Create
Notifications

WWE Raw प्रीव्यू: दिग्गज सुपरस्टार को मिल सकता है धोखा, कौन करेगा बैकी लिंच को चैलेंज?

बैकी लिंच
बैकी लिंच
Amit Shukla
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) का टीएलसी शो अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। इसमें कुछ रेसलर्स को जीत मिली तो कुछ को हार का सामना करना पड़ा। यहाँ देखने वाली बात ये है कि शो के दौरान रॉ और स्मैकडाउन के रेसलर्स को अपना हुनर दिखाने का मौका मिला। जो अहम बात है वो ये कि इसका असर रॉ में किस तरह से देखने को मिलेगा।

अब चूँकि रॉ करीब है और इस शो से जुड़े मैच भी हुए थे तो ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या कुछ कहानियाँ आगे बढ़ेंगी या फिर कुछ नयी कहानियाँ शुरू होंगी। इसमें चैंपियंस से जुडी कहानियाँ अहम हैं क्योंकि छह हफ्तों में रॉयल रंबल होने वाला है, और उस शो के लिए कहानियों को इस हफ्ते से ही बूस्ट करना होगा।

ये भी पढ़ें- WWE TLC 2019: शो में हुई 3 सबसे बड़ी गलतियां

इस आधार पर आइए नजर डालते हैं उन पलों पर जो शो का हिस्सा होंगे:

क्या हम्बर्टो की मदद करेंगी जेलिना वेगा?

youtube-cover

हम्बर्टो कारिलो एक उभरते हुए रेसलर हैं जिन्होंने रॉ में हुए अपने पहले मैच के साथ ही फैंस को इम्प्रेस किया था। उनकी लड़ाई इस समय एंड्राडे के साथ चल रही है और वो टीएलसी में अपने मैच में जीत दर्ज करने में सफल रहे थे। इस दौरान सभी इस बात को लेकर हैरान थे कि क्या जेलिना वेगा एंड्राडे के साथ हैं या उनके खिलाफ। इसका जवाब हमें रॉ में मिल सकता है, लेकिन ये देखना होगा कि क्या ये फिर से हुई किसी गलती का नतीजा था या फिर वाकई वेगा अब एंड्राडे की जगह हम्बर्टो की मदद करना चाहती हैं।

इस तरह की कहानी को आगे बढाकर रॉयल रंबल तक ले जाया जा सकता है लेकिन उसके लिए रेसलर्स को काफी अच्छे से काम और कहानी को अच्छे से दिखाया जाना जरूरी है।

क्या ये लड़ाई आगे बढ़ेगी?

बडी मर्फी और एलिस्टर ब्लैक के बीच एक मैच फैंस के लिए अद्भुत मनोरंजन लेकर आया। इन दो टैलेंटेड रेसलर्स ने अपने काम से सबको हैरान कर दिया। एक समय पर ये दोनों किसी कहानी का हिस्सा नहीं थे लेकिन फिर ये एकाएक कहानी का हिस्सा बने और टीएलसी के दौरान इनके प्रदर्शन से फैंस को अच्छा एक्शन देखने को मिला। इसका सीधा अर्थ है कि ये कहानी इतनी जल्दी तो खत्म नहीं होने वाली है। अब क्या हमें फिर से एलिस्टर और बडी के बीच में एक लड़ाई देखने को मिलेगी या फिर कुछ और होगा, ये रॉ के दौरान पता चल जाएगा।

ये भी पढ़ें: 7 चीज़ें जो WWE ने TLC के जरिये फैंस को इशारों-इशारों में बताई

कौन करेगा विमेंस टैग टीम टाइटल के लिए चैलेंज?

टीएलसी में असुका और कायरी सेन ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था, और अब ये देखना होगा कि उन्हें कौन चैलेंज करेगा। बिली के और पेटन रॉयस इस टाइटल के लिए सही प्रतियोगी हो सकती हैं लेकिन ये देखना होगा कि क्या वो शो में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगी। अगर ऐसा होता है तो क्या वो मौजूदा चैंपियंस को चैलेंज करेंगी, या फिर इस हफ्ते सिर्फ एक आमना सामना होगा।

कौन करेगा वाइकिंग रेडर्स को चैलेंज?

वाइकिंग रेडर्स ने टीएलसी में अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। अबतक एनहैंसमेंट टैलेंट के साथ लड़ने वाले रॉ टैग टीम चैंपियंस ने पहली बार एक रियल टैग टीम से लड़ाई की थी। ये देखना होगा कि क्या ओसी उन्हें दोबारा से चैलेंज करेंगे क्योंकि वो अपने मैच को डबल काउंट आउट से हारे थे। जैक रायडर और कर्ट हॉकिंस पहले से ही टाइटल्स के लिए नंबर वन कंटेंडर हैं, पर क्या उन्हें उनका मौका मिलेगा या कोई और ही उन्हें चैलेंज करेगा ये देखना होगा।

ये भी पढ़ें: TLC में जॉन सीना को लगेगा बड़ा झटका, 17 साल पुरानी अनोखी स्ट्रीक टूटना लगभग तय

क्या शार्लेट ही करेंगी बैकी लिंच को चैलेंज?

बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के बीच की दोस्ती और दुश्मनी जगजाहिर है। हम सब जानते हैं कि ये दोनों रिंग के बीच में धमाल कर सकती हैं। रॉयल रंबल कंपनी के सबसे महत्वपूर्ण शोज में से एक है, और इसलिए कंपनी दो महत्वपूर्ण रेसलर्स को शो का हिस्सा बनाकर इस चैंपियनशिप से जुड़ी कहानी को आगे बढ़ाना चाहेगी। ऐसे में देखना होगा कि क्या ये दोनों ही आपस में लड़ेंगी या फिर हमें कुछ और देखने को मिलेगा।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now