Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: 13 जुलाई 2020

Raw
Raw
ANALYST
Modified 14 Jul 2020
न्यूज़

Raw का एपिसोड धमाकेदार रहा। शो की शुरुआत में WWE चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाया गया। इसके अलावा रॉलिंस और मिस्टीरियो के मैच के लिए भी बिल्डअप देखने को मिला। खैर, आइए Raw के एपिसोड के नतीजों पर नजर डालते हैं। 

- Raw का शुरुआती सैगमेंट

MVP ने अपने VIP लाउंज से शो की शुरुआत की। उनके शो में डॉल्फ ज़िगलर स्पेशल गेस्ट थे। ज़िगलर ने MVP और US टाइटल में हुए बदलाव की तारीफ की। डॉल्फ ने यहां फिर कहा कि उन्होंने ज़िगलर को टॉप स्टार बनाया है वरना वो अभी कुछ नहीं कर पाते। ड्रू ये सब सुनकर थक गए और उन्होंने यहां इंटरफेयर किया। उन्होंने डॉल्फ के बारे में बात की और उन्हें अभी फाइट के लिए चैलेंज किया। डॉल्फ, MVP के पीछे छिप गए लेकिन वो ड्रू से बच नहीं पाए। 

बैकस्टेज Raw में एंजल गार्जा और एंड्राडे और वाइकिंग रेडर्स का सैगमेंट देखने को मिला जहां चार्ली क्रूसो भी मौजूद थी। 

- Raw में एंजल गार्जा और एंड्राडे vs वाइकिंग रेडर्स

एंजल गार्जा और एंड्राडे ने मैच की जबरदस्त शुरुआत की और वाइकिंग रेडर्स को भारी नहीं पड़ने दिया। खैर, मैच के अंत में एरिक और एंड्राडे एलिमिनेट हो गए और इसी दौरान एंजल गार्जा ने रिंग में आकर आइवर के मूव को पावरबॉम्ब में बदला और उन्हें पिन कर दिया। 

नतीजा: एंजल गार्जा और एंड्राडे ने वाइकिंग रेडर्स को हराया

बैकस्टेज रूबी रायट इंटरव्यू दे रही थी और यहां आइकॉनिक्स ने एंट्री की। उन्होंने रायट को हैंडीकैप मैच के लिए चैलेंज किया लेकिन रायट ने बताया कि उनके पास एक साथ है। ये साथी और कोई नहीं बल्कि बियांका ब्लेयर थी। 

- Raw में आइकॉनिक्स vs रूबी रायट और बियांका ब्लेयर

मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा जहां शुरुआत में रूबी रायट कमजोर नजर आयी लेकिन जैसे ही बियांका ब्लेयर को टैग मिला, चीज़ें बदल गयी। उन्होंने बड़ी आसानी से आइकॉनिक्स को धराशाई किया। अंत में उन्होंने KOD से हील स्टार को पछाड़ा और बड़ी जीत दर्ज की। 

नतीजा: रूबी रायट और बियांका ब्लेयर को जीत मिली

Raw में बैकस्टेज रिकोशे, सेड्रिक और आर-ट्रुथ का मजेदार सैगमेंट देखने को मिला जहां ट्रुथ को लग रहा था कि रिक फ्लेयर के साथ उनका मैच होने वाला है। इस दौरान अकीरा टोजावा उनके सामने आये और वो निंजा स्टार्स को लेकर भी आए। आर-ट्रुथ की मदद करने के लिए रिकोशे और सेड्रिक आए। ट्रुथ ने यहां कहा कि वो अकीरा को 24/7 टाइटल के लिए रिंग में मैच देने वाले हैं। 

- Raw में अकीरा टोजावा और आर- ट्रुथ (24/7 चैंपियनशिप)

आर-ट्रुथ मैच से पहले अपना प्रोमो कट कर रहे थे। इस दौरान अचानक से शायना बैज़लर ने एंट्री की और निंजा स्टार्स पर बुरी तरह हमला किया। ये देखकर अकीरा रिंग के बाहर चले गए। आर-ट्रुथ ने भी मजेदार तरीके से कहा कि वो खुद बाहर जा रहे हैं। बैज़लर ने माइक लेकर कहा कि वो इंतजार करते-करते थक गयी है और उन्होंने अब विमेंस चैंपियंस को चेतावनी दी। 

बैकस्टेज मर्फी और रॉलिंस नजर आए। 

- Raw में सैथ रॉलिंस का प्रोमो सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने आय फ़ॉर एन आय मैच के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि वो Raw के अच्छे भविष्य के बारे में सोच रहे थे लेकिन उन्हें ये बड़ा मैच मिला। रॉलिंस ने बताया कि उन्होंने कभी भी रे के लिए बुरा नहीं सोचा। उन्होंने रे को हमेशा के लिए अंधा करने के बारे में बात की और कहा कि वो अपने बेटे को कभी रिंग में लड़ते हुए नहीं देख पाएंगे। इस जबरदस्त प्रोमो सैगमेंट के दौरान केविन ओवेंस की एंट्री हुई। उन्होंने रॉलिंस की बुराई की और उन्होंने "मास्टर ऑफ 619" को सबसे अच्छा आदमी बताया। इस दौरान ओवेंस उनके लिए एक आय-पैड लेकर आये, जिसे एक्सट्रीम रूल्स के बाद रॉलिंस लगा सकते हैं। रॉलिंस ने यहां अपने साथी मर्फी को बुलाया लेकिन पीछे से एलिस्टर ब्लैक ने एंट्री की और ब्रॉल की शुरुआत हुई। 

