Create

WWE Rumor Roundup: ब्रॉन स्ट्रोमैन को रिलीज करने का असली कारण, स्टैफनी मैकमैहन द्वारा पूर्व स्टार को थप्पड़ मारने पर डिटेल्स 

ब्रॉन स्ट्रोमैन, स्टैफनी मैकमैहन और रोमन रेंस
ब्रॉन स्ट्रोमैन, स्टैफनी मैकमैहन और रोमन रेंस

WWE Rumor Roundup के एक नए संस्करण में आपका स्वागत है और आपको बता दें, हाल ही में अपने कुछ बड़े सुपरस्टार्स को रिलीज करने की वजह से WWE इस वक्त चर्चा का विषय बना हुआ है। कंपनी ने ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman), एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black), मर्फी, लाना, रूबी रायट और सैंटाना गैरेट को रिलीज किया है। इन सुपरस्टार्स के रिलीज से फैंस के साथ-साथ लॉकर रूम भी हैरान रह गया था।

ये भी पढ़ें: WWE के बाहर 5 ड्रीम मैच जिनमें एलिस्टर ब्लैक लड़ते हुए दिखाई दे सकते हैं

यही नहीं, कई टॉप सुपरस्टार्स ने WWE द्वारा टैलेंटेड रेसलर्स के रिलीज को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी। इसके अलावा स्टैफनी मैकमैहन द्वारा स्टार को मारे गए थप्पड़ को लेकर भी डिटेल्स सामने आ रहे हैं। आइए ज्यादा देर न करते हुए WWE से जुड़े इन खबरों पर विस्तार से नजर डालते हैं।

5- ब्रॉन स्ट्रोमैन के WWE से रिलीज के पीछे का असली कारण

Fightful Select ने अपने रिपोर्ट में बताया कि बड़े कॉन्ट्रैक्ट की वजह से ब्रॉन स्ट्रोमैन को कंपनी से निकाला गया है़। आपको बता दें, स्ट्रोमैन ने साल 2019 में WWE के साथ 4 साल का नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और उन्हें हर साल लगभग 1 मिलियन डॉलर (करीब 7 करोड़ 30 लाख 60 हजार रूपए) मिल रहे थे। WWE हॉल ऑफ फेमर बुकर टी ने इन अफवाहों के बारे में विस्तार से बात करते हुए कहा कि बजट कट के दौरान ज्यादा बड़े कॉन्ट्रैक्ट वाले सुपरस्टार्स के रिलीज होने का खतरा ज्यादा होता है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी गलतियां जो WWE ने ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ उनके करियर के दौरान की थी

इसी दौरान बुकर टी ने यह बात मानी कि स्ट्रोमैन को समझना मुश्किल है और उन्होंने यह सवाल किया कि रोस्टर में ऐसे कितने सुपरस्टार्स मौजूद हैं जिनके साथ स्ट्रोमैन की जोड़ी बनाई जा सकती थी। इसके साथ ही बुकर टी ने यह भी कहा कि शायद WWE को बिजनेस के हिसाब से स्ट्रोमैन में कोई फायदा नजर नहीं आया था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- टॉम फिलिप्स ने WWE में स्टैफनी मैकमैहन द्वारा उन्हें थप्पड़ मारने को लेकर बात की

WWE के पूर्व लीड एनाउंसर टॉम फिलिप्स ने उस घटना का जिक्र किया जब स्टैफनी मैकमैहन ने उन्हें ऑन-स्क्रीन थप्पड़ जड़ दिया था। फिलिप्स WWE में बैकस्टेज इंटरव्यूअर और कमेंटेटर के रूप में काम कर रहे थे लेकिन दुर्भाग्यवश कुछ दिनों पहले उन्हें कंपनी से रिलीज कर दिया गया था।

स्पोर्ट्स मीडिया पोडकास्ट पर बात करते हुए फिलिप्स ने उस घटना का जिक्र किया जब स्टैफनी मैकमैहन ने उन्हें थप्पड़ जड़ा था। टॉम ने खुलासा किया कि उस दौरान स्टैफनी ने उन्हें असली में कई थप्पड़ लगाए थे। हालांकि, टॉम को स्टैफनी के गुस्से का सामना करना पड़ा था लेकिन उन्हें इस सैगमेंट के दौरान काफी मजा आया था।

3- एलिस्टर ब्लैक को WWE से रिलीज करने का कारण

एलिस्टर ब्लैक ने हाल ही में WWE में वापसी करते हुए SmackDown में बिग ई के साथ फ्यूड की शुरूआत की थी। हालांकि, WWE ने अचानक ही ब्लैक को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया है। ब्लैक के रिलीज का कारण WWE द्वारा बजट में कटौती करने को बताया है लेकिन बुकर टी का इस बारे में कुछ और ही कहना है।

बुकर टी के अनुसार, ब्लैक WWE में टॉप स्टार मैटीरियल नहीं थे। इस दौरान बुकर टी ने कहा कि ब्लैक का एंट्रेस और इन-रिंग गियर कमाल का है लेकिन यह चीज उन्हें फैंस के बीच लोकप्रिय बनाने के लिए काफी नहीं थी।

2- एलिस्टर ब्लैक के WWE में टाइटल जीत को लेकर असली प्लान

WWE से रिलीज होने के बाद एलिस्टर ब्लैक ने अपने वाइफ जैलिना वेगा के ट्वीच एकाउंट से लाइव स्ट्रीम करते हुए WWE में अपने दिनों के बारे में बात की। इस दौरान ब्लैक ने खुलासा किया कि उन्हें यूएस चैंपियन बनाने का प्लान था लेकिन विंस मैकमैहन ने इस प्लान को कैंसिल कर दिया था।

ब्लैक के अनुसार, विंस ने इस प्लान को इसलिए कैंसिल कर दिया था क्योंकि विंस, एलिस्टर ब्लैक की पहली टाइटल जीत लाइव ऑडियंस के सामने होते हुए देखना चाहते थे। इस दौरान ब्लैक ने खुलासा किया कि बैकस्टेज विंस मैकमैहन के साथ उनके रिश्ते अच्छे थे।

1- मर्फी के WWE में व्यवहार को लेकर बैकस्टेज डिटेल्स

WWE द्वारा हाल ही में रिलीज किये गए सुपरस्टार्स में मर्फी भी शामिल थे। हालांकि, मर्फी काफी टैलेंटेड सुपरस्टार हैं लेकिन काफी वक्त से उनका इस्तेमाल नहीं किया गया था। यही कारण है कि उनके रिलीज की खबर सुनकर किसी को ज्यादा हैरानी नहीं हुई।

Fightful Select के रिपोर्ट्स की माने तो मर्फी के साथ काम करना काफी आसान था और वह किसी भी क्रिएटिव आईडिया के लिए तैयार रहते थे। हालांकि, इसके बावजूद भी WWE में उन्हें किसी बड़े प्लान का हिस्सा नहीं बनाया गया था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment