3 कारण क्यों WWE Royal Rumble में Roman Reigns vs Randy Orton मैच नहीं होना चाहिए

WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस और रैंडी ऑर्टन
WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस और रैंडी ऑर्टन

Roman Reigns: WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) स्मैकडाउन (SmackDown) के आखिरी एपिसोड में नज़र आए थे। ऑर्टन SmackDown के इस एपिसोड में कॉन्ट्रैक्ट साइन करके ब्लू ब्रांड का हिस्सा बन गए थे। उनका ऐसा करने के पीछे का मकसद द ब्लडलाइन (The Bloodline) से बदला लेना है।

यही नहीं, एपेक्स प्रिडटेर ने SmackDown के इस एपिसोड में रोमन रेंस को भी ललकारा था। इस वजह से ऐसा लग रहा है कि WWE का अगले प्रीमियम लाइव इवेंट Royal Rumble 2024 में इन दो दिग्गजों के बीच मैच कराने का प्लान है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE Royal Rumble में रोमन रेंस vs रैंडी ऑर्टन मैच नहीं कराना चाहिए।

3- WWE दिग्गज Aj Styles को पहले Roman Reigns के खिलाफ मौका मिलना चाहिए

कुछ महीने पहले ब्लडलाइन ने एजे स्टाइल्स पर खतरनाक हमला करके उन्हें एक्शन से दूर कर दिया था। इसके बाद स्टाइल्स का रोमन रेंस के खिलाफ मैच होने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं। हालांकि, फिनॉमिनल वन उनपर हुए हमले के बाद से ही WWE टीवी पर नज़र नहीं आए हैं।

इस वजह से उनका निकट भविष्य में ट्राइबल चीफ के खिलाफ मैच होने की संभावना कम होती जा रही है। इस मैच को बिल्ड करने के लिए अभी भी काफी समय बचा हुआ है और जल्द ही एजे स्टाइल्स की वापसी कराके उनका Royal Rumble में ब्लडलाइन लीडर के खिलाफ मैच बुक कर देना चाहिए। वहीं, रैंडी ऑर्टन vs रोमन रेंस बहुत बड़ा मुकाबला है इसलिए WWE को इस मैच को WrestleMania या SummerSlam में कराना ज्यादा सही रहेगा।

2- Randy Orton को WWE मेंस Royal Rumble मैच लड़ने के लिए बुक करना चाहिए

Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में होने जा रहे मेंस & विमेंस रॉयल रंबल मैचों का काफी महत्व होता है। इस मैच के विजेता को WrestleMania में वर्ल्ड टाइटल मैच मिलता है। यही नहीं, दर्शकों भी Royal Rumble मैच काफी पसंद आते हैं और उन्हें इस मुकाबले का साल भर इंतजार रहता है।

इस मैच की स्टार पावर बढ़ाने के लिए इसमें रैंडी ऑर्टन जैसे दिग्गजों को शामिल करने की जरूरत है। अगर रैंडी यह मैच जीत जाते हैं तो उन्हें WrestleMania 40 में रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए चुनौती देने का मौका होगा। अगर वाइपर इस मैच से एलिमिनेट भी हो जाते हैं तो उन्हें इसका ज्यादा नुकसान नहीं होगा।

1- WWE दिग्गज Randy Orton और Roman Reigns Royal Rumble 2024 में सिंगल्स मैच में हारना डिजर्व नहीं करते हैं

WWE में 1100 से ज्यादा दिनों से रोमन रेंस का ऐतिहासिक टाइटल रन जारी है। उनके टाइटल रन को खत्म करने के लिए WrestleMania से बेहतर कोई दूसरी जगह नहीं हो सकती है। अगर रैंडी ऑर्टन Royal Rumble 2024 में रोमन रेंस के खिलाफ मैच का हिस्सा बनते हैं तो वापसी के बाद प्रीमियम लाइव इवेंट में यह उनका पहला सिंगल्स मैच होगा।

यही कारण है कि Royal Rumble 2024 में एपेक्स प्रिडटेर और ट्राइबल चीफ दोनों ही सिंगल्स मैच में हारना डिजर्व नहीं करते हैं। इस वजह से WWE को इस इवेंट में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच नहीं कराना चाहिए। देखा जाए तो WWE में हेड ऑफ द टेबल के दुश्मनों की कोई कमी नहीं है और Royal Rumble में उनका किसी दूसरे सुपरस्टार के खिलाफ मैच बुक कर देना चाहिए।