WWE Raw रिजल्ट्स: मेन इवेंट में मचे बवाल के बीच Roman Reigns के भाई की हालत खराब, मौजूदा चैंपियन की करारी हार

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) की दुश्मनी खतरनाक तरीके से आगे बढ़ाई गई। वहीं, मेन इवेंट में जे उसो (Jey Uso) को चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा भी रेड ब्रांड में काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत कोडी रोड्स ने की

- कोडी रोड्स एक बार फिर जे उसो के बारे में बात करने वाले थे लेकिन डॉमिनिक मिस्टीरियो ने उनके सैगमेंट में दखल दे दिया। डॉमिनिक ने दावा किया कि जब जे उसो उनके फैक्शन का हिस्सा बन जाएंगे तो जजमेंट डे का WWE में डोमिनेंस बढ़ जाएगा। डॉमिनिक मिस्टीरियो ने खुलासा किया कि नाया जैक्स द्वारा किए हमले की वजह से रिया रिप्ली इस हफ्ते Raw का हिस्सा नहीं होंगी। डॉमिनिक ने जल्द ही ऐलान किया कि वो कोडी रोड्स के ऊपर जीत को रिया रिप्ली को समर्पित करेंगे। इसके बाद कोडी रोड्स ने डॉमिनिक के रिया रिप्ली के साथ रिश्ते को लेकर उनका मजाक उड़ाया और कहा कि रिया का ध्यान जे उसो पर है। डॉमिनिक मिस्टीरियो ने यह बात मानने से इंकार कर दिया। इसके बाद फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट ने एंट्री कर ली और अब डॉमिनिक मिस्टीरियो का कोडी रोड्स के खिलाफ मैच देखने को मिलेगा।

WWE Raw में कोडी रोड्स vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

- यह मैच शुरू होने के बाद कोडी रोड्स ने डॉमिनिक मिस्टीरियो पर दबदबा बनाए रखा। डॉमिनिक मिस्टीरियो को इस मैच में अपने साथियों से जरूर मदद मिली लेकिन वो इसका ज्यादा फायदा नहीं उठा पाए। कोडी रोड्स ने अंत में डॉमिनिक मिस्टीरियो को कोडी कटर देने के बाद क्रॉस रोड्स देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मैच के बाद ऐसा लगा कि जजमेंट डे मेंबर्स कोडी रोड्स पर हमला कर सकते हैं लेकिन तभी सैमी ज़ेन & केविन ओवेंस वहां उन्हें बचाने आ गए। इसके बाद जजमेंट डे क्राउड के बीच से होते हुए बैकस्टेज चले गए।

नतीजा: कोडी रोड्स ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को हराया।

WWE Raw में सैमी ज़ेन, केविन ओवेंस और कोडी रोड्स का सैगमेंट

- केविन ओवेंस ने कोडी रोड्स से बात करने के लिए उन्हें बैकस्टेज जाने से रोका। केविन ओवेंस ने कोडी रोड्स से जे उसो को Raw में लाने का कारण पूछा और कहा कि कई लोग इस बारे में जानना चाहते हैं। कोडी रोड्स ने कहा कि फैंस जे उसो को पसंद करते हैं और उन्हें दूसरा मौका मिलना चाहिए। सैमी ज़ेन ने भी कोडी रोड्स की इस बात का समर्थन किया। सैमी ज़ेन ने केविन ओवेंस को कहा कि वो दोनों एक-दूसरे को मौका देने की वजह से ही WrestleMania 39 को मेन इवेंट करने में सफल रहें। इसके जवाब में केविन ओवेंस ने याद दिलाया कि सैमी ज़ेन, कोडी रोड्स और खुद उनके रोमन रेंस के खिलाफ हार में जे उसो का बड़ा हाथ रहा था। केविन ओवेंस ने आगे कहा कि उन्हें सैमी ज़ेन पर पूरा विश्वास है।

- न्यू डे vs वाइकिंग रेडर्स का 2 आउट ऑफ 3 फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच कैंसिल कर दिया गया। अब कोफी किंग्सटन vs आईवार मैच देखने को मिलेगा।

WWE Raw में कोफी किंग्सटन vs आईवार

- इस मुकाबले में कोफी किंग्सटन और आईवार के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली और ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ अपने बड़े मूव्स का जमकर इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए। यही नहीं, इस मैच में कोफी किंग्सटन और आईवार दोनों ही आसानी से हार मानने को तैयार नहीं थे। ये दोनों एक-दूसरे के मूव्स पर किकआउट करते हुए भी दिखाई दिए थे। अंत में, कोफी किंग्सटन ने खुद को आईवार के मूव से बचाने के बाद उन्हें पावरबॉम्ब दे दिया। इसके बाद कोफी किंग्सटन ने आईवार को ट्रवल इन पैराडाइज देकर पिन करते हुए बड़ी जीत हासिल की।

नतीजा: कोफी किंग्सटन ने आईवार को हराया।

- शिंस्के नाकामुरा ने अपने मैच के लिए एंट्री की और जल्द ही, सैथ रॉलिंस वहां आ गए। एडम पीयर्स और सिक्योरिटी ने सैथ रॉलिंस को रोकने की कोशिश की। इसके बाद सैथ रॉलिंस रिंग में शिंस्के नाकामुरा के पीछे गए और नाकामुरा वहां से भाग गए। सिक्योरिटी ने आकर सैथ रॉलिंस को एक बार फिर रोकने की कोशिश की।

WWE Raw में रिकोशे vs शिंस्के नाकामुरा

- मैच शुरू होने के बाद रिकोशे और शिंस्के नाकामुरा ने एक-दूसरे को हेडलॉक में जकड़ने की कोशिश की। इसके बाद शिंस्के नाकामुरा ने रिकोशे को किक लगा दी। जल्द ही, रिकोशे ने मैच में वापसी करते हुए शिंस्के नाकामुरा पर दबदबा बना लिया। रिकोशे इस मैच में शिंस्के नाकामुरा के लिए कड़ी चुनौती पेश कर रहे थे। अंत में, शिंस्के नाकामुरा ने रिकोशे पर स्टील चेयर से हमला करने की कोशिश की। हालांकि, रिकोशे खुद को इस हमले से बचाने में कामयाब रहे। यही नहीं, रिकोशे ने शिंस्के नाकामुरा पर स्टील चेयर से हमला कर दिया और रेफरी ने मुकाबले का DQ के जरिए अंत कर दिया। मैच के बाद जब रिकोशे रेफरी के साथ बहस करने में व्यस्त थे तो शिंस्के नाकामुरा ने रिकोशे पर हमला करने के बाद स्टील चेयर की मदद से उनका पैर चोटिल करने की कोशिश की थी। जल्द ही, सैथ रॉलिंस ने वहां आकर शिंस्के नाकामुरा पर अटैक कर दिया और ऑफिशियल्स इन दोनों को अलग करने की कोशिश करने लगें। इसके बाद शिंस्के नाकामुरा ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस पर खतरनाक हमला करते हुए उन्हें एनाउंसर्स टेबल पर पटक कर इस ब्रॉल का अंत कर दिया।

नतीजा: शिंस्के नाकामुरा की DQ के जरिए जीत हुई।

- मैच से पहले बैकस्टेज विमेंस टैग टीम चैंपियंस चेल्सी ग्रीन & पाइपर निवेन का सैगमेंट देखने को मिला। चेल्सी ग्रीन ने कहा कि पाइपर निवेन उनकी दोस्त हैं लेकिन चेल्सी को नहीं पता था कि पाइपर किस देश से हैं।

WWE Raw में चेल्सी ग्रीन & पाइपर निवेन vs ज़ोई स्टार्क & शेना बैज़लर

- इस टैग टीम मुकाबले की शुरूआत चेल्सी ग्रीन और ज़ोई स्टार्क ने की। दोनों ही टीमें इस मैच में अपना बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर जीत हासिल करने की कोशिश कर रही थीं। हालांकि, इससे पहले मैच खत्म हो पाता, नाया जैक्स ने आकर चेल्सी ग्रीन पर हमला कर दिया। इस वजह से मैच का नतीजा नहीं आ पाया। इसके बाद नाया जैक्स ने पाइपर निवेन, ज़ोई स्टार्क और शेना बैज़लर पर भी खतरनाक हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी।

नतीजा: मैच नो कॉन्टेस्ट में समाप्त हुआ।

- चैड गेबल की बैकस्टेज एडम पीयर्स से मुलाकात हुई और उन्होंने आईसी चैंपियन गुंथर के खिलाफ एक और मैच की मांग की। जल्द ही, ब्रॉन्सन रीड वहां आ गए और उनकी चैड गेबल के साथ बहस देखने को मिली। इस वजह से चैड गेबल vs ब्रॉन्सन रीड मैच तय कर दिया गया।

- डेमियन प्रीस्ट ने बैकस्टेज जे उसो को कहा कि जजमेंट डे अपने फैक्शन में जिमी उसो को शामिल करना चाहते हैं लेकिन वो जे उसो को जजमेंट डे का हिस्सा बनते हुए देखना चाहते हैं। डेमियन प्रीस्ट ने जे उसो को इस चीज़ का शो का अंत होने से पहले जवाब देने को कहा।

WWE Raw में चैड गेबल vs ब्रॉन्सन रीड

- चैड गेबल का ब्रॉन्सन रीड के खिलाफ मैच देखने को मिला। ब्रॉन्सन रीड ने इस मुकाबले में अपनी ताकत का इस्तेमाल करके चैड गेबल पर दबदबा बनाया। वहीं, चैड गेबल ने इस मैच में ब्रॉन्सन रीड को टक्कर जरूर दी लेकिन यह रीड को हराने के लिए काफी नहीं था। अंत में, चैड गेबल ने ब्रॉन्सन रीड पर जर्मन सुपलेक्स लगाने की नाकाम कोशिश की। इसके बाद ब्रॉन्सन रीड ने चैड गेबल पर अटैक किया और उन्हें टॉप रोप से सुनामी देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: चैड गेबल को ब्रॉन्सन रीड ने हराया।

- टॉमैसो चैम्पा ने बैकस्टेज आईसी चैंपियन गुंथर के खिलाफ टाइटल मैच लड़ने की इच्छा जाहिर की।

- जब केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन बैकस्टेज मौजूद थे तो जे उसो आकर केविन ओवेंस से बहस करने लगे। इसके बाद सैमी ज़ेन ने उन दोनों को शांत कराया और जल्द ही केविन ओवेंस वहां से चले गए। सैमी ज़ेन ने जे उसो से कहा कि उन्हें जजमेंट डे को लेकर फैसला करने पर ध्यान देना चाहिए।

WWE Raw में NXT विमेंस चैंपियन बैकी लिंच का सैगमेंट

- बैकी लिंच ने NXT विमेंस टाइटल जीतकर ग्रैंडस्लैम चैंपियन बनने को लेकर बात की। बैकी लिंच ने कहा कि वो NXT विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड करके इसे नए स्तर पर ले जाना चाहती हैं। जल्द ही, बैकी लिंच ने ओपन चैलेंज दे दिया और नटालिया ने उनके ओपन चैलेंज का जवाब दिया। हालांकि, बैकी लिंच चाहती थीं कि किसी युवा स्टार को मौका मिले। इसके बाद नटालिया ने बैकी लिंच को धक्का दिया और बैकी ने उनका चैलेंज स्वीकार कर लिया।

WWE Raw में बैकी लिंच vs नटालिया (NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच)

- नटालिया ने मैच शुरू होने के बाद बैकी लिंच पर जबरदस्त हमला कर दिया। नटालिया ने बैकी लिंच को पिन करने में नाकाम रहने के बाद उन्हें सबमिशन में जकड़ने की कोशिश की लेकिन बैकी ने उनकी चाल नाकाम कर दी। इसके बाद बैकी लिंच ने नटालिया को ड्रॉपकिक और बेसबॉल स्लाइड मूव लगाकर उनकी हालत खराब कर दी। इस मैच के अंतिम पलों में ये दोनों एक-दूसरे को पिन करने की कोशिश करने लगी और इस चीज़ में बैकी लिंच को कामयाबी मिली।

नतीजा: बैकी लिंच ने नटालिया को हराया।

- जब ड्रैगन ली बैकस्टेज एडम पीयर्स के साथ मौजूद थे तो डॉमिनिक मिस्टीरियो वहां आ गए। नाया जैक्स द्वारा रिया रिप्ली को चोटिल किए जाने की वजह से डॉमिनिक मिस्टीरियो नाखुश थे। जल्द ही, डॉमिनिक मिस्टीरियो ने ड्रैगन ली को देखकर कहा कि उन्हें मास्क पहने वाले लोग पसंद नहीं हैं क्योंकि वो उन्हें उनके बेकार पिता की याद दिलाते हैं। इसके बाद ड्रैगन ली और डॉमिनिक मिस्टीरियो दोनों ने ही दावा किया कि अगले हफ्ते Raw में होने जा रहे मैच में उनकी जीत होगी।

WWE Raw में टॉमैसो चैम्पा vs जियोवानी विंची

- टॉमैसो चैम्पा का जियोवानी विंची के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मैच में लुडविग काइज़र दखल देकर जियोवानी विंची को टॉमैसो चैम्पा पर दबदबा बनाने में मदद कर रहे थे। इसके बावजूद टॉमैसो चैम्पा ने हार नहीं मानी और मैच के अंतिम पलों में चैम्पा ने जियोवानी विंची पर अटैक करने के बाद उन्हें अपने सबमिशन में जकड़ लिया। जियोवानी विंची खुद को इस मूव से आजाद नहीं कर पाए और उन्होंने टैप आउट कर दिया। आईसी चैंपियन गुंथर अपने साथी की हार से बिल्कुल भी खुश नहीं थे और लुडविग काइज़र भी विंची पर गुस्सा करते हुए दिखाई दिए।

नतीजा: टॉमैसो चैम्पा ने जियोवानी विंची को हराया।

- सैथ रॉलिंस बैकस्टेज दिए इंटरव्यू के दौरान काफी गुस्से में दिखाई दिए और उन्होंने शिंस्के नाकामुरा को मैच की तारीख और शर्त बताने के लिए कहा।

WWE Raw के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर vs जे उसो

- WWE Raw के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर का जे उसो के खिलाफ मैच देखने को मिला। यह बेहतरीन मुकाबला साबित हुआ और जे उसो ने ड्रू मैकइंटायर को तगड़ी फाइट दी। जल्द ही, जजमेंट डे की एरीना में एंट्री देखने को मिली और वो मैच में दखल देकर जे उसो की मदद करने की कोशिश करने लगे। हालांकि, इस मैच के अंतिम पलों में जे उसो ने जजमेंट डे पर ही हमला कर दिया। इसके बाद ड्रू मैकइंटायर ने जे उसो को क्लेमोर किक देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मैच के बाद जजमेंट डे ने गुस्से में आकर जे उसो पर अटैक कर दिया। इस वजह से जे उसो की हालत काफी खराब हो गई। इसके बाद कोडी रोड्स ने एरीना में एंट्री कर ली और उन्होंने जजमेंट डे पर जबरदस्त हमला करते हुए जे उसो को बचा लिया।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर ने जे उसो को हराया।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment