WWE SmackDown प्रीव्यू: 2 जुलाई 2019 

क्या न्यू डे के साथी चैलेंज करेंगे स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस को, और कोफ़ी का क्या होगा?
क्या न्यू डे के साथी चैलेंज करेंगे स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस को, और कोफ़ी का क्या होगा?

WWE रॉ ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया और इसके लिए पॉल हेमन की तारीफ होनी चाहिए कि उन्होंने हर सैगमेंट और रैसलर को इस्तेमाल करने की कोशिश में सफलता हासिल की। एक तरफ वो सैगमेंट्स जिनमें पूर्व रॉ टैग टीम चैंपियंस बैकस्टेज थे तो वहीँ बैकी लिंच और मरिया कैनलिस के बीच हुआ सैगमेंट और मैच के बाद प्रोमो शामिल हैं।

एरिक WWE और रैसलिंग में एक बड़ा नाम हैं लेकिन उनके कंधों पर ज़िम्मेदारी होगी कि वो स्मैकडाउन को रॉ से बेहतर दिखाएं। ये एक चुनौती भरा काम है लेकिन WCW के दिनों से रैसलिंग का हिस्सा रहे एरिक बिशफ के लिए ये कोई ख़ास मुश्किल नहीं होना चाहिए। आखिरकार ECW उनके सामने आया और खत्म हुआ जबकि एरिक ने हील की तरह काफी लंबा और बेहतरीन काम किया था।

अब इस शो में वो या तो स्क्रीन टाइम ले सकते हैं या फिर पॉल की तरह फैंस को एंटरटेनमेंट दे सकते हैं। वैसे हो चाहे कुछ भी दो घंटे के शो में ज़्यादा मौके और तरीके हैं जिससे क्रिस्प एक्शन किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय जिन्हें All Elite Wrestling द्वारा भविष्य में साइन किया जाना चाहिए

इस आर्टिकल में हम नज़र डालते हैं उन बातों पर जो शो में हो सकती हैं:

#4 कार्मेला, निकी क्रॉस को समझाने का प्रयास करती हैं

क्या निकी क्रॉस अपनी गलती समझेंगी?
क्या निकी क्रॉस अपनी गलती समझेंगी?

निकी क्रॉस को पहले नाओमी और नटालिया ने रॉ में समझाया था और इस हफ्ते कार्मेला ने भी उन्हें मोमेंट ऑफ़ ब्लिस के दौरान समझाना चाहा। इसके बावजूद वो एलेक्सा के साथ हैं। ये मुमकिन है कि जब गॉडेस आकर बेली को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर रही होंगी तब कार्मेला आकर उन्हें फिर से समझाने का प्रयास करें।

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 क्या 24/7 चैंपियनशिप के लिए कहानी इस शो का हिस्सा होगी?

youtube-cover

24/7 चैंपियनशिप से जुड़े मैच और कहानी कितनी अच्छी है ये अलग से बताने की ज़रूरत नहीं है। आर-ट्रुथ ने इस चैंपियनशिप को जीता, फिर वो इसे जिंदर महल के हाथों हार बैठे और अब इसे ड्रेक मेवरिक जीत चुके हैं। इस बात में कोई दोराय नहीं कि एक समय तक जॉबर्स समझे जाने वाले रैसलर्स इस चैंपियनशिप कि वजह से स्क्रीन टाइम पा लेते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 मेन इवेंट योग्य रैसलर्स जिन्हें विंस ज्यादा मौके देंगे और 3 जिन्हें मौके नहीं मिलेंगे

ये चैंपियनशिप आर-ट्रुथ के फनी प्रोमोज और ट्विटर वीडियोज़ कि वजह से और भी एंटरटेनिंग हो गई है। इस सेगमेंट और चैंपियनशिप को एक रेगुलर फीचर बनाकर कंपनी ने सराहनीय काम किया है। एरिक इसको अपने शो का हिस्सा बनाएँगे या नहीं ये देखने वाली बात होगी, या फिर रॉ में हमें पता चलेगा कि ड्रेक के हनीमून को किस तरह आर-ट्रुथ ने शादी की तरह खराब किया।

#2 क्या स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच एक फेटल फोर वे होगा?

ज़्यादा रैसलर्स, ज़्यादा रोमांच, ज़्यादा एक्शन
ज़्यादा रैसलर्स, ज़्यादा रोमांच, ज़्यादा एक्शन

इस समय अगर देखा जाए तो स्मैकडाउन के पास सबसे ज़बरदस्त टैग टीम्स हैं जिनमें केविन ओवेंस-सैमी जेन, एरिक रोवन-डेनियल ब्रायन, बिग ई-ज़ेवियर वुड्स और हैवी मशीनरी शामिल हैं। ये आठों रैसलर्स अगर एक साथ रिंग में हों तो एक्शन दमदार और धमाकेदार होता है। यही वजह है कि जब पिछले हफ्ते एरिक-डेनियल और केविन-सैमी साथ आकर न्यू डे पर वार कर रहे थे तो उनकी मदद करने हैवी मशीनरी आई थी। इसके बाद इस बात के कयास बढ़ जाते हैं कि एक वन आन वन मैच की जगह एक फेटल फोर वे एक्सट्रीम रूल्स का हिस्सा बन सकता है।

ये भी पढ़ें: WWE रैसलर्स की 10 फोटोज़ जो शायद आपने कभी नहीं देखी होंगी

इस टाइटल से जुड़ी कहानी शो में और बेहतर समझ आएगी और अगर वाकई में एक फेटल फोर वे होता है तो उससे अच्छा कुछ भी नहीं।

#1 आखिरकार किस तरह अपना बचाव करेंगे कोफ़ी किंग्सटन?

कोकीना क्लच से खुद को कैसे बचाएंगे WWE चैंपियन?
कोकीना क्लच से खुद को कैसे बचाएंगे WWE चैंपियन?

WWE चैंपियन कोफ़ी किंग्सटन रॉ में एक सिक्स मैन टैग टीम मैच का हिस्सा थे जिसके दौरान समोआ जो ने उनपर वार किया और मैच समाप्त हो गया। अब चूँकि अगले हफ्ते एक्सट्रीम रूल्स होने वाला है और उससे पहले स्मैकडाउन इस हफ्ते और अगले हफ्ते ही होगा तो कंपनी हर वो तरीका इस्तेमाल करेगी जिससे लड़ाई अच्छी हो सके। इसके लिए चैंपियन और चैलेंजर को एक दूसरे पर ज़बरदस्त वार करना होगा ताकि फैंस शो को देखें और अगले हफ्ते का शो भी सोल्ड आउट हो सके।

ये भी पढ़ें: 15 WWE रैसलर्स जिनकी शक्ल बॉलीवुड-हॉलीवुड सुपरस्टार्स से मिलती है

एरिक के कंधों पर ना सिर्फ वीकली बल्कि मेन शोज को भी बेहतर करने का ज़िम्मा होगा और ये काफी चुनौतीपूर्ण काम है। उम्मीद कर सकते हैं कि ये रैसलिंग जीनियस शो और कंपनी को फायदा पहुंचाएगा।

Quick Links