Create

WWE रैसलर्स की 10 फोटोज़ जो शायद आपने कभी नहीं देखी होंगी

Enter caption

WWE रैसलर्स से जुडी हर चीज़ काफी ख़ास होती है। वो चाहे उनका इन-रिंग गियर हो या फिर उनसे जुडी कोई तस्वीर हो, हर एक चीज़ का अपना एक महत्व है। आप चाहे स्टोन कोल्ड के फैन हों या फिर रॉक के, रैसलर्स से जुडी हर चीज़ फैंस को पसंद आती है।

एक बड़ा नाम बनने से पहले ये सभी रैसलर्स हम और आप जैसे ही काम कर रहे थे। इनसे जुडी तस्वीरें अब भी फैंस की काफी प्रिय हैं, और इस आर्टिकल में हम आपको उनसे ही रूबरू कराते हैं:

#10 एलेक्सा ब्लिस

'गॉडेस ऑफ़ WWE' अब एक बड़ा नाम हैं लेकिन एक वो दौर भी था, जब उनकी माँ को लगता था कि वो अपना समय खराब कर रही हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वो काफी सारे स्पोर्ट्स का हिस्सा थीं। इस काम का एक फायदा ये हुआ कि कंपनी ने उन्हें एक समय के बाद डेवलपमेंटल डील दे दी और वो कई बार मेन रोस्टर विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं। ये स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स में इस लिस्ट के अगले नाम से स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगी।

ये भी पढ़ें: WWE बैकस्टेज से जुड़ी 11 चौंकाने वाली बातें जो डीन एम्ब्रोज ने AEW में जाने के बाद बताई

#9 बेली

Enter caption

बेली ने जब अपने रैसलिंग करियर की शुरुआत की, उससे पहले ये सैन होज़े के इंडिपेंडेंस हाई स्कूल टीम में एक चीयरलीडर का काम कर रही थीं। ये वो दौर था, जब 'हगर' रैसलिंग बिज़नस की फैन थीं।

उसके बाद उन्होंने खुदपर काम करना शुरू किया और आज वो रैसलिंग की दुनिया में एक जाना माना नाम हैं। अपने काम और नाम से उन्होंने ना सिर्फ विमेंस रैसलिंग का स्तर बढ़ाया है बल्कि वो अब काफी ज़बरदस्त प्रदर्शन कर रही हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#8 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Enter caption

आपने रैसलर्स को इधर-उधर पटकने वाले ब्रॉन को देखा होगा। आपने शायद ही एक ऐसे लड़के के बारे में सुना होगा, जिसने ट्रैक से लेकर एमेच्योर रैसलिंग तक सबसे अपने हाथ आज़माए। उनके पिता एक जाने-माने सॉफ्ट बॉल पिचर थे। फिर ब्रॉन ने स्ट्रांगमैन कॉन्टेस्ट में एंट्री की, और उनकी ज़िंदगी बदल गई।

ये भी पढ़ें: 15 WWE रैसलर्स जिनकी शक्ल बॉलीवुड-हॉलीवुड सुपरस्टार्स से मिलती है

#7 बैरन कॉर्बिन

बैरन कॉर्बिन ने कभी भी रैसलिंग या WWE के बारे में नहीं सोचा था। वो NFL का हिस्सा बनना चाहते थे। कॉलेज के दिनों में उन्होंने नार्थवेस्ट मिज़ूरी के साथ एक ऑफेंसिव गार्ड की तरह काम किया था। थॉमस पेस्टकॉक से बैरन कॉर्बिन बने इस रैसलर ने अपने काम से सबका मनोरंजन किया है। सुपर शोडाउन में उनका काम इस बात का समर्थन करता है। वो आने वाले वक़्त में सैथ रॉलिंस के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे।

#6 बिग शो

बिग शो की इस तस्वीर को देखकर ही पता चलता है कि वो अपने कॉलेज के दिनों में भी किस कद काठी के मालिक थे। वो अपने खर्चों को पूरा करने के लिए बाउंसर और बाउंटी हंटर (चोरों और क़ानून से भागे हुओं को पकड़ने) का काम करते थे। उनकी मुलाकात एक बार हल्क होगन से हुई और उनकी दुनिया ही बदल गई। इन्होंने अपने काम पर ध्यान दिया और धीरे धीरे रिंग और माइक पर उनका काम अच्छा हुआ। इसमें स्टोन कोल्ड का एक अहम योगदान है।


#5 फिन बैलर

अगर आप रिंग और एक्सपीरियंस की बात करें तो फिन का मुकाबला नहीं। वो हाई स्कूल के दौरान भी रैसलिंग के मुरीद थे। यही वजह है कि 18 साल की उम्र में वो यूके में NWA के लिए काम कर रहे थे। जब तक वो एक बड़ा नाम बने और लोगों ने उन्हें पहचानना शुरू किया, तब तक उनके पास 20 साल का अनुभव था। ये बात उन्हें अपने विरोधियों से अलग और बेहतर बनाती है।

#4 ब्रे वायट

आपने मिक फोली के तीन अलग किरदारों के बारे में सुना होगा, लेकिन ब्रे वायट के मामले में बात थोड़ी अलग हो जाती है। अगर आप वायट फैमिली मेंबर के हाई स्कूल, FCW, नैक्सस और मेन रोस्टर में उनके लुक को देखें तो आपको काफी बदलाव नज़र आएगा। कॉलेज में वो फ़ुटबाल खेलते थे और बैचलर डिग्री के बाद उन्होंने स्पोर्ट्स और एंटरटेनमेंट की तरफ रुख किया।

ये भी पढ़ें: WWE को अब मेरी कोई जरूरत नहीं है: जॉन सीना

#3 द मिज़

अगर आपने ओहायो के नोर्मंडी हाई स्कूल में पढ़ रहे मिज़ को देखा होता तो आप कभी ये नहीं कह पाते कि वो इतना बड़ा नाम बनेंगे। हाई स्कूल बास्केटबॉल टीम के वो कप्तान थे और 2018 MLB आल-स्टार गेम में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा था। डीवा सर्च के दिनों में काफी बुरे दिन देखने वाले मिज़ ने अपने काम में सुधार किया और वो आज बिज़नेस का एक बड़ा नाम हैं।

#2 रोमन रेंस

Enter caption

अगर रॉक और रोमन की ज़िंदगी में समानताएं ढूँढीं जाएं तो आप तीन तो ज़रूर ढूंढ सकेंगे। ये दोनों समोअन हैं, दोनों का NFL करियर काफी अच्छा नहीं था, और रैसलिंग खासकर WWE में वो एक जाना पहचाना नाम हैं। इन्होने अपने काम से दुनिया में एक ज़बरदस्त नाम कमाया है। आपने भले ही उनको साथ में देखा हो, ऊपर दी गई तस्वीर आपने शायद ही कभी देखी होगी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रैसलर्स जो बड़े लैजेंड्स के रिश्तेदार हैं

#1 द अंडरटेकर

वालट्रॉप हाई स्कूल के छात्र रहे मार्क ने फुटबॉल और बास्केटबॉल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। अपनी यूनिवर्सिटी के दिनों तक ये बास्केटबॉल में अपने प्रदर्शन से सबका मनोरंजन कर रहे थे। 80 के दशक में उन्होंने फुटबॉल और बास्केटबॉल जैसे खेलों को छोड़कर रैसलिंग की तरफ रुख किया। हम ये कहेंगे कि ये उनका सबसे अच्छा फैसला था जिसने सबका मनोरंजन किया।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment