Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE RAW रिजल्ट्स: ट्रिपल एच ने की चौंकाने वाली वापसी, फेमस सुपरस्टार की आंख पर हुआ आग से जानलेवा हमला

WWE RAW Results
WWE RAW Results
ANALYST
Modified 12 Jan 2021, 09:51 IST
न्यूज़
Advertisement

- RAW में रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच के बीच लड़ाई

RAW में दोनों सुपरस्टार्स ने एंट्री करते हुए अपनी फाइट की शुरुआत की। शुरुआत में रैंडी ऑर्टन भारी पड़े और उन्होंने ट्रिपल एच की बुरी हालत कर दी। बाद में एच ने स्टील स्टेप्स की मदद से रैंडी ऑर्टन को धराशाई किया और ऑर्टन के चेहरे से थोड़ा खून निकला। खैर, ऑर्टन रिंग में गए और ट्रिपल एच अपना हथोड़ा लेकर आए। उन्होंने हथोड़े पर आग जलाई लेकिन लाइट पूरी तरह से बंद हो गयी। ट्रिपल एच गायब हो गए और थोड़ी लाइट वापस आते ही एलेक्सा ब्लिस नजर आईं। उन्होंने अपने हाथ से एक आग का एक गोला छोड़ जो सीधा ऑर्टन के चेहरे पर गया। ऑर्टन इसके बाद बुरी तरह धराशाई हो गए और शो का अंत हुआ।

- RAW में नाया जैक्स और शायना बैजलर vs मैंडी रोज़ और डैना ब्रुक

RAW में मैच की शुरुआत हील स्टार्स के लिए अच्छी रही। नाया जैक्स ने टैग लेकर सबकुछ बदल दिया। मैंडी रोज़ ने टैग लेकर सबकुछ बदला लेकिन शायना की दखल की वजह से एक बार फिर नाय जैक्स का पलड़ा भारी रहा। अंत में जैक्स अपना फिनिशर लगाने वाली थी लेकिन शायना ने टैग लिया और ब्रुक को सबमिट किया।

नतीजा: नाया जैक्स और शायना बैजलर को जीत मिली

बैकस्टेज कीथ ली ने ट्रिपल एच से कहा कि वो रैंडी ऑर्टन का सामना कर सकते हैं। इसके बावजूद ट्रिपल एच ने इनकार दिया।

Advertisement

- RAW में एजे स्टाइल्स vs ड्रू गुलक

RAW में एजे स्टाइल्स और ड्रू गुलक के बीच मैच की शरुआत काफी अच्छे तरीके से हुई। दोनों के बीच जबरदस्त टेक्निकल रेसलिंग देखने को मिली। गुलक के पास एजे स्टाइल्स को हराने का कोई चांस नहीं था। अंत में स्टाइल्स ने जबरदस्त स्टाइल्स क्लैश लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: एजे स्टाइल्स को जीत मिली

बैकस्टेज एडम पियर्स और एजे स्टाइल्स आपस में बात कर रहे थे। स्टाइल्स ने इस दौरान बताया कि वो Royal Rumble मैच का हिस्सा बनेंगे। ड्रू गुलक वहां आए और कहा कि वो भी Royal Rumble मैच में एंट्री करेंगे। पियर्स ने इससे इनकार किया और गुलक खुश नहीं थे कि स्टाइल्स को मौका मिल रहा है लेकिन उन्हें नहीं। .इसके बाद स्टाइल्स और गुलक के बीच मैच तय हुआ।

- RAW में रिडल vs बॉबी लैश्ले (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप)

RAW में मैच के पहले ही लैश्ले ने रिडल पर जबरदस्त हमला कर दिया। इसके चलते शुरुआती समय में लैश्ले का ही पलड़ा भारी रहा। रिडल ने वापसी जरूर की लेकिन फिर लैश्ले ने उन्हें हर्ट लॉक में फंसाया और जीत दर्ज की।

