Create
Notifications

द अंडरटेकर पर WWE में हुआ था जानलेवा हमला, भाई ने धोखा देकर जिंदा जलाया

अंडरटेकर के भाई ने उन्हें जिंदा जलाया
अंडरटेकर के भाई ने उन्हें जिंदा जलाया
Neeraj sharma
visit

द अंडरटेकर (The Undertaker) का WWE डेब्यू साल 1990 में हुआ और एटीट्यूड एरा के शुरू होने से पहले ही वो कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। एटीट्यूड एरा में WWE में कई बड़े सुपरस्टार्स उभर कर सामने आए, जिनमें द रॉक (The Rock), स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Steve Austin) और केन (Kane) जैसे प्रतिभाशाली रेसलर्स शामिल रहे।

WWE में केन कैरेक्टर का डेब्यू Bad Blood 1997 पीपीवी में अंडरटेकर और शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) के बीच Hell in a सेल मैच में हुआ। उन्होंने अंडरटेकर के स्टोरीलाइन ब्रदर के तौर पर अपना डेब्यू किया था, जिन्होंने बाद में चलकर टीम भी बनाई जिसे द ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन नाम दिया गया।

youtube-cover

द ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन आगे चलकर टैग टीम चैंपियंस भी बने, लेकिन साथ आने से पहले वो कुछ समय के लिए एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन भी रहे। इस दौरान एक ऐसी भी घटना घटी जब केन ने अपने ही भाई को कास्केट में बंद कर जिंदा जला दिया था।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो दादा बन चुके हैं

WWE Royal Rumble 1998 में केन ने अंडरटेकर को जिंदा जलाया

WWE Royal Rumble 1998 में शॉन माइकल्स को कास्केट मैच में अंडरटेकर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। करीब 20 मिनट तक चले इस मुकाबले में शुरू से लेकर अंत तक तगड़ा एक्शन देखा गया। इस बीच चायना और ट्रिपल एच ने मैच में दखल देकर माइकल्स को चैंपियनशिप रिटेन करने में मदद की थी।

मैच के बाद केन और पॉल बियरर बाहर आए। द बिग रेड मशीन ने सभी को चौंकाते हुए अपने भाई अंडरटेकर पर अटैक किया, उन्हें कास्केट में बंद करने के बाद कास्केट को एंट्रेंस रैम्प के बीच में खड़ा कर दिया। उसके बाद जो हुआ, उसे देख एरीना में मौजूद क्राउड अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पा रहा था।

ये भी पढ़ें: 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो शायद कभी बेबीफेस रेसलर नहीं बन पाएंगे

केन ने पहले कास्केट पर कुल्हाड़ी से कई वार किए और उसके बाद उस पर तेल डालकर उसमें आग लगा दी, लेकिन जब आग को बुझाया गया तो उसमें कोई नहीं था। इस पूरी घटना के बाद द डेड मैन की आवाज सुनाई दी, जहां वो केन को चेतावनी देते हुए कह रहे थे कि, 'मेरी आत्मा ऐसे ही हमेशा भटकती रहेगी और हमारा दोबारा आमना-सामना जरूर होगा।'

ये भी पढ़ें: 7 फुट या उससे लंबे 4 खतरनाक रेसलर्स जो WWE में चैंपियन रहे हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now