Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 12 अगस्त, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
13 Aug 2019, 05:22 IST

Enter caption


एजे स्टाइल्स vs सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस सबसे पहले आ गए है। और इसके बाद एजे स्टाइल्स भी कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज के साथ आ गए।मुकाबला शुरू हो गया। सैथ के पेट में पट्टी बंधी है। स्टाइल्स ने वहां अटैक करने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाए। सैथ ने स्टाइल्स के ऊपर हमला कर दिया। स्टाइल्स को सैथ ने किक मार दी। और इसके बाद गैलोज और एंडरसन के ऊपर कूद गए। स्टाइल्स ने सैथ को उठाकर पटक दिया। स्टाइल्स अब लगातार इंजरी वाली जगह पर हमला कर रहे हैं। स्टाइल्स क्लैश लगाने की एपरन में रॉलिंस के ऊपर कोशिश की गई लेकिन रॉलिंस ने एजे को नीचे गिरा दिया। सैथ ने शानदार किक मार दी है। गैलोज और एंडरसन काफी दखलअंदाजी कर रहे हैं तो रैफरी ने उन्हें बाहर जाने को कह दिया। सैथ ने रोलअप करने की कोशिश की लेकिन बीच में फिर से गैलोज और एंडरसन ने आकर रॉलिंस पर हमला कर दिया। रैफरी ने मैच रद्द कर दिया। एजे भी अब पीट रहे हैं। रिकोशे आ गए है। उन्होंने आकर तीनों सुपरस्टार्स को पीट दिया। लेकिन एंडरसन और गैलोज ने उन्हें किक मारकर गिरा दिया। तीनों अब सैथ को फिर से पीट रहे हैं। स्ट्रोमैन आ गए है। उन्होंने पहले गैलोज और एंडरसन को पीटा। इसके बाद स्टाइल्स को दो बार रनिंग पॉवरस्लैम दे दिया। सैथ रॉलिंस को स्ट्रोमैन ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप दी और हाथ मिलाया।


एलेक्सा ब्लिस, निकी क्रॉस VS काबुकी वॉरियर्स(विमेंस टैग टीम टाइटल मैच)

मैच की शुरूआत हो चुकी हैं। असुका और एलेक्सा ने एक दूसरे को पीटना शुरू कर दिया है। ये मैच काफी अच्छा रहा। खासतौर पर काबुकी वॉरियर्स ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन एलेक्सा ब्लिस की चालाकी से वो पार नहीं पा सके। एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस ने अपना टाइटल अंत में आसानी से डिफेंड कर लिया।

Advertisement

वाइकिंग रेडर्स VS लोकल रेसलर्स

वाइकिंग रेडर्स ने एक बार फिर अपनी जीत कायम रखी। और आसानी से ये मैच जीत लिया। लोकल रेसलर्स को वाइकिंग रेडर्स ने बुरी तरह पीटा।


नटालिया का सैगमेंट और साशा बैंक्स की वापसी

नटालिया ने बैकी लिंच को जीत की बधाई दी और दोबारा चैलेंज दिया। इस बीच अपने पापा को लेकर नटालिया भावुक भी हो गई। लेकिन ये क्या साशा बैंक्स आ गई। फैंस खुश हो गए। साशा बैंक्स ने पहले आकर नटालिया को गले लगाया और फिर उऩके ऊपर हमला कर दिया। साशा बैंक्स ने नटालिया को बुरी तरह पीट दिया। नटालिया ने अपने बालों का रंग भी बदल लिया है। नए लुक में उन्होंने वापसी कर ली है। बुरी तरह नटालिया को वो अब पीट रही हैं।

ये क्या बैकी लिंच आ गई है। साशा और बैकी के बीच फाइट शुरू हो गई है। साशा ने बैकी को भी रिंग के बाहर पीटना शुरू कर दिया। बैरीकेट में दो बार साशा ने बैकी को पटक दिया। साशा ने चेयर से बैकी को पीटना शुरू कर दिया। लगातार चेयर से साशा अब बैकी पर हमला कर रही हैं। रैफरी ने आकर रोकने की कोशिश की। साशा ने स्टील स्टेप पर बैकी लिंच को पटक दिया।


द रिवाइवल vs लूचा हाउस पार्टी

द रिवाइवल ने ये मैच जीत लिया। लेकिन आर ट्रुथ के पीछ सभी सुपरस्टार्स दौड़ कर आ गए। कार्मेला ने मेवरिक को गिरा दिया। द रिवाइवल ने आर ट्रुथ को फिनिशिंग मूव लगाकर चैंपियनशिप जीत ली। लेकिन कलिस्टो ने आकर द रिवाइवल के दोनों सदस्यों को डीडीटी मारकर गिरा दिया। कार्मेला ने उठाकर आर ट्रुथ को फिर चैंपियन बना दिया। आर ट्रुथ अब 12वीं बार 24/7 जीत गए है। ट्रुथ इसके बाद छिपकर बैकस्टेज चले गए। लेकिन पीछे से आकर गिटार से इलायस ने हमला कर दिया और चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। इलायस तीसरी बार ये चैंपियनशिप जीत गए हैं।


बैकस्टेज

पॉल हेमन ने सैथ रॉलिंस के साथ रीमैच के लिए मना कर दिया। यानि अब ब्रॉक लैसनर किसी और के साथ फ्यूड में नजर आ सकते हैं।


नो वे होज़े vs रॉबर्ट रूड

ये मैच ज्यादा लंबा चला नहीं। बॉब रूड ने शुरू में ही डीडीटी मारकर ये मैच जीत लिया।


मैकइंटायर vs सेड्रिक एलेक्जेंडर

दोनों रिंग में आ गए हैं। मुकाबला शुरू हो गया। एलेक्जेंडर ने किक मार दी। और रिंग के बाहर मैकइंटायर को फेंक कर उनके ऊपर कूद गए। रिंग के ऊपर टॉप रोप से सेड्रिक ने किक अब मैकइंटायर को मार दी। मैकइंटायर ने वापसी कर ली है। और उठाकर उन्हें टर्न बकल पर फेंक दिया। मैकइंटायर ने बिग बूट मारकर शानदार सुपलैक्स मार दिया। सेड्रिक ने भी पावरफुल किक मारकर मैकइंटायर को गिरा दिया। इसके बाद डीडीटी मारकर कवर किया। टॉप रोप से अब मैकइंटायर ने से़ड्रिक को शानदार अंदाज में नीचे फेंक दिया। रिंग के बाहर अब मैकइंटायर बुरी तरह सेड्रिक को मार रहे है। स्टील पोस्ट पर सेड्रिक ने मैकइंटायर को पटक दिया। सेड्रिक ने लंबर चैक मार दिया। मैकइंटायर ने फिर से सुपलैक्स मार दिया। मैकइंटार क्लोमोर की तैयारी कर रहे हैं। टॉप रोप से सेड्रिक ने शानदार डीडीटी मैकइंटायर को दे दिया।सेड्रिक ने रोलअप किया लेकिन मैकइंटायर क्लेमोर किक मारकर ये मैच जीत लिया।


स्टोन कोल्ड का इंटरव्यू


स्टोन कोल्ड ने सैथ रॉलिंस की जमकर तारीफ की और भविष्य के लिए काफी सलाह भी दी।


रे मिस्टीरियो vs एंड्राडे (2 आउट ऑफ 3 फॉल्स मैच)

दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो गया। एंड्राडे काफी गुस्से में है। और दो किक उन्होंने रे को मार दी। इसके बाद रे ने उठकर 619 मारने की कोशिश की लेकिन वेगिना ने रिंग के बाहर से उनका ध्यान भटका दिया। और एंड्राडे ने रोलअप करके पहले फॉल्स काउंट जीत लिया। दोनों अब टॉप रोप पर एक दूसरे को पंच मार रहे हैं। रे ने शानदार अंदाज में टॉप रोप से एंड्राडे को रिंग के बाहर फेंक दिया। रिंग के अंदर एंड्राडे अब किक मार रहे हैं। रे ने टर्न बकल पर एंड्राडे को मार दिया। रे ने शानदार नैक बैकअप मार दिया। इसके बाद फिर 619 मारने की कोशिश की लेकिन एंड्राडे बच गए। दोनों ने रोलअप कर दूसरे को किया। फिर से अब 619 रे ने मार दिया और टॉप रोप से कूद गए। एंड्राडे ने घुटना लगा दिया। एंड्राने ने इसके बाद शानदार डीडीटी मारकर दूसरा फॉल्स जीत लिया और साथ ही वो मैच भी जीत गए हैं।


रिकोशे vs इलायस

रिकोशे ने इलायस को आकर चैलेंज किया। दोनों के बीच मैच शुरू हो गया। रिकोशे ने शुरू में ही किक मार दी लेकिन इलायस ने भी शानदार बैकड्रॉप मारकर रिकोशे को गिरा दिया। रिकोशे ने फिर किक मारकर इलायस को गिरा दिया। दोनों एक दूसके को पंच मार रहे हैं। रिंग के बाहर इलायस के ऊपर रिकोशे कूदे लेकिन इलायस हट गए। इलायस अब गिराट ले आए है। रैफरी मना कर रहे हैं। मौका पाकर शानदार सुपरकिक रिकोशे ने मार दी। टॉप रोप पर रिकोशे चले गए। लेकिन इलायस हट गए। रिकोशे ने मौका पाकर रोलअप कर के ये मैच जीत लिया।


बैकस्टेज

बैकी लिंच ने फिर से चैंपियनशिप डिफेंड करने की तैयार कर ली। उन्होंने सभी को चेतावनी दे दी।


द मिज vs डॉल्फ जिगलर

मिज और जिगलर रिंग में पहुंच गए है। जिगलर के कमर के ऊपर दर्द हो रहा है। वो पेट पकड़ कर आ रहे हैं। हालांकि ऐसा लगता है कि वो फाइट के मूड से नहीं आए है। फैंस गोल्डबर्ग के चैंट्स कर रहे हैं।

जिगलर: मिज तुम खुश होगे।सभी जानते हैं कि तुम्हें मेरे खिलाफ लड़ने का मौका समरस्लैम में नहीं मिला। मुझे कल कई बार स्पीयर पड़ा। तो मैं आज लड़ नहीं सकता। मेडिकल क्लीयर मुझे नहीं मिला है। कोई इस मैच को नहीं देखना चाहता। तो ये मिज तुम्हारे लिए बुरी खबर है।

लेकिन पीछे से जाकर जिगलर ने मिज पर अटैक कर दिया। अब ये मैच शुरू हो गया। ये जिगलर का नया प्लान था। मिज ने मिडसेक्शन पर जिगलर के अटैक कर दिया। इसके बाद पंच मारने शुरू कर दिए। इसके बाद किक मारने शुरू कर दिए। और नी से मार दिया। मिज ने टॉप रोप से पंच मारकर जिगलर को गिरा दिया। जिगलर ने फिगर फोर मारने की कोशिश की। इसके बाद मिज पोस्ट से टकरा गए और जिगलर ने जिग जैक मारकर कवर किया। मिज बच गए। जिगलर किक मारने गए तो मिज ने फिगर फोर लगा दिया। जिगलर ने काफी देर प्रयास करने के बाद हार मान ली है। जिगलर अब दोबारा मिज से डरकोप कह रहे हैं। गोल्डबर्ग के साथ भी उन्होंने यहीं किया था। मिज दोबारा आ गए और अपना फिनिशिंग मूव लगा दिया।


समोआ जो vs सैमी जेन

दोनोें के बीच मुकाबला शुरू हो गया। सैमी ने शुरू में ही अटैक कर दिया। लगातार जो के ऊपर वो पंच मार रहे हैं। लेकिन जो ने किक मारकर सैमी को गिरा दिया। जो ने अचानक कोकिना क्लच लगा दिया। और ये मैच सबमिशन के जरिए जो ने जीत लिया। फैंस जो को चीयर कर रहे हैं।


सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के साथ शानदार एंट्री कर ली है।फैंस काफी चीयर उन्हें कर रहे हैं।

सैथ रॉलिंस: पिछली रात मैंने लैसनर को हराया। पिछले कुछ दिन मेरे लिए काफी खराब रहे हैं। चोट के कारण बड़ी मुश्किल में था। लैसनर को हराना इस हालत में काफी मुश्किल था। जब मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं था तो मेरे पास सिर्फ आप लोग थे। और इसी मोमेंटम में सब कुछ हो गया। यहीं वो जगह है जहां हमने साथ मिलकर ये कर दिखाया। मैंने बीस्ट को हरा दिया। मैं अब यूनिवर्सल चैंपियनशिप के साथ यहां खड़ा हूं।

एजे स्टाइल्स आ गए। ओसी टीम ने एंट्री कर ली हैं। स्टाइल्स भी यूएस चैंपियन है।

स्टाइल्स: सभी रूक जाओ। ओसी तुम्हें बधाई देती है। सैथ अब तुम्हें लैसनर से नहीं मुझसे चिंता करनी चाहिए।तो आज मैं तुम्हें चैलेंज करता हूं। मैैं साबित कर सकता हूं तुमसे अच्छा चैंपियन हूं।

सैथ: स्टाइल्स मैं हमेशा से तुम्हारी इज्जत करता हूं।लेकिन अब नहीं करता। और मैं फाइट से पीछे नहीं हटूंगा। मैं चैलेंज स्वीकार करता हूं।

इसके बाद दोनों ने हाथ मिलाया। अब चैंपियन vs चैंपियन आज इस शो में देखने को मिलेगा।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। समरस्लैम 2019 अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। इस शो में एक तरफ जहां रोमांच था तो वहीं काफी ज़बरदस्त एक्शन भी जिसने फैंस का मनोरंजन किया। एक तरफ जहां कई लैजेंड्स ने वापसी की तो वहीं कुछ अन्य के काम ने उन्हें फायदा पहुंचाया। इस सबके बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ मैच सबको काफी अच्छे पल दे गया और उसके नतीजे से फैंस के चेहरों पर मुस्कराहट आ गई।

सैथ रॉलिंस अब यूनिवर्सल चैंपियन हैं और एक तरफ जहां ये उनके फैंस के लिए ख़ुशी की बात है, वहीं दूसरी तरफ ये नई चुनौतियों की शुरुआत है। इस समय सैथ और उनकी गर्लफ्रेंड बैकी लिंच दोनों ही चैंपियन हैं, और दोनों ही शो में अपने मैच जीतने में कामयाब हुए।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...