Create
Notifications

5 बड़े मैच जिनमें पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन की जीत होनी चाहिए थी

ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर
ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Subham Pal

WWE ने हाल ही में दूसरे कई सुपरस्टार्स के साथ ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) को भी रिलीज करने का फैसला किया था। ब्रॉन स्ट्रोमैन आखिरी बार WrestleMania BackLash में WWE चैंपियनशिप के लिए हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में लड़ते हुए दिखाई दिए थे। किसी ने भी ब्रॉन स्ट्रोमैन के WWE से रिलीज के बारे में सपने भी नहीं सोचा था इसलिए फैंस उनके रिलीज की खबर सुनकर काफी हैरान रह गए थे।

ये भी पढ़ें: 8 WWE सुपरस्टार्स जो SmackDown में रे मिस्टीरियो पर हमला करने वाले रहस्यमयी शख्स हो सकते हैं

रिपोर्ट्स की माने तो साल 2019 में नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद से ही ब्रॉन को काफी ज्यादा पैसे दिए जा रहे थे और विंस शायद स्ट्रोमैन पर ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते थे। ब्रॉन स्ट्रोमैन का WWE में पहला रन काफी शानदार रहा था लेकिन कुछ ऐसे महत्वपूर्ण मैच थे जिनमें स्ट्रोमैन की हार हुई थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 बड़े मैचों का जिक्र करने वाले हैं जिनमें ब्रॉन स्ट्रोमैन की जीत होनी चाहिए थी।

5- WWE Elimination Chamber 2019 में ब्रॉन स्ट्रोमैन को जीत मिलनी चाहिए थी

Elimination Chamber 2019
Elimination Chamber 2019

ल्यूकीमिया की वजह से रोमन रेंस के ब्रेक लेने की वजह से ब्रॉन स्ट्रोमैन नए फेस बन गए थे और इस दौरान बैरन कॉर्बिन उनके सबसे बड़े दुश्मन बनकर उभरे थे। हालांकि, यह फ्यूड काफी बेहतरीन साबित हो सकता था लेकिन WWE ने इस फ्यूड को जरूरत से ज्यादा लंबा खींच दिया था। आपको बता दें, Elimination Chamber 2019 में नो डिसक्वालिफिकेशन मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना बैरन कॉर्बिन से हुआ था।

ये भी पढ़ें: AEW में पूर्व WWE सुपरस्टार एंड्राडे के लिए 5 बेहतरीन प्रतिदंद्वी

इस मैच में स्ट्रोमैन द्वारा आसानी से कॉर्बिन को हराना जाना चाहिए था, हालांकि, ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के दखल की वजह से इस मैच में कॉर्बिन की जीत हुई थी। कॉर्बिन इस जीत का ज्यादा समय तक जश्न नहीं मना सके और इस शो के अगले दिन ही स्ट्रोमैन ने टेबल्स मैच में कॉर्बिन को हरा कर अपना बदला लिया था। हालांकि, Elimination Chamber में मिली हार से स्ट्रोमैन को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था लेकिन उनकी हार का कोई मतलब नहीं बनता था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- Elimination Chamber 2020 में ब्रॉन स्ट्रोमैन का WWE आईसी चैंपियनशिप हारना

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

जनवरी 2020 में WWE SmackDown के एक एपिसोड के दौरान शिंस्के नाकामुरा को हराकर ब्रॉन स्ट्रोमैन नए आईसी चैंपियन बने थे और यह कंपनी में उनकी पहली सिंगल्स टाइटल जीत थी। हालांकि, स्ट्रोमैन इस टाइटल को ज्यादा समय तक अपने पास नहीं रख सके और Elimination Chamber में हुए 3-ऑन-1 हैंडीकैप मैच में वह सैमी जेन के हाथों अपना टाइटल हार गए थे।

हालांकि, सैमी चैंपियन बनना डिजर्व करते थे लेकिन स्ट्रोमैन को चैंपियन बने केवल 36 दिन हुए थे और यह उनका पहला टाइटल डिफेंस था। यही कारण है कि Elimination Chamber 2020 में स्ट्रोमैन की हार नहीं होनी चाहिए थी और उन्हें लंबे समय तक चैंपियन बने रहने देना चाहिए था।

3- ब्रॉन स्ट्रोमैन को WWE Crown Jewel 2019 में मिली हार

WWE Crown Jewel 2019 में ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना बॉक्सिंग लैजेंड टायसन फ्यूरी से हुआ था। इस मैच में फ्यूरी से नॉकआउट पंच खाने की वजह से स्ट्रोमैन धराशाई हो गए थे और उनकी काउंट आउट के जरिए हार हुई थी। हालांकि, इस मैच में स्ट्रोमैन पिन नहीं हुए थे, इसके बावजूद भी वह कमजोर दिखाई दिए थे।

अगर इस मैच में WWE टायसन को जीत दिलाना चाहती थी तो बिग शो या बैरन कॉर्बिन जैसे सुपरस्टार्स को उनका प्रतिदंद्वी बनाना चाहिए था। इस मैच से पहले स्ट्रोमैन को सैथ रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में हार मिली थी और द फीन्ड ने भी उनके ऊपर हमला किया था। यही कारण है कि इस मैच में स्ट्रोमैन को जीत की जरूरत थी और इस जीत के जरिए उन्हें वापस मोमेंटम मिल सकता था।

2- WWE Fastlane 2017 में रोमन रेंस के खिलाफ मिली हार

ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस
ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस

WWE ब्रांड स्पिल्ट में ब्रे वायट से अलग होने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जॉबर्स के साथ-साथ सैमी जेन, सिनकारा जैसे स्टार्स को हराने और 2017 Royal Rumble मैच में 7 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए खुद को मॉनस्टर के रूप में स्थापित किया था। इसके बाद स्ट्रोमैन ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के दौरान रोमन रेंस पर हमला करते हुए उनके साथ फ्यूड की शुरूआत की थी।

हालांकि, Fastlane 2017 में रोमन ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराते हुए WWE में पहली पिनफॉल हार दी थी। इस हार की वजह से स्ट्रोमैन के कैरेक्टर को काफी नुकसान हुआ और इस वजह से वह स्पॉटलाइट से बाहर हो गए। इसके बाद स्ट्रोमैन WrestleMania में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे और इस मैच में स्ट्रोमैन की हार हुई थी।

1- WWE Crown Jewel 2018 में ब्रॉन स्ट्रोमैन की हार

ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर
ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर

रोमन रेंस के WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़ने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने टॉप सुपरस्टार के रूप में उनकी जगह ले ली थी। स्ट्रोमैन के पास कंपनी का सबसे बड़ा स्टार बनने का मौका था और Crown Jewel 2018 में उन्हें नया यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए था। हालांकि, इस इवेंट में ब्रॉक लैसनर, स्ट्रोमैन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

अगर स्ट्रोमैन यह मैच जीतकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनते तो इससे उन्हें काफी फायदा होता। इस मैच में नया यूनिवर्सल चैंपियन बनने की वजह से स्ट्रोमैन के पास WrestleMania 35 को हैडलाइन करने का मौका मिलता। हालांकि, इस मैच में हार की वजह से टॉप स्टार के रूप में उनके पतन की शुरूआत हो गई थी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...