Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स: 4 मई 2020

रॉ
रॉ
ANALYST
Modified 05 May 2020, 08:51 IST
न्यूज़
Advertisement

मनी इन द बैंक (Money In The Bank) के पहले रॉ (Raw) का अंतिम एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) का एपिसोड काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ। रॉ (Raw) के एपिसोड में कई बढ़िया मैच देखने को मिले और पूर्व WWE चैंपियन की वापसी भी देखने को मिली। खैर, आइये नजर डालते हैं रॉ (Raw) के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स पर। 

- Raw की शुरुआत MVP के VIP लॉन्ज से हुई

शो की शुरुआत MVP ने की और उन्होंने विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच में रॉ का प्रतिनिधित्व करने वाली स्टार्स को बुलाया। असुका, नाया जैक्स और शायना बैज़लर ने एंट्री की MVP ने तीनों से बात की और मैच को लेकर राय मांगी। इन सबके बाद शायना और असुका खड़ी हुई वहीं जैक्स बैठी हुई थीं। बैज़लर और असुका ने साथ मिलकर नाया पर हमला किया और उन्हें रिंग के बाहर कर दिया। इस दौरान MVP ने असुका और बैज़लर को लड़ने से रोका। 

- लास्ट चांस गौंटलेट मैच

अपोलो क्रूज चोटिल हो गए थे। इस वजह से उनकी जगह दूसरे स्टार को मौका देने के लिए गौंटलेट मैच तय किया गया। मैच की शुरुआत बॉबी लैश्ले और टाइटस ओ' नील ने की और बड़ी आसानी से लैश्ले ने टाइटस को पिन कर दिया। इसके बाद उन्होंने जल्द ही अकीरा टोजावा को भी पिन किया। बाद में बेंजामिन को भी हराया।

इतने स्टार्स को पराजित करने के बाद लैश्ले के सामने कारिलो के रूप में अगली बड़ी चुनौती थी। बॉबी इस दौरान काफी गुस्से में आ गए और इस वजह से वो गलती से डिसक्वालीफाई हो। उन्होंने ये चीज़ पसंद नहीं आयी और उन्होंने मुकाबले से बाहर होने के बाद भी कारिलो पर हमला किया। 

कारिलो के सामने एंजल गार्जा की चुनौती आई और लंबी लड़ाई में कारिलो को जीत मिली। गार्जा के साथी ऑस्टिन थ्योरी की भी मैच एंट्री हुई और कारिलो ने उन्हें भी किसी तरह पिन किया। अब कारिलो को जीत के लिए सिर्फ एक स्टार को हराना था लेकिन यहां एजे स्टाइल्स की वापसी देखने को मिली।

Advertisement

स्टाइल्स ने बड़ी आसनी से कुछ समय तक मैच लड़ने के बाद कारिलो को हराया और जीत हासिल की। मैच के बाद एजे स्टाइल्स ने कारिलो पर फिर हमला किया और एक प्रोमो कट करके अंडरटेकर के साथ हुए मैच और मनी इन द बैंक लैडर मैच के बारे में बात की। 

नतीजा: एजे स्टाइल्स ने कारिलो को पिन करकर गौंटलेट मैच जीतकर लैडर मैच में जगह बनाई

- सैथ रॉलिंस का इंटरव्यू

सैथ रॉलिंस ने रिंग में आकर इंटरव्यू दिया। उन्होंने यहां ड्रू और बडी के मुकाबले के बारे में बात की और बताया कि उन्हें अपने साथी पर भरोसा है। इसके अलावा रॉलिंस ने बताया कि ड्रू सिर्फ चैंपियन है, वो लीडर नहीं है और वो अच्छा बनने के सेक्रिफाइज कर रहे हैं। उन्होंने चैंपियन होने के बोझ के बारे में बात की और कहा कि मनी इन द बैंक में सबको पता चल जाएगा। 

बैकस्टेज MVP ने बतौर मैनेजर शेन थॉर्न और ब्रेंडन विंक को मैच से पहले बातें समझाई। इसके अलावा बडी मर्फी का बैकस्टेज इंटरव्यू देखने को मिला और उन्होंने कहा कि वो अपने अगले मैच पर ध्यान देना चाहते हैं और भविष्य में सैथ रॉलिंस की तरह या उनसे अच्छा बनना चाहते हैं। 

