WWE Rumor राउंड अप: 8 साल पहले कंपनी को छोड़ने वाले सुपरस्टार ने दिया विंस को झटका 

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

पिछले कुछ सप्ताह में ऐसा देखा गया है कि डब्लू डब्लू ई (WWE) में बहुत बदलाव देखे जा रहे हैं जिनमें रॉ की कमेंट्री टीम और 205 लाइव शामिल हैं। दूसरी कुछ जल्द ही कुछ अनुभवी सुपरस्टार्स की वापसी भी संभव है, इन्हीं चीजों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम WWE में चल रही अफवाहों पर एक नजर डालने वाले हैं।

# क्या है साशा बैंक्स का फ्यूचर?

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

रेसलमेनिया 35 के बाद जब साशा बैंक्स ने WWE से बाहर जाने का फैसला लिया था तो पूरा रेसलिंग वर्ल्ड चौंक उठे थे। लेकिन जबसे उन्होंने हील टर्न लिया है वो कंपनी में ब्रे वायट के साथ सबसे ज्यादा सुर्खियाँ बटोरने वाली सुपरस्टार बन गई हैं।

अब एक नई रिपोर्ट के अनुसार साशा बैंक्स ने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है और लंबे समय तक कंपनी के साथ जुड़ी रहेंगी। इससे यह बात भी साफ हो चली है कि उन्हें जल्द ही एक बार फिर रॉ विमेंस चैंपियन बनने का भी गौरव हासिल होगा।

# पेज की वापसी

पेज, असुका और कैरी सेन
पेज, असुका और कैरी सेन

पूर्व चैंपियन पेज को अब WWE में नजर आए काफी समय बीत चुका है, कुछ समय पहले तक वो काबूकी वॉरियर्स की मैनेजर की भूमिका निभा रही थीं। अब ऐसा माना जा रहा है कि साशा बैंक्स बहुत जल्द एक बार फिर ऑन-स्क्रीन नजर आने वाली हैं।

यह भी मानने वाली बात है कि पेज के जाने के बाद से असुका और कैरी सेन भी रिंग में कम ही नजर आई हैं। संभव है कि पेज के आने के साथ ही इस टीम को भी बड़ा पुश मिल सकता है।

# ब्रॉक लैसनर बनेंगे WWE के नए गोल्डबर्ग

ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग
ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग

जबसे पॉल हेमन रॉ के नए एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर बने हैं उन्होंने शो में काफी बदलाव किए हैं और अब उन्होंने उस नए सुपरस्टार की खोज कर ली है जिसे वो इस दौर का गोल्डबर्ग बनाना चाहते हैं।

अपने WCW के दिनों में गोल्डबर्ग के सामने जो भी आता था वो उसे तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ते थे। अब पॉल हेमन ने ब्रॉक लैसनर को उसी तरह का किरदार सौंपने का मन बनाया है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# विंस मैकमैहन लाए जैरी लॉलर को रॉ में वापस

जैरी लॉलर और विंस मैकमैहन
जैरी लॉलर और विंस मैकमैहन

अगले सप्ताह रॉ को नए लोगो, सेट और भी कई चीजें ऐसी होंगी जो फैंस को बदली हुई नजर आएंगी। कोरी ग्रेव्स, रैने यंग और माइकल कोल की बजाय अब रॉ की कमेंट्री टीम में विस जोसेफ, जैरी लॉलर और डियो मैडिन शामिल होंगे।

अब जैरी ने इस पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि,"मुझे विंस ने कहा कि तुम इन युवा कमेंटेटर्स पर पूरा भार डालना चाहते हो। क्यों ना किंग लॉलर की वापसी से इस टीम में थोड़ा रंग भरा जाए।

यह भी पढ़ें: स्मैकडाउन में ब्रॉक लैसनर के 5 सबसे बेहतरीन मुकाबले

# ऐज ने E&C पोडकास्ट छोड़ने की पुष्टि की

क्रिस्चियन और ऐज
क्रिस्चियन और ऐज

'E&C Pod of Awesomeness' जिसे अभी तक ऐज और क्रिस्चियन होस्ट करते थे लेकिन हाल ही में ऐज ने इसे छोड़ने की पुष्टि करते हुए कहा है कि,"हम कितने समय तक साथ काम करते क्योंकि एक ना एक दिन तो अलग शेड्यूल, अलग जिम्मेदारियों या किसी अन्य मजबूरी के चलते हम में से किसी ना किसी को यह करना ही पड़ता।"

# जॉन मॉरिसन का WWE को बहुत बड़ा झटका

पिछला पूरा सप्ताह इस खबर ने रेसलिंग वर्ल्ड का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था कि जॉन मॉरिसन ने WWE के साथ नई डील साइन कर ली है। लेकिन अब मॉरिसन ने एक ऐसा ट्वीट किया है जिससे उन्होंने WWE में वापसी की खबरों पर पूरी तरह से लगाम लगा दी है।

इस अनोखे अंदाज में ट्वीट कर जॉन ने साफ संकेत दिए हैं कि उन्होंने WWE के साथ कोई डील साइन नहीं की है और वो दूसरी कंपनियों का रुख कर सकते हैं। AEW का रोस्टर अभी तक पूरा नहीं हुआ है और जॉन ने अपने ट्वीट में ऑल एलीट रेसलिंग का जिक्र करते हुए WWE यूनिवर्स को पूरी तरह चौंका दिया है।

साथ ही साथ कुछ रिपोर्ट्स का यह भी कहना है कि मॉरिसन WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर चुके हैं लेकिन उनकी वापसी को धमाकेदार बनाने के लिए फैंस को थोड़ा भटकाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: जॉन मॉरिसन के बारे में 5 बातें जो आप नहीं जानते