Create

WWE Raw प्रीव्यू: 29 अप्रैल 2019

Amit Shukla

WWE रॉ इस हफ्ते लेक्सिंगटन, केंटकी के रूप एरिना से हमारे बीच होगा। इस दौरान कई ऐसी चीज़ें हैं जिनको लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं, और ये जानना चाहेंगे कि आखिरकार ऐसा क्यों हुआ, जैसे कि ब्रे वायट का फ़ायरफ्लाइज़ फन हाउज़ वाला सैगमेंट और उसको लेकर कंपनी को मिला बैकलैश।

ये भी पढ़ें: नए अवतार में वापसी करने वाले ब्रे वायट के लिए 5 दुश्मनियां

वैसे ये इकलौता सैगमेंट नहीं होगा जिसपर फैंस की नज़र होगी क्योंकि मनी इन द बैंक शो में होने वाले लैडर मैच से जुड़े कन्टेस्टेंस के नाम को एलेक्सा ब्लिस अपने शो 'मोमेंट ऑफ़ ब्लिस' में बताएंगी।

इस सबके बीच आइए नज़र डालते हैं कि इस हफ्ते शो में क्या हो सकता है:

#5 टैग टीम चैंपियनशिप के लिए #1 कंटेंडर मैच को उसोज जीत लेते हैं

Welcome to The Usos Penitentiary

उसोज और रिवाइवल के बीच पिछले हफ्ते बैकस्टेज सैगमेंट इसलिए ज़रूरी था ताकि ये दोनों इस हफ्ते टैग टीम टाइटल के लिए #1 कंटेंडर मैच का हिस्सा हों और उसे जीतकर उसोस मौजूदा चैंपियंस को चैलेंज करे। उसोज ने टैग टीम डिवीज़िन को ज़बरदस्त बनाया है और अब वो ये कमाल रॉ में भी करने वाले हैं जिसकी वजह से उन्हें सुपरस्टार शेकअप के ज़रिए यहाँ लाया गया है। इनका काम ना सिर्फ टैग टीम डिवीज़न बल्कि कई रैसलर्स को भी फायदा पहुंचाएगा।

रिवाइवल और उसोज में ये हुनर है कि वो किसी भी कहानी और मैच को ज़बरदस्त बना दे और ये मुमकिन है कि दोनों टीम्स ना सिर्फ एक्शन और एंटरटेनमेंट दें बल्कि रेटिंग्स को भी काफी बेहतर कर दे। अगली स्लाइड में और भी ज़बरदस्त विकल्प है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 फ़ायरफ्लाइज़ फन हाउज़ वाला सैगमेंट

Follow the Fireflies

ब्रे वायट की वापसी फैंस को एंटरटेन करने के लिए काफी थी और जब वो फ़ायरफ्लाइज़ फन हाउज़ के तौर पर वापस आए तो उससे काफी फायदा हुआ। कंपनी के इस सैगमेंट को फैंस ने काफी पसंद किया, हालांकि स्टॉकहोल्डर्स ने इसको लेकर कोई ख़ास अच्छा रिएक्शन नहीं दिया।

ये देखना होगा कि क्या ये प्रोमो इस हफ्ते भी जारी रहेगा और अगर ऐसा होता है तो क्या नए किरदार भी देखने को मिलेंगे। क्या कंपनी स्टॉकहोल्डर्स की नाराज़गी के बावजूद अपने सैगमेंट को जारी रखेगी या फिर ब्रे के हुनर की वजह से स्टॉकहोल्डर्स को करारा जवाब मिलेगा।

ब्रे वायट माइक पर अपने हुनर से ना सिर्फ सबका मनोरंजन कर सकते हैं बल्कि उससे काफी रैसलर्स और कहानियों को भी फायदा होगा। ये देखना होगा कि आखिरकार कौन एबी द विच का किरदार करेगा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रैसलर्स जो ब्रे वायट के 'फायरफ्लाई फन हाउस' में 'एबी द विच' हो सकती हैं

#3 कौन मनी इन द बैंक मैच का हिस्सा होगा?