नतीजा: बॉबी लैश्ले ने अपने टाइटल को रिटेन किया

Advertisement

मैच के बाद रिडल ने माइक लेकर MVP को चुनौती दी।

- RAW में MVP vs रिडल

MVP ने शुरुआत में जबरदस्त प्रदर्शन जारी रखा। रिडल ने वापसी की और मैच में लैश्ले की इंटरफेरेंस भी हुई। ये चीज़ रिडल को नहीं रोक पाई लेकिन बाद में लैश्ले ने रिंग में आकर रिडल पर स्पीयर लगाया। इसके चलते मैच का अंत DQ से हुआ।

नतीजा: रिडल को जीत मिली

मैच के बाद रिडल पर बॉबी लैश्ले ने जबरदस्त हमला किया।

RAW में बैकस्टेज रैंडी ऑर्टन से ट्रिपल एच के द्वारा स्वीकारे गए चैलेंज के बारे में पूछा गया। उन्होंने बताया कि वो इसके लिए तैयार है।

- RAW में जेवियर वुड्स vs टी-बार

टी-बार ने मैच में अपनी ताकत से सबका ध्यान खींचा। काफी समय तक संघर्ष करने के बाद जेवियर वुड्स ने वापसी जरूर की लेकिन रेट्रीब्यूशन ने वुड्स का ध्यान भटकाया। इसके बाद टी-बार ने अपने जबरदस्त मूव्स की मदद से जेवियर वुड्स को पराजित किया।

नतीजा: टी-बार को जीत मिली

Advertisement

RAW में बैकस्टेज रिडल और लूचा हाउस पार्टी आपस में बात कर रहे थे। रिडल ने इस दौरान यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनने की इच्छा जताई।

ड्रू मैकइंटायर ने पिछले हफ्ते के बारे में बात की। साथ ही गोल्डबर्ग के चैलेंज को लेकर चर्चा की। उन्होंने गोल्डबर्ग के चैलेंज को स्वीकारा।

- RAW में कीथ ली vs शेमस

RAW में कीथ ली और शेमस एक-दूसरे से खुश नहीं थे। इसके चलते दोनों आपस में ही भीड़ गए। कीथ ली ने अपने मूव्स से शेमस का बुरा हाल कर दिया। शेमस ने बाद में ली पर हमला जारी रखा। शेमस काफी समय तक कीथ ली पर भारी पड़ते रहे। इसके कीथ को अंत में गुस्सा और उन्होंने स्पिरिट बॉम्ब की मदद से शेमस को पराजित किया।

नतीजा: कीथ ली को जीत मिली

मैच के बाद दोनों गले मिले।

Advertisement

RAW में ट्रिपल एच का इंटरव्यू लिया गया। उन्होंने यहां रैंडी के चैलेंज को स्वीकारा।

- RAW में कीथ ली और शेमस vs द मिज़ और जॉन मॉरिसन

RAW में दोनों के मैच की शुरुआत काफी अच्छे तरीके से हुई। मुकाबले में ज्यादातर मौकों पर शेमस और कीथ ली का पलड़ा भारी रहा था। मिज़ और मॉरिसन के लिए उन्हें रोक पाना काफी मिश्किल था। मैच में एक समय आया जब कीथ ली ने रिंग के एक कोने पर खड़े मॉरिसन पर हमला लिए और इसके चलते टर्नबकल ही टूट गया। मैच में काफी समय तक मिज़ और मॉरिसन ने शेमस पर दबदबा बनाए रखा। इसके बावजूद कीथ ली ने टैग लेते हुए सभी बदल दिया। कीथ ली अपना फिनिशर लगाने के लिए तैयार थे लेकिन शेमस ने टैग लिया। साथ ही अपना फिनिशर लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: कीथ ली और शेमस को जीत मिली

- RAW में जैफ हार्डी vs जैक्सन राइकर

RAW में इलायस और हार्डी के बीच मैच होने वाला था ल.इलायस ने बताया कि वो चोटिल है। इसके चलते हार्डी और राइकर के बीच मैच हुआ। मैच की शुरुआत में जैक्सन का पलड़ा भारी रहा था लेकिन हार्डी ने कुछ समय बाद वापसी की। इलायस ने हार्डी का ध्यान भटकाया और जाइकर ने रोल-अप की मदद से जीत दर्ज की।

नतीजा: जैक्सन राइकर को हराया

Advertisement

मैच के बाद हार्डी ने माइक लेकर इलायस को चैलेंज किया। उन्होंने इलायस को डरपोक बताया और उन्हें ये चीज़ पसंद नहीं आई

- RAW में इलायस vs जैफ हार्डी

मैच की शुरुआत में इलायस ने अपनी ताकत दिखाई। इसके बाद हार्डी का पलड़ा भारी नजर आया। इलायस ने जरूर ही अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हार्डी का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने अंत में ट्विस्ट ऑफ फेट और स्वॉन्टन बॉम्ब की मदद से इलायस को पिन किया और जीत दर्ज की।

नतीजा: जैफ हार्डी को जीत मिली

बैकस्टेज कीथ ली का इंटरव्यू लिया जा रहा था और शेमस ने आकर ली की तारीफ की। इस दौरान मिज़ और मॉरिसन वहां आए। दोनों के बीच बहस हुई और यहां से एक टैग टीम मैच तय हुआ।

बैकस्टेज इंटरव्यूअर ने रिक फ्लेयर और लेसी इवांस से बात करने की कोशिश की लेकिन वो नहीं रुके।

- RAW में शार्लेट फ्लेयर vs लेसी इवांस

RAW में शार्लेट फ्लेयर और लेसी इवांस के मैच की शुरुआत काफी धीमे तरीके से हुई थी। मैच में एक समय आया जब इवांस रिंग के बाहर हो गईं और फ्लेयर उन्हें बुला रही थीं। इस दौरान रिक फ्लेयर की एंट्री हुई। खैर, मैच जारी रहा और इस दौरान लेसी इवांस ने प्रभावित किया। फ्लेयर ने वापसी की और इसके बाद उन्हें रोक पाना मुश्किल हो गया। मैच में एक समय आया जब फ्लेयर रिंग के कोने पर शार्लेट फ्लेयर द्वारा पिन हो रही इवांस के पैर को रोप्स पर रखा। फ्लेयर इससे काफी निराश थी। वो इवांस को सुप्लेक्स लगा रही थीं लेकिन फ्लेयर ने अपनी बेटी के पैर पकड़ लिए। इससे शार्लेट एक संतुलन बिगड़ा और इवांस उनपर गिर गईं। लेसी ने फिर पिन करते हुए जीत दर्ज की। रिक फ्लेयर की वजह से शार्लेट फ्लेयर की हार हुई।

नतीजा: लेसी इवांस को जीत मिली

Advertisement

ड्रू मैकइंटायर का प्रोमो देखने को मिला जहां उन्होंने कोविड से बचाव के बारे में बात की। साथ ही बताया कि अगर उन्हें ये हो सकता है तो किसी को भी हो सकता है।

बैकस्टेज शार्लेट फ्लेयर से पिछले हफ्ते लेसी इवांस की हरकतों को लेकर सवाल किये गए। वो रिंग में गईं और फिर लेसी इवांस का इंटरव्यू लिया गया।

