Create

WWE Rumor Roundup: जिंदर महल के ऑन-स्क्रीन नजर न आने का कारण, साथी से धोखा खाने के बाद सुपरस्टार ले सकता है बेबीफेस टर्न 

जैक्सन राइकर, ओमोस और जिंदर महल
जैक्सन राइकर, ओमोस और जिंदर महल
reaction-emoji
Subham Pal

WWE Rumor Roundup के एक नए संस्करण में आपका स्वागत है और इस वक्त विंस मैकमैहन (Vince McMahon) से जुड़ी कई खबरें सामने आ रही है। इसके अलावा एक पूर्व WWE चैंपियन के चोटिल होने से जुड़ी खबर सामने आ रही है, साथ ही, रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) की बेटी अलाया के इन-रिंग फ्यूचर पर भी अपडेट आ चुका है। आपको बता दें, अलाया पिछले साल WWE में प्रमुख ऑन-स्क्रीन कैरेक्टर बनकर उभरी थी लेकिन पिछले कुछ महीनों से वह स्क्रीन पर नजर नहीं आई हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE Raw से निकलकर सामने आई

इसके अलावा जिंदर महल के स्क्रीन पर नजर नहीं आने के कारण का खुलासा हुआ है। जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि जिंदर ने हाल ही में WWE में वापसी करते हुए जैफ हार्डी को बुरी तरह हराया था। यही नहीं, जिंदर के वापसी के बाद शैंकी और वीर नाम के दो सुपरस्टार्स उनके साथ दिखाई दिए थे। आइए ज्यादा देर न करते हुए WWE से जुड़े इन खबरों पर विस्तार से नजर डालते हैं।

5- ब्रूस प्रिचार्ड ने WWE को लेकर बड़ा खुलासा किया

youtube-cover

ब्रूस प्रिचार्ड ने हाल ही में खुलासा किया कि WWE ने केविन नैश के WWE चैंपियन के रूप में उनका पहला रन किस तरह बर्बाद कर दिया था। उन्होंने खुलासा किया कि केविन नैश का डीजल कैरेक्टर फैंस के बीच इसलिए लोकप्रिय हो पाया था क्योंकि वह काफी ताकतवर थे और वह लोगों को पीटा करते थे। हालांकि, जिम रॉस के कहने पर WWE ने डीजल को फैंस के बीच ज्यादा लोकप्रिय बनाने के लिए उनके असल जिंदगी के उपलब्धियों को हाइलाइट करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें: 2 कारण क्यों WWE Raw में इलायस और जैक्सन राइकर को अलग करना सही फैसला है और 2 कारण क्यों गलत फैसला है

हालांकि, WWE का यह प्लान फ्लॉप साबित हुआ और फैंस के बीच डीजल की लोकप्रियता काफी घट गई थी। आपको बता दें, फैंस डीजल को इसलिए पसंद करते थे क्योंकि वह किसी की परवाह किये बिना लोगों को पीटा करते थे। यही कारण है कि जब डीजल की असल जिंदगी की उपलब्धियां सामने लाई गई तो फैंस को यह चीज पसंद नहीं आई थी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WWE हील सुपरस्टार को बेबीफेस टर्न कराना चाहती है

youtube-cover

इस हफ्ते Raw में WWE सुपरस्टार इलायस अपने साथी जैक्सन राइकर को धोखा देकर उनसे अलग हो गए थे। रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के डेव मैल्टजर की माने तो इन दोनों स्टार्स के बीच फ्यूड कराने की तैयारी हो चुकी है और जल्द ही जैक्सन फेस टर्न ले सकते हैं।

डेव मैल्टजर ने खुलासा किया कि Raw में इलायस द्वारा दिए गए प्रोमो का मतलब जैक्सन राइकर के साथ फ्यूड सेटअप करना था। यही नहीं, इलायस के इस प्रोमो के जरिए जैक्सन को फेस टर्न कराने का भी मकसद था। जैक्सन मेन रोस्टर में अपने करियर के शुरूआत में बड़ी कंट्रोवर्सी में फंस गए थे लेकिन इसके बावजूद WWE ने उन्हें बड़ा पुश देने का प्लान बना लिया है।

3- विंस मैकमैहन WWE में मैनकाइंड से खुश नहीं थे

youtube-cover

द अंडरटेकर का Hell in a Cell के टॉप से मैनकाइंड को नीचे फेंकना WWE के आइकॉनिक मोमेंट्स में शुमार हो चुका है। हालांकि, हालिया A&E डॉक्यूमेंट्री में विंस मैकमैहन ने खुलासा किया कि शुरूआत में उन्हें यह आइकॉनिक पल पसंद नहीं आया था।

द अंडरटेकर खुलासा कर चुके हैं कि Hell in a Cell के टॉप से फेंकने का आईडिया खुद मैनकाइंड ने दिया था और शुरूआत में डैडमैन यह करने को तैयार नहीं हुए थे। हालांकि, फोली द्वारा बार-बार कहने पर द अंडरटेकर इस चीज के लिए मान गए थे।

2- जिंदर महल के WWE से अनुपस्थिति का कारण

youtube-cover

साल 2019 में चोटिल होने के बाद WWE सुपरस्टार जिंदर महल को सर्जरी कराने के लिए ब्रेक लेना पड़ा था। इसके बाद साल 2020 में महल की वापसी हुई लेकिन दूसरी इंजरी की वजह से उन्हें एक बार फिर ब्रेक लेना पड़ा। एक हालिया यूट्यूब वीडियो में जिंदर ने लंबे वक्त तक WWE से बाहर रहने का कारण बताया।

जिंदर ने खुलासा करते हुए कहा कि जब उनके घुटने में सूजन आना शुरू हुआ तो उनके डॉक्टर ने बताया कि वह एक बार फिर चोटिल हो गए हैं। जिंदर ने कहा कि उनके फीमर में हुए माइक्रोफ्रैक्चर को ठीक होने में करीब 10 महीने का वक्त लगने वाला था इसलिए लंबे वक्त तक वह WWE में नजर नहीं आए थे।

1- अलाया मिस्टीरियो के WWE में इन-रिंग फ्यूचर पर अपडेट

youtube-cover

अलाया मिस्टीरियो पिछले साल WWE में लोकप्रिय कैरेक्टर बनकर उभरी थी और वह मिस्टीरियो फैमिली के सैथ रॉलिंस और मर्फी के साथ फ्यूड के दौरान नियमित रूप से SmackDown में नजर आया करती थी। इस दौरान वह मर्फी के साथ रोमांटिक स्टोरीलाइन में भी दिखाई दी थी जिसे अचानक ही समाप्त कर दिया गया था।

WWE में अलाया के फ्यूचर को लेकर इस वक्त कई लोग अटकलें लगा रहे हैं और अब रे मिस्टीरियो ने अलाया के इन-रिंग फ्यूचर पर अपडेट दिया है। मिस्टीरियो ने खुलासा किया कि अलाया मेडिकल फील्ड में करियर बनाने के लिए इस वक्त कॉलेज जा रही है। इसके साथ ही मिस्टीरियो ने यह भी कहा कि अगर अलाया WWE सुपरस्टार बनना चाहेंगी तो सबसे पहले अलाया को वह ही ट्रेनिंग देंगे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...