WWE Royal Rumble 2024: 3 बहुत बड़ी गलतियां जो कंपनी को बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए

WWE सुपरस्टार्स सीएम पंक और रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार्स सीएम पंक और रोमन रेंस

Royal Rumble: WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2024 धीरे-धीरे काफी करीब आ चुका है। बता दें, इस साल Royal Rumble का प्रसारण 27 जनवरी (भारत में 28 जनवरी) को होना है। इस प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए अभी तक 4 मैचों का ऐलान हुआ है। उम्मीद है कि इस शो के लिए एक या दो और मैचों का ऐलान हो सकता है।

इस साल Royal Rumble में कई बड़े सुपरस्टार्स हिस्सा लेने जा रहे हैं और इस इवेंट के धमाकेदार होने की संभावना लग रही है। अगर इस इवेंट में कुछ साधारण चीज़ें देखने को मिलती है तो फैंस का यह शो देखने का मजा किरकिरा हो सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसी 3 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि कंपनी को WWE Royal Rumble 2024 में बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए।

3- WWE Royal Rumble 2024 में यूएस चैंपियन Logan Paul की हार

लोगन पॉल सऊदी अरब में हुए Crown Jewel इवेंट में रे मिस्टीरियो को हराकर नए चैंपियन बने थे। अब लोगन Royal Rumble 2024 में पहली बार अपना टाइटल डिफेंड करने वाले हैं। इस टाइटल मैच में उनका सामना केविन ओवेंस से होना है और केविन ने टूर्नामेंट जीतकर इस मुकाबले में जगह बनाई है।

देखा जाए तो ओवेंस WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं इसलिए उनके Royal Rumble 2024 में लोगन पॉल को हराकर नया चैंपियन बनने की संभावना काफी बढ़ चुकी है। हालांकि, लोगन ने अभी तक चैंपियन के रूप में कुछ खास नहीं किया है और यह उनका पहला टाइटल डिफेंस होने जा रहा है। यही कारण है कि पॉल का इस इवेंट में प्राइजफाइटर को हराकर अपना यूएस टाइटल रिटेन करना ज्यादा सही रहेगा।

2- WWE Royal Rumble 2024 में Roman Reigns की एक बार फिर Bloodline की मदद से जीत

रोमन रेंस को Royal Rumble 2024 में फैटल 4 वे मैच में अपना अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना है। इस मुकाबले में रोमन का सामना रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स और एलए नाइट से होना है। देखा जाए तो ये तीनों ही बेहतरीन सुपरस्टार्स हैं और ट्राइबल चीफ को इस मुकाबले के दौरान काफी मुश्किलें आने वाली हैं।

यही कारण है कि हेड ऑफ द टेबल जीत हासिल करने के लिए मैच में ब्लडलाइन से दखल करा सकते हैं। हालांकि, रोमन रेंस अपने मौजूदा रन के दौरान अधिकतर मैच ब्लडलाइन की मदद से जीतते हुए आए हैं और सभी इस चीज़ से बोर हो चुके हैं। इस वजह से WWE को Royal Rumble 2024 में होने जा रहे फैटल 4 वे मैच से ब्लडलाइन को दूर ही रखना चाहिए और रोमन को अपने दम पर यह मुकाबला जीतने के लिए बुक करना चाहिए।

1- WWE दिग्गज CM Punk को मेंस Royal Rumble 2024 विजेता नहीं बनाना

सीएम पंक की WWE में वापसी हो चुकी है और वो इस साल होने जा रहे मेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा लेने जा रहे हैं। अफवाहें हैं कि पंक यह मैच जीतकर WrestleMania 40 के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जगह बना सकते हैं। कोडी रोड्स, गुंथर जैसे सुपरस्टार्स के भी यह मैच जीतने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

इस वजह से संभव यह भी है कि WWE पंक की जगह इनमें से किसी सुपरस्टार को मेंस Royal Rumble 2024 विजेता बनाते हुए चौंका सकती है। हालांकि, स्टोरीलाइन के हिसाब से बेस्ट इन द वर्ल्ड का मेंस Royal Rumble मैच जीतने का ज्यादा मतलब बनता है। अगर सीएम पंक यह मैच जीतने में नाकाम रहते हैं तो फैंस को भी काफी निराशा होगी।