WWE Raw, 15 जनवरी 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिलीं और 2 जो बहुत बुरी रही 

WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और गुंथर
WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और गुंथर

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते शानदार एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) vs जिंदर महल (Jinder Mahal) का वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच देखने को मिला। इसके अलावा मौजूदा चैंपियन के अगले बड़े फिउड की शुरूआत होते हुए देखने को मिली।

कोडी रोड्स भी रेड ब्रांड के इस एपिसोड का हिस्सा थे और उनका ड्रू मैकइंटायर के साथ सैगमेंट देखने को मिला था। Raw का यह एपिसोड काफी अच्छा था लेकिन इसमें कुछ साधारण चीज़ें भी देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम 2 अच्छी चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw में देखने को मिलीं और 2 जो बहुत बुरी रही।

1- WWE Raw की अच्छी बात: Rhea Ripley और Becky Lynch फिउड की शुरूआत होना

WWE Raw में इस हफ्ते विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली का सैगमेंट देखने को मिला। जल्द ही, उनके सैगमेंट में बैकी लिंच ने दखल देते हुए हैरान कर दिया। दखल देने के बाद बैकी ने कहा कि उन्हें खुद को बेहतर साबित करने के लिए रिया से विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतनी होगी।

इसके बाद लिंच ने कहा कि उन्हें ऐसा करने के लिए Royal Rumble जीतकर WrestleMania में रिप्ली के खिलाफ मैच लड़ना होगा। इस चीज़ के जरिए द मैन ने मामी के साथ दुश्मनी की शुरूआत कर दी है। रिया रिप्ली और बैकी लिंच की यह स्टोरीलाइन काफी धमाकेदार साबित हो सकती है और इन दोनों के बीच WrestleMania में ड्रीम मैच देखने को मिल सकता है।

1- WWE Raw की बुरी बात: काफी ज्यादा टैग टीम मैचों का आयोजन कराना

WWE Raw में इस हफ्ते कुल 7 मैच देखने को मिले। इनमें से 4 टैग टीम मैच थे और केवल 3 सिंगल्स मुकाबले देखने को मिल पाए। देखा जाए तो Raw में हुए अधिकतर टैग टीम मैच उतने खास नहीं थे और इतने ज्यादा टैग टीम मैच होने की वजह से कई बड़े स्टार्स का सिंगल्स मैच देखने को नहीं मिल पाया।

इस वजह से रेड ब्रांड का यह शो देखने का रोमांच कम जरूर हुआ था। बता दें, फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट ने Raw में द मिज़ & आर-ट्रुथ को हराया था। वहीं, पाइपर निवेन & चेल्सी ग्रीन को इंडी हार्टवेल & कैंडिस लेरे जबकि नटालिया & टेगन नॉक्स को शेना बैज़लर & ज़ोई स्टार्क के खिलाफ हार मिली। इसके साथ ही डॉमिनिक मिस्टीरियो & जेडी मैकडॉना को जॉनी गार्गानो & टॉमैसो चैम्पा के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

2- WWE Raw की अच्छी बात: आईसी चैंपियन Gunther की मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री

आईसी चैंपियन गुंथर की इस हफ्ते Raw में वापसी देखने को मिली। वापसी के बाद उन्होंने मेंस Royal Rumble मैच में शामिल होने का ऐलान किया था। यही नहीं, गुंथर ने यह मैच जीतकर WrestleMania को मेन इवेंट करने को लेकर बात की। इम्पीरियम लीडर के मेंस Royal Rumble मैच में शामिल होने के बाद से ही इस मैच को लेकर रोमांच काफी बढ़ चुका है।

बता दें, गुंथर ने पिछले साल Royal Rumble मैच में पहले नंबर पर एंट्री की थी और वो इस मुकाबले से एलिमिनेट होने वाले आखिरी सुपरस्टार थे। ऐसा लग रहा है कि आईसी चैंपियन इस साल भी मेंस Royal Rumble मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हुए दिखाई दे सकते हैं। इसके साथ ही इस बात पर निगाहें होंगी कि वो यह मैच जीतने के अपने दावे पर खरे उतर पाते हैं या नहीं।

2- WWE Raw की बुरी बात: वर्ल्ड टाइटल चेंज नहीं होना

WWE Raw के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस ने जिंदर महल के खिलाफ मैच में अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड किया था। जिंदर इस मुकाबले के लिए अपने साथियों वीर महान & सांगा के साथ आए थे। जल्द ही, डेमियन प्रीस्ट भी वहां Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट के साथ आ गए थे।

इस वजह से ऐसा लगा था कि जिंदर या डेमियन इस हफ्ते Raw में सैथ से वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीतकर उनकी बादशाहत का अंत कर देंगे। हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला और रॉलिंस चोटिल होने के बावजूद महल को हराने में कामयाब रहे थे। टाइटल चेंज नहीं होने की वजह से थोड़ी निराशा जरूर हुई और ऐसा लग रहा है कि WWE का अभी सैथ रॉलिंस से वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप लेने का कोई इरादा नहीं है।