ऐज ने 11 साल बाद Royal Rumble मैच जीतकर रचा इतिहास, WrestleMania में रोमन रेंस को करेंगे चैलेंज?

ऐज ने जीता मैंस Royal Rumble मैच
ऐज ने जीता मैंस Royal Rumble मैच

WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble) के मेन इवेंट में मैंस 30 मैन बैटल रॉयल देखने को मिला और WWE दिग्गज ऐज (Edge) ने अंत में इस मैच को जीत लिया है। ऐज ने अंत में अपने सबसे बड़े दुश्मन रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) को एलिमिनेट करते हुए 11 साल बाद इस मैच को जीता है।

इस बात का पहले ही ऐलान हो गया था कि ऐज और रैंडी ऑर्टन इस मैच की शुरुआत करेंगे और इन दोनों ने अपनी पुरानी दुश्मनी को आगे बढ़ाया। मैच की शुरुआत से पहले ही दोनों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली। यहां तक कि मैच शुरू होने के बाद भी दोनों सुपरस्टार्स अलग ही आपस में लड़ने लगे थे और एक्शन रिंग के बाहर भी जारी रहा। ऐज ने रैंडी ऑर्टन को चोटिल भी कर दिया था, जिसके कारण रैंडी को बाहर जाना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: WWE Royal Rumble में गोल्डबर्ग के मैच के बाद जबरदस्त तरीके से फूटा फैंस का गुस्सा, ट्विटर पर मचाया बवाल

ऐज ने Royal Rumble मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अंत तक खुद को मैच में बनाए रखा और वो लगभग 50 मिनट तक चले मैच में रिंग में एक्टिव रहें। इस बीच ऐज ने Royal Rumble मैच में ऐज ने तीन सुपरस्टार्स को एलिमिनेट भी किया। उन्होंने सैथ रॉलिंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और रैंडी ऑर्टन को मैच में एलिमिनेट किया था।

मुकाबले के अंतिम पलों में ऐज और सैथ रॉलिंस ने साथ मिलकर ब्रॉन स्ट्रोमैन को एलिमिनेट किया और फिर ऐज ने रॉलिंस को भी एलिमिनेट कर दिया था। हालांकि तभी रैंडी ऑर्टन ने वापसी करते हुए ऐज को RKO दिया, लेकिन आखिरकार ऑर्टन को बाहर करने में ऐज कामयाब हुए और उन्होंने बहुत बड़ी जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें: 31 साल के फेमस सुपरस्टार ने Royal Rumble मैच जीतकर रचा इतिहास, मुकाबले के बाद रिंग में छलके आंसू

इसके अलावा मेंस Royal Rumble मैच में कई बड़े सरप्राइज रिटर्न देखने को मिले। कार्लिटो, केन, सैथ रॉलिंस ने WWE में वापसी की, तो NXT से डेमियन प्रीस्ट भी इस मैच में नजर आए। इस साल बिग ई, सैथ रॉलिंस और डेमियन प्रीस्ट ने Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा 4-4 एलिमिनेशन किए।

ऐज ने 11 साल बाद जीता है Royal Rumble मैच

आपको बता दें कि ऐज अपने करियर में दूसरी बार Royal Rumble मैच को जीते हैं, इससे पहले उन्होंने 2010 में जॉन सीना को एलिमिनेट करते हुए इस मैच को जीता था। अब ऐज के ऊपर सभी की नजर रहने वाली है कि वो WrestleMania में किस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने का फैसला करते हैं।

इस समय WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर हैं, जोकि Raw का हिस्सा हैं, तो दूसरी तरफ रोमन रेंस WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं और वो SmackDown का हिस्सा हैं। वैसे तो हर कोई सबसे बड़े स्टेज पर रोमन रेंस vs ऐज का मैच देखना चाहेगा, क्योंकि इससे WWE के लिए मौजूदा समय में इससे बड़ा मैच और कोई नहीं हो सकता।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।