Who's in?

एलेक्सा ब्लिस अपने सैगमेंट से धमाल कर सकती हैं, क्योंकि गॉडेस प्रोमो और रिंग में अच्छा काम करती हैं। वो इस समय रिंग में काम नहीं कर रही हैं लेकिन फिर भी किसी कहानी को आगे बढ़ाने में मददगार साबित हो सकती हैं।

इससे पहले वो बैरन कॉर्बिन के जनरल मैनेजर वाले दौर में महिला डिवीज़न की देखभाल करती थी, और साथ ही रैसलमेनिया की होस्ट भी रही हैं। एलेक्सा इस हफ्ते उन रैसलर्स के नाम का खुलासा करेंगी जो मनी इन द बैंक लैडर मैच का हिस्सा होंगे। इसमें महिला और पुरुष दोनों ही शामिल हैं।

वैसे ये इकलौता ऐसा पल नहीं है जो इस शो में धमाकेदार होगा क्योंकि कई चैंपियनशिप भी 19 मई को होने वाले शो में डिफेंड की जाएंगी, और उसको लेकर भी कंपनी इस हफ्ते कहानियाँ आगे बढ़ाएगी या कम से कम एक प्रोमो तो ज़रूर होगा।

#2 सैथ रॉलिंस बनाम द फिनॉमिनल वन

Do I have your attention now?

इस सैगमेंट में सिर्फ एक्शन और धमाल ही होगा और ऐसा इसलिए है क्योंकि इस लड़ाई का हिस्सा बने रैसलर्स ना सिर्फ रिंग के अंदर बल्कि माइक पर भी धमाल कर सकते हैं। एक तरफ हैं सैथ रॉलिंस जिन्होंने रैसलमेनिया में बीस्ट ब्रॉक लैसनर को हराया तो वहीं दूसरी तरफ एजे स्टाइल्स जिन्होंने WWE चैंपियनशिप एक लंबे समय तक अपने पास रखी।

इस सबके बीच एक बात जो ध्यान देने वाली है वो ये कि दोनों ने अबतक अपने बीच लड़ाई की शुरुआत नहीं की है, और ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों ही बेबीफेस हैं। ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन पहले अटैक करता है और इस कहानी को आगे बढ़ाता है। वैसे चाहे इस लड़ाई की शुरुआत कोई भी करे, फैंस के लिए एंटरटेनमेंट भरपूर होगा और इसमें कोई दोराय नहीं है।

इन सारे सैगमेंट्स से ज़बरदस्त होगा वो सैगमेंट जिसमें महिला वर्ग की रैसलर्स आमने सामने होंगी।

#1 क्या लेसी इवांस, द मैन पर भारी पड़ेंगी?

youtube-cover

इस बात में कोई शक नहीं है कि बैकी लिंच जैसा हुनर किसी के पास नहीं है, और वो इस समय महिला रैसलिंग में सबसे ज़बरदस्त हैं। वो पिछले हफ्ते लेसी इवांस के हाथों अटैक की जा चुकी हैं लेकिन ये देखना होगा कि क्या ये सिलसिला इस हफ्ते भी जारी रहेगा।

हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि वो अपने काम को इतने अच्छे तरीके से करती हैं कि फैंस का ज़बरदस्त मनोरंजन हो जाता है। वैसे भी अगर एक परफ़ॉर्मर अपने काम से दूसरों का मनोरंजन करे और साथ ही करियर भी बेहतर करे तो ये एक अच्छी बात है और कंपनी को इस तरफ ध्यान देना चाहिए। ये दोनों एक ही कहानी और लड़ाई का हिस्सा होंगी तो उससे काफी ज़बरदस्त एंटरटेनमेंट देखने को मिलेगा।

Edited by Ankit

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...