- ब्रेंडन विंक और शेन थॉर्न vs रिकोशे और सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर

दोनों नई टैग टीम जोड़ी थी और इस वजह से उन्हें टैग टीम मैच में देखना रोचक था। मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं रहा लेकिन हमें भरपूर एक्शन देखने को मिला। मुकाबले के अंत में विंक ने रिकोशे पर शानदार मूव लगाकर उन्हें पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: ब्रेंडन विंक और शेन थॉर्न ने जीत हासिल की

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स vs वाइकिंग रेडर्स

Advertisement

पिछले हफ्ते ही ये मुकाबला तय हो गया था और आज जबरदस्त तरीके से इस मैच ने दर्शकों का मनोरंजन किया। कहा जा सकता है कि ये रॉ के इस एपिसोड का सबसे अच्छा मुकाबला था। दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। कई मौकों पर लगा कि स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को बड़ी जीत मिल जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अंत में रेडर्स ने लंबे मैच में अपने फिनिशर के साथ जीत हासिल की।

नतीजा: वाइकिंग रेडर्स को पिनफॉल से जीत मिली

ड्रू मैकइंटायर का इंटरव्यू लिया गया और उन्होंने यहां बडी की तारीफ की लेकिन बताया कि वो जीत हासिल करेंगे। इसके अलावा वाइकिंग रेडर्स का भी इंटरव्यू लिया गया जहां उन्होंने स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को हराने के बारे में बात की। एलिस्टर ने स्टाइल्स की वापसी पर उनके बारे में बात की और कहा कि उन्हें और ज्यादा अंदर तक ब्युरी कर देंगे। इसके अलावा रे मिस्टीरियो का भी प्रोमो देखने को मिला।

- शार्लेट फ्लेयर vs लिव मॉर्गन

शार्लेट फ्लेयर ने प्रोमो कट किया और आइओ शिराई से मैच के बारे में बात की। इस दौरान लिव की एंट्री हुई और दोनों के बीच बहस देखने को मिली। बाद में लिव ने शार्लेट को मैच के लिए चैलेंज किया। दोनों के बीच मैच शानदार साबित हुआ। लिव ने मुकाबले में शार्लेट को कड़ी टक्कर दी। कई मौकों पर लगा कि शार्लेट की हार भी हो सकती है लेकिन अंत में शार्लेट ने जीत हासिल की।

नतीजा: शार्लेट फ्लेयर को सबमिशन से जीत मिली

- ड्रू मैकइंटायर vs बडी मर्फी

मैच की शुरुआत जबरदस्त तरीके से हुई जब ड्रू पूरी तरह से मर्फी पर भारी पड़े। सैथ रॉलिंस मैच के दौरान रैंप पर खड़े हुए थे। बडी मर्फी ने कई मौकों पर WWE चैंपियन को धराशाई किया लेकिन अंत में ड्रू ने जबरदस्त तरीके से क्लेमोर लगाकर जीत हासिल की।

नतीजा: ड्रू को जीत मिली

मैच के बाद सैथ रिंग की ओर बढ़े और ड्रू ने उन्हें लड़ने के लिए रिंग में बुलाया लेकिन वो नहीं आए। वो वापस जाने लगे। इसे देखकर मैकइंटायर को लगा कि रॉलिंस अब चले गए हैं और वो जीत सेलिब्रेट करने लगे लेकिन फिर पीछे से रॉलिंस आए और चैंपियन पर सुपरकिक लगाई। रॉलिंस ने इसके बाद टाइटल उठाई और वो ड्रू को स्टॉम्प लगाने के लिए तैयार हो गए लेकिन ड्रू ने उनपर हमला कर दिया। इसके बाद चैंपियन ने क्लेमोर लगाने की कोशिश की लेकिन रॉलिंस वहां से चले गए।

इस प्रकार से रॉ के जबरदस्त एपिसोड का अंत हुआ। 

Published 05 May 2020, 08:51 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit