WWE Raw रिजल्ट्स: Randy Orton की धमाकेदार वापसी का हुआ ऐलान, Survivor Series WarGames मैच में खतरनाक टीम को मिला एडवांटेज

WWE Raw का इस हफ्ते धमाकेदार एपिसोड देखने को मिला
WWE Raw का इस हफ्ते धमाकेदार एपिसोड देखने को मिला

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने जजमेंट डे (Judgment Day) को WarGames मैच में एडवांटेज दिलाई। रेड ब्रांड में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) की वापसी का भी ऐलान हुआ। इसके साथ ही शो में कुछ बेहतरीन मैच भी देखने को मिले। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरुआत में ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

- फैंस ने ड्रू मैकइंटायर को बू करना शुरू किया। मैकइंटायर ने कहा कि वो डॉमिनिक मिस्टीरियो नहीं हैं और लोगों को उन्हें सुनने की जरूरत है। उन्होंने दावा किया कि वो डरपोक और धोखेबाज नहीं हैं। स्कॉटिश वॉरियर ने कहा कि जे उसो या किसी ने भी उन्हें टाइटल जीतने से रोकने के बाद उनसे माफी नहीं मांगी। उन्होंने यह भी कहा कि किसी ने भी कोडी रोड्स द्वारा जिमी उसो पर किए अटैक की आलोचना नहीं की। ड्रू मैकइंटायर ने बताया कि कैसे जे उसो के परिवार की वजह से उन्होंने बड़े मौके गंवा दिए। मैकइंटायर ने आगे कहा कि उन्होंने जजमेंट डे जॉइन नहीं किया है लेकिन वो वॉरगेम्स मैच में इस फैक्शन की तरफ से लड़ने वाले हैं। जल्द ही, जे उसो ने आकर ड्रू की वजह से टैग टीम टाइटल्स नहीं जीत पाने को लेकर जिक्र किया। इसके बाद जजमेंट डे वहां आ गए और जल्द ही, सैथ रॉलिंस, सैमी ज़ेन और कोडी रोड्स भी वहां आ गए। जब सभी सुपरस्टार्स रिंग में आ गए तो एडम पीयर्स ने उन्हें फाइट करने से रोका। इसके साथ ही उन्होंने बेबीफेस टीम को शो खत्म होने से पहले अपना 5वां सदस्य ढूढ़ने को कहा। पीयर्स ने कहा कि WarGames मैच में एडवांटेज पाने के लिए दोनों टीम के 1-1 सदस्य के बीच मैच होगा और इस मुकाबले में किसी तरह का दखल नहीं होना चाहिए। मैकइंटायर के वहां से जाने से पहले उनका जे उसो के साथ स्टेयरडाउन देखने को मिला।

- बैकस्टेज डेमियन प्रीस्ट WarGames मैच में ड्रू मैकइंटायर को शामिल किए जाने की वजह से रिया रिप्ली से खुश नहीं थे। इसके बाद उन्होंने WarGames मैच को लेकर बात करने की इच्छा जाहिर की और इस दौरान बाकी सुपरस्टार्स के साथ ड्रू मैकइंटायर को भी मौजूद रहना होगा।

WWE Raw में नाया जैक्स vs राकेल रॉड्रिगेज़

- राकेल रॉड्रिगेज़ ने मुकाबला शुरू होने के बाद नाया जैक्स पर जबरदस्त हमला कर दिया। जल्द ही, नाया ने फाइट बैक किया और इसके बाद उन्होंने राकेल की बैरिकेड और रिंग पोस्ट से टक्कर करा दी। राकेल रॉड्रिगेज़ कमर दर्द के कारण जूझती हुई दिखाई दीं और इसका फायदा उठाकर नाया जैक्स ने उनपर जबरदस्त हमला कर दिया। वहीं, अंत में नाया ने राकेल को अनाइलेटर मूव देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: नाया जैक्स।

- बैकस्टेज जजमेंट डे और ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट देखने को मिला। जजमेंट डे मेंबर्स एडवांटेज मैच में डेमियन प्रीस्ट को शामिल करना चाहते थे लेकिन मैकइंटायर ने खुद के यह मैच लड़ने की इच्छा जाहिर कर दी। प्रीस्ट ने ड्रू की बात मान ली।

- बैकस्टेज एडवांटेज मैच में ड्रू मैकइंटायर का सामना करने के लिए बेबीफेस टीम की तरफ से जे उसो का नाम फाइनल हुआ। इसके साथ ही कोडी रोड्स ने कहा कि टीम में 5वें सुपरस्टार के रूप में वो अपने पुराने दोस्त की एंट्री कराने वाले हैं।

WWE Raw में बैकी लिंच vs ज़ाया ली

- ज़ाया ली को बैकी लिंच के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिला। मैच शुरू होने के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर जबरदस्त हमला कर दिया। इसके बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कांटे का मुकाबला जारी रहा और दोनों ही सुपरस्टार्स हार मानने को तैयार नहीं थीं। वहीं, अंत में बैकी लिंच ने ज़ाया ली के किक को काउंटर करने के बाद उन्हें मैनहैंडल स्लैम देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: बैकी लिंच।

- मुकाबले के बाद डैमेज कंट्रोल मेंबर्स फैंस के बीच से होते हुए वहां आ गए। जल्द ही, बियांका ब्लेयर, शार्लेट फ्लेयर और शॉट्ज़ी भी आ गईं। इसके बाद दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला और सिक्योरिटी गार्ड्स इस ब्रॉल को रोकने की कोशिश करती हुए दिखाई दी।

- लुडविग काइजर ने बैकस्टेज जियोवानी विंची से कहा कि वो बिना किसी मदद के जॉनी गार्गानो का बुरा हाल कर देंगे।

WWE Raw में लुडविग काइजर vs जॉनी गार्गानो

- लुडविग काइजर का जॉनी गार्गानो के खिलाफ मैच देखने को मिला। यह जबरदस्त मैच साबित हुआ और इस मुकाबले में लुडविग ने जॉनी को कड़ी टक्कर दी। वहीं, इस मैच में गार्गानो को एरीना में मौजूद दर्शकों से जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा था। अंत में, जियोवानी विंची रिंगसाइड पर आ गए और काइजर उनसे बहस करने में व्यस्त हो गए। जॉनी गार्गानो ने इसका फायदा उठाकर लुडविग काइजर पर अटैक कर दिया और उन्हें वन फाइनल बीट देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: जॉनी गार्गानो।

- विमेंस टैग टीम चैंपियंस चेल्सी ग्रीन & पाइपर निवेन बैकस्टेज एडम पीयर्स के साथ मौजूद थीं। जल्द ही, वहां 4 टीमें नटालिया & टेगन नॉक्स, केडन कार्टर & कटाना चांस, इंडी हार्टवेल & कैंडिस लेरे और मैक्सिन डुप्री & आईवी नाइल वहां पीयर्स से विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच मांगने आ गईं। इसके बाद एडम ने इन चार टीमों के बीच विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर्स मैच बुक कर दिया।

WWE Raw में नटालिया & टेगन नॉक्स vs केडन कार्टर & कटाना चांस vs इंडी हार्टवेल & कैंडिस लेरे vs मैक्सिन डुप्री & आईवी नाइल नंबर वन कंटेंडर्स फैटल 4 वे टैग टीम मैच)

- टेगन नॉक्स और आईवी नाइल ने इस टैग टीम मुकाबले की शुरुआत की। नाइल ने नॉक्स के खिलाफ अपनी ताकत का जमकर इस्तेमाल किया और जल्द ही, टेगन ने नटालिया को टैग दे दिया। यह मैच काफी समय तक जारी रहा और इस मुकाबले में शामिल सभी टीमों ने यह मैच जीतकर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप का नंबर वन कंटेंडर बनने में अपनी जी-जान लगा दी। नटालिया & टेगन नॉक्स को इस चीज़ में कामयाबी मिली। अंत में, नटालिया ने आईवी नाइल को रिंग के बाहर खींच लिया। इसके बाद नॉक्स ने डुप्री के मूव को काउंटर करने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: टेगन नॉक्स & नटालिया।

- गुंथर बैकस्टेज लुडविग काइजर को मिली हार से खुश नहीं थे और उन्होंने जियावोनी विंची की तारीफ की। इसके साथ ही द मिज़ का बुरा हाल करने की बात कही।

- बैकस्टेज कई टैग टीम्स एडम पीयर्स से चैंपियनशिप मैच की मांग करते हुए दिखाई दिए। इसके बाद पीयर्स ने अगले हफ्ते टैग टीम टर्मोइल मैच कराने का ऐलान कर दिया। जल्द ही, SmackDown के जनरल मैनेजर निक एल्डिस वहां एडम पीयर्स से बात करने आ गए।

WWE Raw में द मिज़ और आईसी चैंपियन गुंथर का सैगमेंट

- द मिज़ ने प्रोमो देते हुए बताया कि किस तरह गुंथर किसी का सम्मान नहीं करते। जल्द ही, आईसी चैंपियन गुंथर वहां आ गए और द मिज़ को एंटरटेनर बताते हुए कहा कि उनके मन में मिज़ के प्रति जीरो रिस्पेक्ट है। इसके बाद द मिज़ ने शॉन माइकल्स, रैंडी सैवेज जैसे दिग्गजों का जिक्र करके बताया कि ये सभी भी एंटरटेन करने का काम किया करते थे। द मिज़ ने अपने WWE करियर में आए उतार-चढ़ाव के बारे में भी बात की और उन्होंने कहा कि गुंथर अपने करियर के बॉटम पर जाएंगे तभी उनकी असली क्षमता के बारे में पता चल पाएगा। द मिज़ ने Survivor Series में गुंथर को हराकर नया आईसी चैंपियन बनने का दावा किया। जल्द ही, गुंथर ने मिज़ पर तंज कसा और कहा कि वो रिंग में रहना डिजर्व नहीं करते हैं। इसके बाद इम्पीरियम लीडर मिज़ को उकसाने लगे। जल्द ही, दिग्गज ने गुस्से में आकर फाइट बैक किया लेकिन गुंथर ने उन्हें बिग बूट दे दिया। इसके बाद द मिज़ ने आईसी चैंपियन को लो ब्लो देने के बाद उन्हें स्कल क्रशिंग फिनाले देकर चारों खाने चित्त कर दिया।

- बैकस्टेज जे उसो और सैथ रॉलिंस की मुलाकात हुई। रॉलिंस ने जे को एडवांटेज मैच में ड्रू मैकइंटायर को हराने के लिए कहा।

WWE Raw में शिंस्के नाकामुरा vs चैड गेबल

- चैड गेबल ने मैच की शुरुआत होने के बाद शिंस्के नाकामुरा पर दबदबा बनाया। जल्द ही, शिंस्के ने फाइट बैक किया। हालांकि, गेबल ने नाकामुरा को खुद पर पूरी तरह हावी नहीं होने दिया और उन्होंने जापानी सुपरस्टार के लिए कड़ी चुनौती पेश की। अंत में, शिंस्के नाकामुरा ने चतुराई दिखाते हुए चैड गेबल को खुले टर्नबकल की तरफ ढकेलने के बाद गेबल को पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

विजेता: शिंस्के नाकामुरा।

- ड्रू मैकइंटायर ने बैकस्टेज जजमेंट डे से मुलाकात होने के बाद खुद के दम पर जे उसो का सामना करने की बात कही। इसके बाद डेमियन प्रीस्ट ने साफ कर दिया कि मैच में कोई दखल नहीं देगा।

- बैकस्टेज सैमी ज़ेन और सैथ रॉलिंस की जे उसो से मुलाकात हुई और वो WarGames मैच के बारे में बात करते हुए दिखाई दिए। थोड़ी देर बाद कोडी रोड्स ने आकर बताया कि उनकी अपने दोस्त से बातचीत हो चुकी है और वो WarGames मैच का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं।

- ब्रॉन्सन रीड ने अगले हफ्ते के लिए आईवार का चैलेंज स्वीकार कर लिया।

WWE Raw के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर vs जे उसो (WarGames एडवांटेज मैच)

- Survivor Series WarGames मैच में एडवांटेज हासिल करने के लिए जे उसो और ड्रू मैकइंटायर Raw के मेन इवेंट में एक-दूसरे का सामना करने उतरे। मुकाबला शुरू होने के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर हमला करना शुरू कर दिया। जल्द ही, मैकइंटायर ने जे पर दबदबा बना लिया। इसके बाद जे ने मैच में वापसी की और ड्रू को रिंग के बाहर भेजने के बाद उनपर डाइव लगा दी। स्कॉटिश वॉरियर और पूर्व ब्लडलाइन मेंबर मुकाबले में एक-दूसरे से फाइट करते हुए थककर चूर हो गए लेकिन दोनों ही हार मानने को तैयार नहीं थे। अंत में, ड्रू मैकइंटायर ने जे उसो को क्लेमोर किक देना चाहा लेकिन जे ने मूव काउंटर करते हुए उन्हें किक देकर पिन किया लेकिन जजमेंट डे के नए साथी ने किकआउट कर दिया। इसके बाद ड्रू मैकइंटायर ने उसो को फ्यूचर शॉक डीडीटी देकर पिन करते हुए जजमेंट डे को एडवांटेज दिलाई। वहीं, मुकाबले के बाद हील सुपरस्टार ने जे उसो पर खतरनाक अटैक कर दिया। जल्द ही, जजमेंट डे के बाकी मेंबर्स भी वहां जे पर अटैक करने आ गए। हालांकि, बेबीफेस स्टार्स ने आकर हील टीम पर हमला करते हुए बवाल मचा दिया। जल्द ही, कोडी रोड्स ने Survivor Series WarGames मैच में जजमेंट डे को मिले एडवांटेज का जिक्र किया और उन्होंने रैंडी ऑर्टन का अपने टीम के 5वें मेंबर के रूप में ऐलान करके सभी को चौंका दिया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now