Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो Royal Rumble मैच हारने के बावजूद WrestleMania के मेन इवेंट में दिखे 

रॉयल रंबल के रनरअप
रॉयल रंबल के रनरअप
Amit Shukla

रॉयल रंबल के दौरान उसी नाम से होने वाला मैच विजेता को रेसलमेनिया में एक टाइटल मैच के काबिल बनाता है, लेकिन हर बार ऐसा हो ये जरूरी नहीं है। 2016 में रॉयल रंबल मैच का आधार ही ये था कि जो भी मैच जीतेगा वो अगला डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियन बन जाएगा। इसकी वजह से रोमन रेंस अपना टाइटल ट्रिपल एच के हाथों हार बैठे थे।

ये अलग बात है कि इस मैच का नतीजा दूसरों से अलग था, लेकिन इसमें कोई दोराय नहीं कि अमूमन रेसलमेनिया के मेन इवेंट में रॉयल रंबल मैच का विजेता ही भाग लेता है। इस स्थिति में भी एक बदलाव हुआ है, और वो भी एक नहीं बल्कि कई बार जब मैच को जीतने वाले ने नहीं बल्कि दूसरे स्थान पर आनेवाले रेसलर ने रेसलमेनिया के मेन इवेंट में अपनी जगह बनाई हो।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो 2020 में धमाकेदार वापसी कर सकते हैं

#5 रोमन रेंस - 2017, 2018

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस 2017 के रॉयल रंबल मैच को जीतने में नाकाम रहे थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने द अंडरटेकर को रिंग से बाहर कर दिया था जिसकी वजह से इनके बीच हुआ मैच उस साल रेसलमेनिया के मेन इवेंट का हिस्सा था। इसके अगले साल वो शिंस्के नाकामुरा के हाथों रॉयल रंबल मैच हार गए थे, और नाकामुरा ने स्टाइल्स से उनकी WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ने की इच्छा जताई थी। पूर्व इंटरकांटिनेंटल चैंपियन एजे स्टाइल्स के खिलाफ मैच हार बैठे थे जबकि रेंस को ब्रॉक लैसनर ने 6 F5 देकर मैच जीत लिया था।

ये इकलौते रेसलर नहीं थे क्योंकि ऐसा कुछ अन्य रेसलर्स के साथ भी हुआ है और उनके बारे में हमने अगली स्लाइड में बात की है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 ट्रिपल एच - 2009

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

2009 के रॉयल रंबल मैच को रैंडी ऑर्टन ने अपनी टीम की मदद से जीता था, लेकिन नो वे आउट में ट्रिपल एच ने एक एलिमिनेशन चैंबर मैच जीतकर द अंडरटेकर से टाइटल जीत लिया था।

ऑर्टन ने इस दौरान मैकमैहन परिवार के हर सदस्य को नुकसान पहुंचाया, और एक शर्त रखी कि अगर ट्रिपल एच किसी भी कारण से डिस्क्वालिफाई हो जाते हैं तो वो विजेता बन जाएंगे। ट्रिपल एच ने इस शर्त के बावजूद मैच को जीतने में सफलता पाई थी, जो काफी अच्छी बात थी। फिर दोनों के बीच रेसलमेनिया में मेन इवेंट मैच हुआ।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो Raw में चोटिल समोआ जो की जगह ले सकते हैं

#3 'स्टोन कोल्ड' स्टीव ऑस्टिन - 1999

टेक्सास रैटलस्नेक
टेक्सास रैटलस्नेक

1999 के रॉयल रंबल मैच में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन पहले तो विंस मैकमैहन दूसरे नंबर पर आए थे और विंस ने हर मुमकिन कोशिश की जिससे ऑस्टिन ना जीत सकें।

द रॉक ने मैकमैहन की मदद की, और ऑस्टिन मैच को जीतने में नाकाम रहे। सेंट वैलेंटाइन डे मैसेकेर: इन योर हॉउस में ऑस्टिन ने विंस को एक स्टील केज मैच में हरा दिया जिसकी वजह से उन्हें रेसलमेनिया में एक टाइटल मैच के लिए मौका मिल गया। ऑस्टिन और रॉक के बीच रेसलमेनिया में एक मैच हुआ, जहाँ मैनकाइंड रेफरी थे, और उसमें ऑस्टिन ने एक स्टनर हिट करके रॉक से टाइटल जीत लिया था। ये दूसरी बार था जब रेसलमेनिया में ऑस्टिन ने टाइटल जीता हो।

#2 बिग शो - 2000

बिग शो
बिग शो

2000 में हुए रॉयल रंबल मैच के विजेता को लेकर इसलिए सस्पेंस था क्योंकि बिग शो और रॉक दोनों ही रिंग से बाहर आ गए थे, लेकिन ऑफिशियली रॉक इसके विजेता बने। इसके बाद दोनों के बीच नो वे आउट में एक मैच हुआ जहाँ शो ने मैच जीता और वो रेसलमेनिया के मेन इवेंट का हिस्सा बन गए। ये इसके बाद भी लड़े जहाँ रॉक ने अपना करियर दांव पर रख दिया और वो विंस मैकमैहन की मदद से मैच जीत गए थे।

रेसलमेनिया 16 में एक फेटल फोर वे मैच हुआ जिसमें द रॉक, बिग शो, ट्रिपल एच और मिक फोली थे लेकिन वो इस मैच को जीतने में नाकाम रहे, और सबसे पहले ही मैच से बाहर हो गए थे।

ये भी पढ़ें: रोंडा राउजी ने शार्लेट फ्लेयर को WrestleMania में NXT चैंपियन को चैलेंज करने की सलाह दी

#1 शॉन माइकल्स - 2007

शॉन माइकल्स
शॉन माइकल्स

2007 के रॉयल रंबल के अंत में शॉन माइकल्स और द अंडरटेकर के बीच लड़ाई चल रही थी। इस मैच को अंडरटेकर ने जीता और उन्होंने बतिस्ता को वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए चैलेंज किया। शॉन माइकल्स ने जॉन सीना को WWE टाइटल के लिए चैलेंज किया, लेकिन वो मैच नहीं जीत सके, जबकि टेकर ने बतिस्ता को हराकर टाइटल अपने नाम किया था।

Edited by Ishaan Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...