- RAW की शुरुआत में ट्रिपल एच

RAW में ट्रिपल एच ने लंबे समय बाद वापसी की और शो की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने माइक लिया और कुछ बातें कही। द गेम कुछ बोलते लेकिन रैंडी ऑर्टन ने एंट्री की। ऑर्टन ने कहा कि ड्रू मैकइंटायर नहीं आ रहे हैं और इसी लिए ट्रिपल एच आए। साथ ही रैंडी ने रिंग में आकर ट्रिपल एच से WWE चैंपियनशिप लेने की मांग की। एच ने कहा कि ऑर्टन को इसके लिए Royal Rumble ही जीतना होगा। ट्रिपल एच ने इस दौरान ऑर्टन की तारीफ की और उनकी फीन्ड पर जीत के बारे में भी बात की। साथ ही ट्रिपल एच ने कहा कि वो ऑर्टन की दिग्गजों को परेशान करने की हरकतों से खुश नहीं है और रिक फ्लेयर की बेइज्जती पर एच सबसे ज्यादा निराश थे। ऑर्टन ने इस दौरान ट्रिपल एच को RAW में मैच लड़ने के लिए चैलेंज किया। ट्रिपल एच ने इनकार किया और वो जाने लगे। इस दौरान ऑर्टन ने स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच दोनों की बेइज्जती की। द गेम इससे खुश नहीं थे और उन्होंने ऑर्टन पर हमला किया।


नमस्कार WWE RAW की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। यह साल 2021 में WWE रॉ (RAW) का दूसरा शो होने वाला है। पिछला एपिसोड जबरदस्त था और इसके चलते हर एक फैन इस हफ्ते RAW के एपिसोड के लिए उत्साहित है। RAW का एपिसोड जरूर ही रोचक रहने वाला है।

पिछले हफ्ते RAW का एपिसोड शानदार साबित हुआ था। कई सारे बढ़ियाा मैच और सैगमेंट देखने को मिले थे। उस एपिसोड में चैंपियनशिप मैचों के अलावा कई दिग्गज भी नजर आए थे। RAW के अंतिम एपिसोड में बिग शो, बूगीमैन, बुकर टी, हल्क होगन, IRS, जिमी हार्ट, मार्क हेनरी, मेलिना, मिकी जेम्स, रिक फ्लेयर, Sgt. स्लॉटर, टटेंका और टॉरी विल्सन समेत कई बड़े दिग्गज नजर आए थे।

ये भी पढ़ें;- WWE इतिहास के 13 सबसे बड़े और दिग्गज स्टार्स: जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के अलावा किन सुपरस्टार्स का नाम शामिल?

इसके चलते रेटिंग्स के मामले में WWE को बड़ा फायदा मिला था। साथ ही लंबे समय बाद RAW ब्रांड की रेटिंग्स 2 मिलियन के ऊपर गई थी। इसके पहले WWE लगातार संघर्ष कर रहा था। इस वजह से RAW के एपिसोड से काफी उम्मीदें होगी और व्यूअरशिप में भी फायदा हो सकता है।

WWE ने RAW के लिए बड़ी घोषणा कर दी है

Advertisement

RAW के एपिसोड में कुछ शानदार चीज़ों की उम्मीद रहने वाली हैं। WWE ने 2021 की काफी अच्छी शुरुआत की थी और इसके चलते कंपनी दूसरे शो को भी बेहतर बनाना चाहेगी। WWE ने ज्यादा चीज़ें एडवर्टाइज नहीं की है। इसके चलते कुछ सरप्राइज की उम्मीद रहने वाली हैं।

RAW के एपिसोड में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर का सामना रैंडी ऑर्टन से होने वाला था। असल में ये एक नॉन-टाइटल मैच होता। इसके बावजूद कुछ घंटे पहले खबर सामने आई की मैकइंटायर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं और ऐसे में उन्हें क्वारंटाइन किया गया है। साथी वो RAW में मैच नहीं लड़ेंगे। वो एक इस बार को एड्रेस करते हुए जरूर नजर आएंगे। ट्रिपल एच की वापसी भी देखने को मिलने वाली हैं।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस को WWE Royal Rumble में चैलेंज करने वाले एडम पियर्स के बारे में 5 बातें जो फैंस को नहीं पता होगी

इसके अलावा Royal Rumble के लिए कुछ बड़े नामों की घोषणा देखने को मिल सकती हैं। साथ ही WWE द्वारा कई बड़े मैच भी तय किये जा सकते हैं। WWE अपने 3 घंटे के शो को जरूर खास और यादगार बनाने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 12 Jan 2021, 06:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit