Create

WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन, स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच की सैलरी आई सामने, पढ़िए कौन कितने पैसे कमा रहे हैं

WWE
WWE
reaction-emoji
PANKAJ

WWE दुनिया में सबसे पॉपुलर प्रोफेशल रेसलिंग कंपनी हैं। WWE के मालिक विंस मैकमैहन हैं और अमीरों की लिस्ट में उनका नाम आता है। हाल ही में साल 2021 की फोर्ब्स लिस्ट में विस मैकमैहन का नाम आया है और उनकी नेट वर्थ इस समय 2.1 बिलियन डॉलर है। हाल ही में Schedule 14A के द्वारा WWE ने विंस मैकमैहन(Vince McMahon) की कंपनी की सालाना इनकम दर्शाई है। इस इनकम को सुनकर WWE फैंस जरूर चौंक सकते हैं।

यह भी पढ़ें:वीरेंद्र सहवाग ने WWE दिग्गज अंडरटेकर की जबरदस्त फाइट का वीडियो शेयर किया, IPL टीम का बनाया भद्दा मजाक

WWE चेयरमैन ने पिछले साल की रिकॉर्ड कमाई

पिछले साल WWE चेयरमैन की इनकम 3,900,000 डॉलर थी और इसमें बेस सैलरी 1,400,000 डॉलर भी जुड़ी हुई है। WWE में इस चीफ ब्रांड ऑफिसर के रूप में विंस मैकमैहन की बेटी स्टैफनी मैकमैहन काम कर रही है। इसके अलावा ट्रिपल एच भी एग्सक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट कंपनी के हैं। पिछले साल ट्रिपल एच की टोटल इनकम 2,300,000 डॉलर थी और इसमें बेस सैलरी भी 725,000 डॉलर भी उनकी जुड़ी हुई है।

यह भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37 में मैच जीतने वाले सभी रेसलर्स की पूरी लिस्ट: रोमन रेंस ने रचा इतिहास, फैंस को मिले कई नए चैंपियंस

साल 2020 में स्टैफनी मैकमैहन ने 2,100,000 डॉलर कमाए और उनकी बेस सैलरी भी ट्रिपल एच के बराबर है। कुल मिलाकर देखा जाए तो WWE के ऊंचे पद पर कायम इन तीनोें दिग्गजों के पिछले साल रिकॉर्ड कायम किया है। WWE को इस मुकाम तक पहुंचाने में विंस मैकमैहन ने बहुत कुछ किया है। आज भी WWE में सब कुछ विंस की देखरेख में होता है। ट्रिपल एच का भी रोल इस समय बहुत बड़ा है। पिछले साल कोवि़ड के कारण थोड़ा बहुत नुकसान जरूर हुआ लेकिन इसका ज्यादा असर WWE को नहीं पड़ा है।

यह भी पढ़ें: द ग्रेट खली ने WWE WrestleMania 37 में रोमन रेंस की जबरदस्त जीत के बाद उन्हें खास अंदाज में दी बधाई

ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन अब रिंग में कम नजर आते हैं क्योंकि बैकस्टेज उनके पास बहुत जिम्मेदारियां आ गई है। NXT की पूरी जिम्मेदारी इस समय ट्रिपल एच के हाथ में है और काफी अच्छे से वो काम कर रहे हैं। अब फैंस की वापसी भी शो में हो गई है तो साल 2021 और भी अच्छा WWE के लिए होने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...