WWE Raw 25 फरवरी 2019: सुपरस्टार्स की पावर रैंकिंग

Enter caption

इस हफ्ते के रॉ के एपिसोड का इंतजार सभी दर्शकों और फैंस को बेसब्री से था क्योंकि तकरीबन 4 महीनों बाद कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार रैसलर रोमन रेंस इस रॉ में वापसी कर रहे थे और सभी को अपनी हेल्थ अपडेट देने वाले थे। सभी को इस बात की बैचेनी थी कि रोमन रेंस अपने सैगमेंट के दौरान क्या घोषणाएं करते हैं। क्या रोमन हमेशा के लिए संन्यास ले लेंगे? क्या रोमन रैसलमेनिया में वापसी करेंगे? क्या रोमन रिटायर हो जाएँगे? ऐसे काफी सारे सवाल फैंस के दिमाग में चल रहे थे और अब रॉ के हो जाने के बाद फैंस को इन सारे सवालों के जवाब मिल चुके हैं।

रोमन के अलावा इस रॉ में फिन बैलर, रोंडा रोजी, द मेन बैकी लिंच और कंपनी के एक और सबसे बड़े सुपरस्टार ने पूरे रॉ को एक यादगार एपिसोड में तब्दील कर दिया। लगता है कंपनी की खोई हुई रौनक भी रोमन रेंस की वापसी के साथ ही वापस आ गई है। कंपनी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि क्यों WWE इतने सालों से रैसलिंग की दुनिया में नंबर 1 कंपनी रही है।

आइये इस हफ्ते की रॉ में सुपरस्टार रैसलरों के प्रदर्शन के अनुसार उनकी पावर रैंकिंग करते हैं-


#5) बतिस्ता

Enter caption

इस रॉ में कंपनी ने पहले से ही काफी बेहतरीन प्लानिंग कर रखी थी। इस रॉ में हमें कंपनी के पुराने सुपरस्टार्स बतिस्ता भी नज़र आए। जहाँ सभी लोग रिक फ्लेयर का 70वां जन्मदिन मनाने के लिए एक साथ हुए थे तो वहीं बतिस्ता बैकस्टेज बर्थ दे बॉय रिक फ्लेयर और कैमरामेन की धुनाई कर रहे थे।

बतिस्ता ने अपने बेहतरीन और मजेदार परफॉरमेंस से सभी का ध्यान अपनी और खींच लिया और ट्रिपल एच और बतिस्ता हमें रैसलमेनिया 35 में हेड टू हेड होते हुए नज़र आ सकते हैं।

अपनी इस प्रदर्शन के कारण बतिस्ता ने पॉवर रैंकिंग में नंबर 5 पर जगह बना ली है।

#4) बैकी लिंच

Enter caption

बैकी लिंच को अपनी पुरानी करतूतों का खामियाजा भुगतना पड़ रहा हैं। बैकी लिंच की इस रॉ में जेल भेज दिया गया है। बैकी लिंच ने इस हफ्ते की रॉ में कोई सैगमेंट नहीं दिया लेकिन उन्होंने नटालिया-रोंडा राउजी और साराह लोगन-रूबी रायट के बीच चल रहे टैग टीम मैच में दखलअंदाजी जरूर की।

बैकी लिंच के लिए इस हफ्ते की रॉ में कुछ ख़ास प्लान नहीं किया गया था लेकिन फिर भी बैकी लिंच को मिले स्क्रीन टाइम में उन्होंने अपनी परफॉरमेंस से सभी को एंटरटेन किया और पॉवर रैंकिंग में नंबर 4 पर जगह बना ली।


#3) फिन बैलर

Enter caption

फिन बैलर इस रॉ में एलेक्सा ब्लिस के सैगमेंट के गेस्ट बने और इसके अलावा फिन बैलर, लियो रश से हेड टू हेड हुए। फिन बैलर का घुटना चोटिल था और लियो रश ने इसका भरपूर फायदा उठाकर उनके घुटनों पर लगातार अटैक किया इससे बैलर मुसीबत में पड़ गये थे लेकिन उन्होंने आखिरी तक हार नहीं मानी और अंत में जीत हासिल कर ली। फिन बैलर ने अपने दमदार मैच की बदौलत इस रैंकिंग में नंबर 3 पर जगह बना ली।

#2) रोंडा राउजी

Enter caption

रोंडा राउजी का हमें इस रॉ में अलग ही अंदाज़ देखने को मिला। रोंडा राउजी आज काफी गुस्से में थीं और स्टैफ़नी मैकमैहन को रैसलमेनिया 35 के मैच में बैकी लिंच को टाइटल मैच में शामिल करने की मांग कर रहीं थीं। मांग के पूरी न होने पर रोंडा ने गुस्से में आकर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट ही छोड़ दी। इसके अलावा टैग टीम मैच में जब बैकी लिंच ने दखलअंदाजी की तो रोंडा ने गुस्से में आकर बैकी के ऊपर जबरदस्त अटैक किये।

रोंडा राउजी के इस पावर पैक्ड प्रदर्शन के कारण हम उन्हें नंबर 2 पर रख रहे हैं।


#1) रोमन रेंस

Enter caption

आख़िरकार फैंस जिस पल का इंतज़ार पलकें बिछाए कर रहे थे वो पल आ ही गया। रोमन रेंस का म्यूजिक बजते ही दर्शकों में उत्साह की ऐसी लहर देखने को मिली जो कभी देखने को नहीं मिली। रोमन रेंस ने अपने प्रोमो में स्पष्ट शब्दों में सभी के सवालों का जवाब दे दिया कि "द बिग डॉग इज बैक।"

इसके अलावा रोमन ने अपने शील्ड के साथी डीन एम्ब्रोज की मैच में मदद की। उन्होंने मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले को ढेर कर दिया और कुछ इस तरह रोमन रेंस ने अपनी वापसी का सरप्राइज अपने फैंस को दिया।

कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार ने रैंकिंग में नंबर 1 पर जगह बनाई है।