- Raw में एलिस्टर ब्लैक vs बडी मर्फी

दोनों स्टार्स के बीच कई सारे मैच हो चुके हैं और फिर ये सुपरस्टार्स आमने-सामने आए। हमेशा की तरह मैच जबरदस्त साबित हुआ जहां कुछ शानदार मूव्स का प्रदर्शन भी हुआ। अंत में ब्लैक ने रोप पर मर्फी को ब्लैक मास लगा दिया और उन्हें रिंग के कोने पर पिन करने लगे। रॉलिंस ने ब्लैक के पैर पकड़कर उन्हें बाहर खींचा और इस तरह से मैच DQ से खत्म हुआ। इस दौरान रॉलिंस रिंग में आ गए और रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक की एंट्री हुई। यहां से केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस के मैच की शुरुआत हुई। 

- Raw में सैथ रॉलिंस vs केविन ओवेंस

मैच की शुरुआत में ओवेंस ने शानदार प्रदर्शन किया। ब्लैक ने भी मैच में दखल देने की कोशिश की और इसने ओवेंस की मदद की। मैच में एक समय आया जब रॉलिंस का पलड़ा भारी हो गया लेकिन डॉमिनिक और ब्लैक ने ओवेंस की मदद की। बाद में रॉलिंस ने वापसी की। अंत में कुछ नियरफॉल्स देखने को मिले। रॉलिंस ने ओवेंस की आँखों को नोच दिया। इस दौरान उन्होंने इसका फायदा उठाने की कोशिश की लेकिन एलिस्टर ब्लैक, डॉमिनिक और रे की इंटरफेरेंस देखने को मिली और फिर केविन ने स्टनर लगाकर जीत दर्ज की। 

नतीजा: केविन ओवेंस को जीत मिली

बैकस्टेज बिग शो और रिक फ्लेयर का सैगमेंट देखने को मिला।

- Raw में रैंडी ऑर्टन vs आर-ट्रुथ

रैंडी ऑर्टन ने रिंग में आकर प्रोमो कट किया और बिग शो के बारे में बात की। उन्होंने ऐज और क्रिश्चियन पर भी निशाना साधा। खैर, आर-ट्रुथ ने एंट्री की और अपना मजेदार प्रोमो कट किया। मैच की शुरुआत हुई। ऑर्टन ने सिर्फ एक RKO से ट्रुथ को पराजित कर दिया। 

नतीजा: रैंडी ऑर्टन की जीत हुई

मैच के बाद ऑर्टन ने ट्रुथ को पंट किक लगाने की कोशिश की लेकिन बिग शो ने एंट्री की और ऑर्टन को रोका। रैंडी ऑर्टन ने यहां बिग शो को अगले हफ्ते अनसेंक्शनड मैच के लिए चैलेंज किया। 

बैकस्टेज MVP ने सेड्रिक से उनके ऑफर के बारे में पूछा लेकिन उन्होंने इनकार किया। इसी दौरान ड्रू मैकइंटायर का इंटरव्यू देखने को मिला और डॉल्फ ज़िगलर ने उनपर हमला किया और दोनों स्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को मिला। 

- Raw में बॉबी लैश्ले vs रिकोशे

रिकोशे और बॉबी लैश्ले के बीच एक जबरदस्त मैच देखने को मिला। दोनों स्टार्स ने कम समय में शानदार एक्शन दर्शाया। रिकोशे ने अपनी हाई फ्लाइंग मूव्स दर्शायी वहीं लैश्ले ने ताकत का प्रदर्शन किया। खैर, अंत में लैश्ले ने रिकोशे को अपने सबमिशन मूव 'फुल नेल्सन' में फंसाया और जीत दर्ज की।

नतीजा: बॉबी लैश्ले की जीत हुई

मैच के बाद Raw में सेड्रिक ने लैश्ले के सबमिशन को तोड़ने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। 

- Raw में साशा बैंक्स और बेली vs असुका और कायरी सेन (WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

बेली और साशा ने खुदको ट्रिब्यूट दिया। । मैच की शुरुआत में हील स्टार्स ने असुका पर बुरी तरह हमला किया और इस वजह से वो अपना दबदबा बनाने में सफल रही। कायरी सेन को टैग मिला और फिर चीज़ें बदल गयी। इस वजह से बेली और साशा कमजोर नजर आने लगी। असुका ने फिर एंट्री की लेकिन वो सफल नहीं हो पाई। कायरी पर साशा ने चीटिंग से हमला किया। अंत में असुका ने साशा को असुका लॉक में फंसाया लेकिन वो किसी तरह बच गयी। असुका ने किक लगाई और कायरी ने इस दौरान टैग किया। सेन ने इनसेन एल्बो से बैंक्स को धराशाई किया लेकिन बेली ने उन्हें पिन नहीं करने दिया। सेन ने टॉप रोप से पंच लगाया और फिर वो अपना मूव लगाने लगी लेकिन साशा ने उन्हें बैंक स्टेटमेंट में फंसा लिया और कायरी ने टैप आउट किया। 

नतीजा: साशा बैंक्स और बेली को Raw के मेन इवेंट में जीत मिली

इस प्रकार से Raw के एपिसोड का अंत हुआ। 

Published 14 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now