Create

Raw रिजल्ट्स: फेमस सुपरस्टार ने की WWE में धमाकेदार वापसी, मेन इवेंट के चौंकाने वाले अंत से मचा जबरदस्त बवाल

WWE Raw
WWE Raw
reaction-emoji
मयंक मेहता

WWE हैल इन ए सैल (Hell In a Cell) से पहले हुआ रॉ (Raw) का आखिरी एपिसोड खत्म हो गया है। यह शो काफी ज्यादा खास रहा और इसमें काफी ज्यादा चौंकाने वाली चीजें भी देखने को मिली हैं। इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालने वाले हैं।

एलेक्सा ब्लिस ने की WWE Raw की शुरुआत

बैकस्टेज सैगमेंट के साथ WWE Raw की शुरुआत एलेक्सा ब्लिस ने की। उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते लिली ने शायना बैजलर के साथ जो कुछ भी किया उसके लिए उन्हें सजा मिल चुकी है। इसके बाद नाया जैक्स वहां नजर आईं और कहा कि शायना Hell in a Cell में एलेक्सा ब्लिस से मिलने वाली हैं। जैक्स ने कहा कि वो और ब्लिस दोस्त रहे हैं, लेकिन ब्लिस ने मना कर दिया। जैक्स ने ब्लिस को Raw में मैच के लिए चैलेंज किया और पूर्व विमेंस चैंपियन ने इसे स्वीकार कर लिया।

Raw में शार्लेट फ्लेयर vs निकी क्रॉस

निकी क्रॉस और शार्लेट फ्लेयर के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिला। रियी रिप्ली रिंगसाइड पर मौजूद थीं। मैच में वैसे तो शार्लेट फ्लेयर का दबदबा ही देखने को मिला, लेकिन मैच के अंत में रिया रिप्ली ने शार्लेट का ध्यान भटकाया और वो 10 काउंट तक रिंग में नहीं पहुंच पाईं। निकी क्रॉस ने एक और यादगार जीत दर्ज की। मैच के बाद शार्लेट ने निकी क्रॉस पर अपना गुस्सा निकालना चाहा, लेकिन रिप्ली ने शार्लेट पर अटैक कर दिया।

विजेता: निकी क्रॉस

बैकस्टेज रिडल ने जैफ हार्डी से टैग टीम के रूप में सफल होने की सलाह मांगी और जैफ हार्डी ने कहा कि उन्हें रैंडी ऑर्टन की बात माननी चाहिए। बाद में जैफ अपने मैच के लिए चले गए और रैंडी ऑर्टन वहां आ गए। रिडल ने पिछले हफ्ते के लिए माफी मांगी, जिसके बाद रैंडी ने रिडल को कहा कि उन्हें वो ही करना चाहिए जो वो हैं।

Raw में जॉन मॉरिसन vs जैफ हार्डी

जॉन मॉरिसन और जैफ हार्डी के बीच मैच ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन दोनों ही सुपरस्टार्स ने शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया। अंत में जॉन मॉरिसन ने स्टारशिप पेन मूव जैफ हार्डी को दिया और पिनफॉल के जरिए जबरदस्त जीत दर्ज की। मैच के बाद सेड्रिक एलेक्जेंडर ने जैफ हार्डी के ऊपर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने हार्डी का करियर खत्म नहीं किया। जैफ हार्डी ने एलेक्जेंडर को मैच के लिए चैलेंज किया और कहा कि अगर वो हार गए तो रिटायरमेंट ले लेंगे।

विजेता: जॉन मॉरिसन

जैफ हार्डी vs सेड्रिक एलेक्जेंडर

सेड्रिक एलेक्जेंडर ने मैच की शुरुआत में अपना पलड़ा भारी रखा और कई जबरदस्त मूव्स लगाए। हालांकि जैफ हार्डी ने जबरदस्त वापसी करते हुए पहले ट्विस्ट ऑफ फेट मूव लगाया और फिर स्वॉन्टन बॉम्ब लगाते हुए अहम जीत दर्ज की।

विजेता: जैफ हार्डी

Raw में ईवा मैरी vs नेओमी

WWE में आखिरकार कई सालों बाद ईवा मैरी की वापसी हो गई है। उनका मैच नेओमी के साथ होना था, लेकिन मैरी के साथ WWE यूके सुपरस्टार पाइपर निवेन नजर आ रही हैं और वो ही नेओमी के साथ लड़ने वाली हैं। इस बेहद छोटे मैच में निवेन ने मैच में दबदबा बनाया और अंत में जबरदस्त जीत दर्ज की। मैच के बाद ईवा मैरी ने माइक लेकर खुद को विजेता घोषित किया।

विजेता: ईवा मैरी

बैकस्टेज में पहले मैंडी रोज और डैना ब्रुक अपना फोटो शूट करा रही थीं। उसी समय रिंग में टमीना और नटालिया रिंग में ट्रेनिंग कर रही थीं। इसके बाद चारों के बीच ब्रॉल देखने को मिला और रेफरी ने आकर उन्हें अलग किया।

ड्रू मैकइंटायर ने WWE Raw में एजे स्टाइल्स के खिलाफ और WWE Hell in a Cell में बॉबी लैश्ले के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर जबरदस्त प्रोमो दिया। अंत में बॉबी लैश्ले ने दावा किया कि वो ही नए WWE चैंपियन बनने वाले हैं।

Raw में रैंडी ऑर्टन और रिडल vs द न्यू डे

न्यू डे vs रैंडी ऑर्टन-रिडल के बीच WWE Raw में काफी जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस मैच के दौरान चारों ही सुपरस्टार्स को अपने मोमेंट मिले, तो एक से बढ़कर एक जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल भी हुआ। चारों के बीच बेहतरीन कमेस्ट्री भी देखने को मिली, जोकि एक अच्छे मैच के लिए जरूरी है। दोनों ही टीमों की तरफ से कई किक आउट भी देखने को मिले। अंत में रैंडी ऑर्टन आउट ऑफ नोवेयर से जेवियर वुड्स को जबरदस्त RKO देते हुए अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की। मैच के बाद रिडल सेलिब्रेट कर रहे थे, लेकिन रैंडी ऑर्टन वहां से चले गए।

विजेता: रैंडी ऑर्टन और रिडल

Raw में रिया रिप्ली vs असुका

WWE Raw में विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली और असुका के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स ने ही अच्छा काम रिंग में किया और यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE Hell in a Cell से पहले रिया रिप्ली को असुका से अच्छी टक्कर मिली। मुकाबले के अंत में रिप्ली ने असुका पिनफॉल के जरिए जीत दर्ज की। मैच के बाद शार्लेट फ्लेयर और रिया रिप्ली के बीच रिंग में जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। दोनों के बीच फाइट इतनी खतरनाक थी कि WWE ऑफिशियल्स को बाहर आना पड़ा। इन दोनों को ही रोकना काफी मुश्किल हो गया है और यहां तक कि शार्लेट के नाक से खून भी निकलने लगा था।

विजेता: रिया रिप्ली

#) Raw में एलेक्सा ब्लिस vs नाया जैक्स

WWE में काफी समय बाद एलेक्सा ब्लिस ने कोई मैच लड़ा है। उनका मुकाबला नाया जैक्स के खिलाफ हुआ। शुरुआत में नाया जैक्स ने अपनी ताकत दिखाई, लेकिन जल्द ही एलेक्सा ब्लिस ने मोमेंटम हासिल किया। ब्लिस ने ट्विस्टिड ब्लिस लगाया और जब वो पिन करने गईं, तो वहां रेजिनाल्ड आ गए और मैच को वहीं रोक दिया गया। मैच के बाद ब्लिस ने रेजिनाल्ड को कंट्रोल करने की कोशिश की, लेकिन जैसे ही नाया जैक्स आईं ब्लिस वहां से चली गईं।

विजेता: एलेक्सा ब्लिस

बैकस्टेज एक बार फिर MVP ने जाकर कोफी किंग्सटन से बात की और उन्हें अपनी तरफ लाने का प्रयास किया। MVP ने यह भी कहा कि कोफी के पास Hell in a Cell में मैच ही नहीं है। इस बीच कोफी ने जेवियर वुड्स के ऊपर भी निशाना साधा। कोफी किंग्सटन पर MVP की बातों का असर पड़ते हुए दिखाई दे रहा है।

Raw में जैक्सन राइकर vs इलायस

लगातार दूसरे हफ्ते WWE Raw में इलायस और जैक्सन राइकर के बीच सिंगल्स मुकाबला देखने को मिला। यह मैच सही चल रहा था, लेकिन एक बार फिर इलायस ने रिंग में आने से मना कर दिया और जैक्सन राइकर को काउंट आउट के जरिए लगातार दूसरे हफ्ते जीत मिली है।

विजेता: जैक्सन राइकर

Raw में ड्रू मैकइंटायर vs एजे स्टाइल्स

WWE Raw में सिंगल्स मैच के लिए दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गए हैं। बॉबी लैश्ले और MVP भी रिंगसाइड पर मौजूद है। ड्रू मैकइंटायर और एजे स्टाइल्स के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। दोनों ही शानदार रेसलर्स ने एक जबरदस्त मुकाबला लड़ा। वाइकिंग रेडर्स, ओमोस भी रिंगसाइड पर मौजूद हैं। मैच के बीच में ही बॉबी लैश्ले के ऊपर ड्रू मैकइंटायर ने अटैक कर दिया। इसके बाद टॉप रोप से मैकइंटायर ने स्टाइल्स पर अपना मूव लगाया। इस बीच लैश्ले ने आकर मैकइंटायर पर ही अटैक कर दिया। हालांकि वाइकिंग रेडर्स ने WWE चैंपियन पर अटैक कर दिया और उन्हें रिंग के बाहर भेजा, जहां ड्रू मैकइंटायर ने जबरदस्त मूव चैंपियन को लगाया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

द वाइकिंग रेडर्स और ड्रू मैकइंटायर vs एजे स्टाइल्स, ओमोस और बॉबी लैश्ले

WWE Raw के मेन इवेंट को सिक्स मैन टैग टीम मैच में तब्दील कर दिया गया है। शुरुआत में लैश्ले अपनी टीम के साथ नहीं थे, लेकिन एकदम से बॉबी लैश्ले ने आकर ड्रू मैकइंटायर पर अटैक किया और उन्हें बैरिकेड पर दे मारा। यह एक अच्छा सिक्स मैन टैग टीम मैच रहा, जिसमें शानदार एक्शन देखने को मिला। मैच का अंत काफी ज्यादा चौंकाने वाला रहा और ड्रू मैकइंटायर ने बॉबी लैश्ले को क्लेमोर किक दी और पिन करते हुए अपनी टीम के लिए जबरदस्त जीत दर्ज की। Hell in a Cell से पहले WWE चैंपियन की चौंकाने वाली हार हुई।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर और द वाइकिंग रेडर्स

इसी के साथ WWE Raw के शानदार एपिसोड का अंत भी हुआ।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...