Create

WWE Rumor Roundup: बड़े स्टार की वजह से ब्रॉन स्ट्रोमैन को रिलीज किया गया, SummerSlam 2021 को लेकर बड़ा अपडेट 

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE Rumor Roundup के नए संस्करण में आपका स्वागत है और वर्तमान समय में भी रेसलिंग वर्ल्ड में WWE द्वारा बड़े सुपरस्टार्स को रिलीज किये जाने के बारे में चर्चा हो रही है। आपको बता दें, ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) को लेकर ताजा अपडेट सामने आ चुका है और क्या चीज उनके WWE से रिलीज की वजह बनी। इसके अलावा हाल ही में रिलीज किये गए दो सुपरस्टार्स को किये गए वादे को लेकर भी बैकस्टेज डिटेल्स सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जिनमें पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन की जीत होनी चाहिए थी

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि पूर्व WWE सुपरस्टार एंड्राडे ने हाल ही में AEW में डेब्यू किया है और इस चीज को लेकर डिटेल्स सामने आ रहे हैं कि एंड्राडे ने AEW के साथ डील साइन करने से पहले कौन-कौन सी मांग की थी। इसके अलावा SummerSlam 2021 में होने जा रहे मैचों को लेकर भी अफवाहें सामने आने लगी है। आइए ज्यादा देर न करते हुए WWE से जुड़े इन खबरों पर विस्तार से नजर डालते हैं।

5- ब्रॉन स्ट्रोमैन के WWE रिलीज पर डिटेल्स

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन अपने WWE करियर में मेन इवेंट स्टार बनकर उभरे थे इसलिए उनके रिलीज से फैंस बिल्कुल भी खुश नहीं थे। आपको बता दें, कई ऐसी चीजें रही जो आखिरकार स्ट्रोमैन के कंपनी से रिलीज की वजह बनी। डेव मैल्टजर ने हाल ही में रेसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो के एक एपिसोड के दौरान खुलासा किया कि ओमोस के Raw में आने की वजह से रेड ब्रांड में स्ट्रोमैन को काफी नुकसान हुआ। 7 फीट 3 इंच लंबे ओमोस ने मॉन्स्टर के रूप में रेड ब्रांड में स्ट्रोमैन की जगह ले ली थी।

ये भी पढ़ें: 8 WWE सुपरस्टार्स जो SmackDown में रे मिस्टीरियो पर हमला करने वाले रहस्यमयी शख्स हो सकते हैं

वहीं, SmackDown में भी कमांडर अजीज के रूप में एक मॉन्स्टर पहले से ही मौजूद है। हालांकि, स्ट्रोमैन का बड़ा कॉन्ट्रैक्ट उन्हें रिलीज करने की प्रमुख वजहों में से एक था लेकिन कंपनी में ओमोस, कमांडर अजीज जैसे उनसे लंबे सुपरस्टार्स की उपस्थिति की वजह से भी परफॉर्मर के रूप में उन्हें नुकसान हुआ था। आपको बता दें, स्ट्रोमैन ने हाल ही में एक ट्वीट करते हुए अपने फ्यूचर के बारे में संकेत देने की कोशिश की थी और वह सिंतबर में कम्पीट करने के लिए फ्री होने के बाद कुछ बड़ा कर सकते हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- लाना के WWE रिलीज पर अपडेट

youtube-cover

लाना WWE में सबसे ज्यादा कड़ी मेहनत करने वाली सुपरस्टार्स में से एक थी और लाना के ऑन-स्क्रीन लोकप्रिय होने के बावजूद भी कंपनी ने उन्हें रिलीज करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। Fightful Select के रिपोर्ट्स की माने तो लाना & नेओमी बैकस्टेज क्रिएटिव टीम के साथ काफी संपर्क में थी।

रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया था कि विंस मैकमैहन ने लाना से वादा किया था कि उनके कैरेक्टर को जारी रखा जाएगा और साथ ही लाना को यह भी आश्वासन दिया गया था कि क्रिएटिव टीम उनके लिए कुछ नया करेगी। हालांकि, विंस मैकमैहन के वादे के बावजूद भी लाना को रिलीज कर दिया गया।

3- पूर्व WWE स्टार एंड्राडे ने AEW ज्वाइन करने से पहले क्या डिमांड की थी

youtube-cover

पूर्व WWE स्टार एंड्राडे ने हाल ही में AEW में डेब्यू किया था और AEW के साथ उनके कॉन्ट्रैक्ट को लेकर डिटेल्स सामने आने लगे हैं। आपको बता दें, जिस हफ्ते एंड्राडे को WWE से रिलीज किया गया था, उसी हफ्ते टोनी खान ने उनसे मुलाकात की थी। हालांकि, AEW प्रेसिडेंट के साथ पहली मुलाकात में एंड्राडे ने कोई डील साइन नहीं की थी लेकिन उन्होंने बड़ी डिमांड जरूर की थी।

रिपोर्ट्स की माने तो एंड्राडे क्रिएटिव कंट्रोल चाहते थे और वह अपने मैचों का रिजल्ट भी तय करने का कंट्रोल हासिल करना चाहते थे। हालांकि, इसके बाद एंड्राडे और AEW के बीच समझौता हुआ और एंड्राडे को सीमित मात्रा में क्रिएटिव कंट्रोल दिया गया।

2- WWE ने सैनिटी का प्लान दूसरे फैक्शन के लिए इस्तेमाल किया

youtube-cover

पूर्व WWE स्टार एलेक्जेंडर वूल्फ ने हाल ही में Fightful Select को दिए इंटरव्यू में कंपनी के बारे में कई खुलासे किये। जब सैनिटी NXT में टॉप ग्रुप था, उस वक्त एलेक्जेंडर वूल्फ इस फैक्शन का हिस्सा हुआ करते थे। आपको बता दें, साल 2018 में ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स ने सैनिटी को SmackDown में भेजने की सूचना दी थी।

यही नहीं, टैलेंट रिलेशंस के पूर्व सीनियर डायरेक्टर मार्क कैरानो ने सैनिटी से वादा किया था कि उन्हें WWE SmackDown में बड़ा पुश दिया जाएगा। हालांकि, वादे पर अमल नहीं किया गया और सैनिटी के लिए बनाए गए अधिकतर प्लान का रेट्रीब्यूशन के लिए इस्तेमाल किया गया। यही नहीं, सैनिटी मेंबर्स द्वारा दिए आईडिया का दो साल बाद रेट्रीब्यूशन को डेब्यू कराने के लिए इस्तेमाल किया गया।

1- WWE SummerSlam 2021 के लिए बड़ा अपडेट

youtube-cover

WWE SummerSlam 2021 के लोकेशन का खुलासा कर चुकी है और आपको बता दें, इस साल SummerSlam का आयोजन लास वेगास के ऐलेजायंट स्टेडियम में 21 अगस्त को कराया जाएगा। द मैट मैन पोडकास्ट के एंड्रयू जेरिएन के रिपोर्ट्स की माने तो WWE ब्रॉक लैसनर की वापसी कराने की कोशिश कर रही है।

डेव मैल्टजर की माने तो ब्रॉक लैसनर वापसी के बाद रोमन रेंस के साथ फ्यूड शुरू कर सकते हैं। हालांकि, Raw के हालिया एपिसोड में ब्रॉक लैसनर का जिक्र किये जाने की वजह से कंफ्यूजन बढ़ गया है और संभव है कि WWE ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले का मैच करा सकती है। अगर ऐसा होता है तो SummerSlam 2021 में जॉन सीना को रोमन रेंस का प्रतिद्वंदी बनाया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment