Create

WWE SmackDown: 5 सुपरस्टार्स जो रे मिस्टीरियो की हार के बाद रोमन रेंस को चैलेंज कर सकते हैं

WWE सुपरस्टार्स जो रे मिस्टीरियो की हार के बाद रोमन रेंस को चैलेंज कर सकते हैं
WWE सुपरस्टार्स जो रे मिस्टीरियो की हार के बाद रोमन रेंस को चैलेंज कर सकते हैं

WWE ने इस हफ्ते के स्मैकडाउन (SmackDown) में रोमन रेंस (Roman Reigns) बनाम रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) वाला हैल इन ए सैल (Hell In A Cell) मैच को कर दिया और इसके पीछे कोई कारण नहीं बताया गया। इस स्थिति में अब Hell In A Cell शो में एक बड़ा मैच नहीं होगा पर कंपनी अब क्या कदम ले सकती है।

ये भी पढ़ें: 6 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था

रे की हार तय थी और वही हुआ भी। रे की हार के बाद अब एक बड़ा सवाल ये आता है कि कंपनी ट्राइबल चीफ के लिए किसे विरोधी चुनेगी। ट्राइबल चीफ के काम में इजाफा और उनके रुतबे में भी बढ़ोतरी हो रही है। यही वजह है कि जिमी उसो ने भी अब उनके साथ जुड़ाव कर लिया है। रे को हराने के बाद कौन से हैं वो रेसलर्स जो रेंस को चैलेंज कर सकते हैं? आइए जानते हैं।

#5 WWE सुपरस्टार डॉमिनिक मिस्टीरियो

इस आर्टिकल के लिखे जाने तक Hell In A Cell में रोमन रेंस के पास कोई विरोधी और मैच नहीं है। ऐसे में कंपनी अगर चाहे तो शो में या Money In The Bank तक डॉमिनिक मिस्टीरियो को रोमन रेंस के विरोधी के तौर पर दर्शा सकती है। ये लड़ाई भी डॉमिनिक पर हुए अटैक के कारण शुरू हुई थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो Hell in a Cell 2021 में वापसी कर सकते हैं

डॉमिनिक इस मैच में जीतने तो नहीं वाले हैं लेकिन अगर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया तो उससे उनके करियर और आनेवाले समय में उनके लिए मौके बढ़ जाएंगे। वैसे भी उनकी उम्र में सिर्फ दो लोग ही चैंपियन बने थे और वो ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन हैं। डॉमिनिक अभी उस स्तर पर नहीं हैं जो ये दोनों 24 साल की उम्र में थे और जिसकी वजह से उन्हें चैंपियन बनाया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 अनोखी टैग टीम जिन्हें आप नहीं जानते WWE में चैंपियनशिप जीत चुके हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 सिजेरो

सिजेरो वो रेसलर हैं जिनका काम काफी अच्छा रहा है और वो हार के बाद भी फैंस के बीच और कंपनी में भी अपनी एक अलग जगह बनाए हुए हैं। सिजेरो के काम का प्रभाव ये है कि वो हाल में पुश प्राप्त करने में सफल रहे हैं, वो बात और है कि फैंस उन्हें 2014 से सपोर्ट कर रहे हैं। सिजेरो के पास टैलेंट है और अब उसे मौका मिल सकता है।

वो Hell In A Cell में रोमन रेंस के विरोधी हो सकते थे लेकिन सैथ रॉलिंस ने उनपर अटैक कर दिया जिसकी वजह से अब इन दोनों के बीच मैच हो रहा है। Money In The Bank में भले ही सिजेरो मैच ना जीतें और ना ही टाइटल को प्राप्त कर पाएं लेकिन वो एक बड़े कंटेंडर के तौर पर सामने आ जाएंगे।

#3 शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा को रोमन रेंस के खिलाफ काफी पहले अपना मौका मिलने वाला था। इस मौके को रोमन रेंस ने तब खत्म कर दिया जब उन्होंने एडम पियर्स को शिंस्के पर जीत दिला दी। इस जीत के बाद एडम ने खुद को चोटिल घोषित कर दिया और केविन ओवेंस रोमन रेंस के अगले विरोधी बन गए।

नाकामुरा से तब एक मौका छीन लिया गया था लेकिन अब वो समय है जब नए किंग को अपने मौके मिलने चाहिए। ट्राइबल चीफ बनाम किंग नाकामुरा एक ऐसा मैच होगा जिसमें एक्शन भरपूर होगा और उससे सबको काफी लाभ भी मिलेगा। ऐसे में इस मैच को करने में कंपनी को देर नहीं करनी चाहिए।

#2 बिग ई

रोमन रेंस के खिलाफ एक मैच लड़कर और उसे हार कर जो अपने करियर को बेहतर बना सकते हैं वो हैं बिग ई। बिग ई को इस समय काफी पुश मिल रही है लेकिन वो इस समय इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा हैं जबकि आनेवाले समय में वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा बन जाएंगे।

रोमन रेंस से मैच लड़ने के लिए बिग ई कई रेसलर्स को हराकर अगर अपना स्थान प्राप्त करते हैं तो उससे इनके किरदार और करियर दोनों को फायदा होगा। रोमन रेंस इस समय कई रेसलर्स के करियर को बेहतर करने का काम कर रहे हैं और बिग ई उस अच्छे बदलाव के सबसे बड़े हकदार हैं।

#1 जिमी उसो

जिमी उसो को आप वो रेसलर मान सकते हैं जो अपने काम से मौजूदा कहानी को काफी फायदा पहुँचा रहे हैं। इन्होंने अपने भाई जे उसो की तरह रोमन रेंस को अपना लीडर नहीं माना और वो विरोध करते हुए नजर आए। इसके बाद पिछले हफ्ते रोमन रेंस ने परिवार और एकता की बात कर दी।

इस बात को सुनकर जिमी भावुक दिखाई दिए और SmackDown में उन्होंने सिर्फ परिवार के कारण रोमन रेंस का साथ देने की बात कही है। रे के साथ अपने मैच से पहले रोमन ने जिमी को हिदायत दी थी कि वो दखल ना दें और उन्होंने वही किया। ये बात और है कि जब वो जीत की बधाई देने आए तो वो रोमन के पीछे खड़े हो गए थे जैसे कोई विरोधी खड़ा होता है।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment