Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: 11 मई 2020

मेन इवेंट
मेन इवेंट
ANALYST
Modified 12 May 2020
न्यूज़

मनी इन द बैंक (Money In The Bank) के बाद रॉ (Raw) का शानदार एपिसोड देखने को मिला। ये काफी बढ़िया साबित हुआ। दिग्गज नजर आए और कुछ शानदार मैच हुए। WWE चैंपियन vs US चैंपियन का मैच भी देखने को मिला। खैर, हम बात करने वाले हैं रॉ के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों के बारे में। 

- Raw की शुरुआत में बैकी लिंच का सैगमेंट

बैकी लिंच अपनी चैंपियनशिप के बजाय विमेंस मनी इन द बैंक को लेकर आई। वो काफी भावुक नजर आयी और अपने करियर के बारे में बात की। कुछ समय बाद असुका की एंट्री हुई और उन्होंने कहा कि ब्रीफकेस उनका है क्योंकि उन्होंने इसे जीता है। बैकी ने बताया कि उस लैडर मैच को जीतने वाले स्टार को ब्रीफकेस नहीं बल्कि उसके अंदर रखी हुई टाइटल मिलने वाली थी। बैकी ने इसके बाद ब्रीफकेस खोलकर रॉ विमेंस चैंपियनशिप निकाली और असुका को दे दी।

असुका खुश हुई और सेलिब्रेट करने लगी। खैर, असुका रिंग में आई और उन्होंने कारण पूछा तब बैकी ने बताया कि वो कुछ समय के लिए रिंग से दूर रहेंगी क्योंकि वो माँ बनने वाली हैं। असुका ने इसके बाद बैकी को गले लगाया। बैकी वहां से चली गई। इसके बाद बैकस्टेज उन्हें रॉ रोस्टर के सुपरस्टार्स ने बधाई दी। 

- बॉबी लैश्ले vs हम्बर्टो कारिलो

बॉबी लैश्ले ने पिछले हफ्ते कारिलो के खिलाफ गोंटलेट मैच में अपना आपा खो दिया था और इस वजह से वो डिसक्वालीफाई हो गए थे। रॉ के इस एपिसोड में दोनों के बीच फिर मैच देखने को मिला। लग रहा था कि बड़ी आसानी से लैश्ले को जीत मिल जाएगी लेकिन कारिलो ने काफी अच्छी टक्कर दी लेकिन लैश्ले ने उन्हें हरा दिया। 

नतीजा: बॉबी की जीत हुई

बैकस्टेज स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और वाइकिंग रेडर्स के अलग-अलग सैगमेंट देखने को मिले। यहां पता चला कि दोनों के बीच बास्केटबॉल मैच देखने को मिलेगा। इसके अलावा बैकस्टेज असुका का इंटरव्यू देखने को मिला और यहां कायरी सेन भी मौजूद थी। 

एंजल गार्जा vs अकीरा टोजावा

बैकस्टेज एंजल गार्जा और ऑस्टिन थ्योरी के बीच थोड़ी अनबन देखने को मिली। खैर, मैच काफी छोटा रहा और गार्जा का पलड़ा भारी नजर आया। उन्होंने बड़ी आसानी से अकीरा को हराया और थ्योरी को अपनी ताकत बताई। 

नतीजा: एंजल को जीत मिली

मैच के बाद भी एंजल और ऑस्टिन के बीच बहस हुई। जेलिना वेगा ने दोनों को अलग करने का प्रयास किया। इतनी देर में ड्रू मैकइंटायर की एंट्री हुई और उन्होंने कहा कि ये सब शायद उनकी वजह से हो रहा है। इसके बाद ड्रू ने एंजल और ऑस्टिन को क्लेमोर किक लगाई और एंड्राडे को मैच के लिए चैलेंज किया। 

- ड्रू मैकइंटायर vs एंड्राडे 

इस मैच ने काफी अच्छा एक्शन प्रदान किया। मैकइंटायर और एंड्राडे ने जबरदस्त मैच दिया और मुकाबला भी लंबा चला। दोनों के बीच शानदार केमिस्ट्री नजर आयी और इस वजह से मैच रोचक बना। अंत में ड्रू ने क्लेमोर लगाकर US चैंपियन को हरा दिया। 

नतीजा: पिनफॉल की मदद से ड्रू को जीत मिली

मैच के बाद ड्रू ने कहा कि वो दो बातें बोलना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने सैथ रॉलिंस के साथ हुए शानदार मुकाबले के बारे में बात की। इसके अलावा उन्होंने बताया कि एक स्मैकडाउन स्टार उन्हें टाइटल के लिए चैलेंज करने वाला है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये उनका निर्णय नहीं था बल्कि WWE ने उनका प्रतिद्वंदी चुना है। वो सुपरस्टार है किंग कॉर्बिन। 

- बॉबी का सैगमेंट

MVP बैकस्टेज बॉबी लैश्ले को समझाते हैं कि स्मैकडाउन का स्टार WWE चैंपियन को चैलेंज कर रहा है बल्कि उन्हें चैलेंज करना चाहिए। उन्हें 2007 से टाइटल के लिए मौका नहीं मिला है। MVP ने बताया कि उन्हें लैश्ले की फिक्र है। इसके बाद MVP जाने लगते हैं और लाना की एंट्री हुई। MVP ने कहा कि वो किसी को मैनेज नहीं करना चाहते हैं लेकिन अगर बॉबी चाहते हैं तो वो तैयार है। 

- मोमेंट ऑफ ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस सीट पर बैठे और बैकी को कांग्रेजुलेट किया। इसके बाद द आइकॉनिक्स की एंट्री हुई और उन्होंने निकी और ब्लिस से बात की। इसके बाद दोनों का मैच देखने को मिला।

- एलेक्सा ब्लिस vs आइकॉनिक्स

आइकॉनिक्स ने लगभग 1 साल बाद WWE की रिंग में एंट्री की। हमेशा भी तरह रेसलिंग फीकी पड़ी लेकिन फिर भी दोनों ने डेब्यू पर थोड़ा प्रभाव छोड़ा। खैर, अंत में आइकॉनिक्स ने फेसब्स्टर की मदद से चैंपियंस को पराजित कर दिया। 

नतीजा: पेटन रॉइस और बिली के को जीत मिली

- रे मिस्टीरियो का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला

बैकस्टेज रे मिस्टीरियो का इंटरव्यू लिया गया और उन्होंने मनी इन द बैंक लैडर मैच के बारे में बात की और बताया कि वो ऊपर से नहीं गिरे थे। इसके अलावा उन्होंने ओटिस को भी जीत के लिए बधाई दी। सैथ रॉलिंस भी वहां आए और उनके टैग टीम मैच के बारे में बात की। इसके बाद रे ने सैथ को भी पिता बनने की शुभकामनाएं दी। रॉलिंस ने इसका जवाब नहीं दिया और वहां से चले गए। 

- ब्रेंडन विंक, शेन थॉर्न और MVP vs सेड्रिक, रिकोशे और आर ट्रुथ

मैच की शुरुआत आर ट्रुथ और शेन थॉर्न ने की। मैच में रिकोशे का प्रदर्शन शानदार रहा। खैर, आर ट्रुथ को देखना हमेशा ही रोचक साबित होता है। मैच में शानदार हाई-फ्लाइंग मूव्स देखने को मिले। अंत में ट्रुथ ने अपने फिनिशर लाई डिटेक्टर से MVP को पिन किया। 

नतीजा: सेड्रिक, रिकोशे और आर ट्रुथ ने जीत दर्ज की 

मैच के बाद बॉबी की एंट्री हुई और उन्होंने आर-ट्रुथ को स्पीयर लगाया। इसके साथ ही उन्होंने MVP से पूछा कि क्या वो उनसे जरूरी बात करना चाहते हैं? लग रहा है कि MVP अब बॉबी लैश्ले को भी मैनेज करेंगे। 

