। उम्मीद है कि अब इस भारतीय फैक्शन का नियमित रूप से टीवी पर इस्तेमाल होगा और उन्हें मैच भी लड़ने का मौका मिलेगा। बता दें, इंडस शेर (वीर महान & सांगा) ने अपना आखिरी मैच 6 नंवबर को WWE Main Event शो में लड़ा था जहां उन्होंने टैग टीम मैच में नोएम डार & ओरो मेनसा को हराया था।

2- WWE Raw की बुरी बात: The Miz का बेबीफेस बनने के बावजूद हील के अंदाज में मैच जीतना

द मिज़ ने इस हफ्ते Raw में सिंगल्स मैच में आईवार का सामना किया। इस मुकाबले के अंतिम पलों में ब्रॉन्सन रीड ने आईवार का ध्यान भटका दिया। इस चीज़ का मिज़ को काफी फायदा हुआ और उन्होंने आईवार को रोप्स की मदद से पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

हालांकि, द मिज़ मौजूदा समय में बेबीफेस सुपरस्टार बन चुके हैं इसलिए उन्हें हील के अंदाज में जीत के लिए बुक करना बड़ी गलती थी। अगर मिज़ इस मैच में अपने दम पर जीत हासिल करते तो उन्हें काफी मोमेंटम मिलता। वैसे भी द मिज़ को Survivor Series 2023 में आईसी चैंपियन गुंथर का सामना करना है और मिज़ इस बड़े मुकाबले में काफी मोमेंटम के साथ उतरना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now