जिंदर महल का बैकस्टेज प्रोमो देखने को मिला और उन्होंने यहां अपनी वापसी के बारे में बात की। इसके अलावा उन्होंने बताया कि ड्रू को चैंपियन बनते हुए देखकर उन्हें अच्छा लगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि उन्हें सारे प्रशंसकों से सम्मान मिलना चाहिए। 

इसके अलावा बैकस्टेज एजे स्टाइल्स, द अंडरटेकर की डॉक्यूमेंट्री देखते हुए नजर आए। 

- एलिस्टर ब्लैक और रे मिस्टीरियो vs बडी मर्फी और सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस काफी अलग नजर आ रहे थे और पूरे मैच में वो एक जगह निगाहें टिकाकर खड़े हुए थे। उन्होंने पूरे मैच में कुछ नहीं किया और टैग भी नहीं लिया। लग रहा था कि हैंडीकैप मैच हो रहा है। खैर, अंत में रॉलिंस की वजह से मैच डिसक्वालिफिकेशन की वजह से खत्म हो गया जब उन्होंने 619 मe रहे मिस्टीरियो पर बुरी तरह हमला किया। 

नतीजा: रे मिस्टीरियो और एलिस्टर की जीत हुई

मैच के बाद रॉलिंस काफी गुस्से में नजर आए और उन्होंने रे मिस्टीरियो सहित ब्लैक पर बुरी तरह हमला किया। इसके साथ ही उन्होंने मर्फी को भी एक जगह खड़े रहने का आदेश दिया। रॉलिंस ने इसके बाद स्टील स्टेप के कोने में रे मिस्टीरियो की आँखों को रखा और उनकी आँखों पर बुरी तरह हमला किया। इसके बाद डॉक्टर्स ने आकर रे को चेक किया। 

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स vs वाइकिंग रेडर्स (बास्केटबॉल मैच)

पहले राउंड में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का पलड़ा भर नजर आया। दूसरे राउंड तक स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के पास 37-0 की लीड थी। अंत तक स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के 74 पॉइंट्स थे वहीं रेडर्स के 2 अंक रहे। वाइकिंग रेडर्स ने कहा कि उन्होंने प्रॉफ़िट्स को जीतने दिया और फिर उन्होंने लगातार शॉट्स मारकर प्रॉफ़िट्स को चौंकाया। 

- नटालिया vs शायना बैज़लर

बैकस्टेज बैज़लर ने बैकी लिंच की प्रेगनेंसी के बारे में गलत बातें की थी और ये नटालिया को पसंद नहीं आयी। उन्होंने फिर बैज़लर को मैच के लिए चैलेंज किया था और अब हमें मुकाबला देखने को मिला। मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा। बैज़लर ने बुरी तरह नटालिया पर हमला किया और अंत में बैज़लर ने शानदार मूव लगाया और पिन करके जीत हासिल की। 

नतीजा: शायना बैज़लर को जीत मिली

- ऐज और ऑर्टन की वापसी

ऐज ने रिंग में एंट्री की और अपना प्रोमो कट किया। उनके प्रोमो के बीच रैंडी ने एंट्री की और ऐज को रेसलमेनिया में उनकी जीत के लिए बधाई दी। इसके बाद रैंडी ऑर्टन जाने लगे। खैर, फिर ऑर्टन ने रिंग में एंट्री की और दोनों ने अपने पूरे करियर के बारे में बात की। लग रहा था कि दोनों टैग टीम में फिर नजर आएंगे लेकिन कुछ ही समय में ऑर्टन ने ऐज को बैकक्लेश में एक साधारण रेसलिंग मैच के लिए चैलेंज किया। ऐज ने इसका कोई जवाब नहीं दिया। 

इस प्रकार से शो का अंत हो गया। 

Published 12 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now