Create
Notifications

6 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था

पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था
पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था
Amit Shukla
visit

WWE ने हाल फिलहाल में कई लोगों को रिलीज किया है। इन रिलीज किए गए सुपरस्टार्स के नाम जानकर फैंस बेहद हैरान थे। ये वो रेसलर्स थे जो या तो आगे बढ़ रहे थे या जिन्होंने अपनी नयी कहानी और किरदार को शुरू किया था। इनमें से कुछ महिला रेसलर्स विमेंस डिवीजन को लाभ दे सकती थीं पर ऐसा नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो Hell in a Cell 2021 में वापसी कर सकते हैं

इनके रिलीज होते ही फैंस ने WWE के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की। समोआ जो एक ऐसा ही नाम हैं जिनके रिलीज होने पर फैंस के साथ साथ कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ट्रिपल एच खासे नाराज नजर आए और उन्होंने इस बात का मन बना लिया था कि वो जो को वापस लेकर आएँगे। इस आर्टिकल में हम आपको उन रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था।

#6 पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन को एक बेहद ताकतवर रेसलर के तौर पर दिखाया जाता था। इसके बावजूद इन्हें मौके कम मिले या जो मिले भी उसमें इन्हें अपने स्तर का प्रदर्शन करने का मौका नहीं मिला। इसका नतीजा ये हुआ कि धीरे धीरे कंपनी ने इनपर अपना फोकस कम कर दिया। इसके बाद एक बदलाव सामने आया जो अच्छा था।

ये भी पढ़ें: 5 अनोखी टैग टीम जिन्हें आप नहीं जानते WWE में चैंपियनशिप जीत चुके हैं

ब्रॉन ने खुद को फिट, लुक में बदलाव और रिंग में अपने प्रदर्शन को बेहतर किया लेकिन इस सबके बावजूद ये वो प्रभाव नहीं ड़ाल सके जिसकी उम्मीद थी। कंपनी ने इन्हें रिलीज करके एक अच्छे रेसलर को बड़ा स्टार बनने का मौका नहीं दिया। WrestleMania 36 के अलावा ऐसा कोई पल नहीं है जिसे ये यादगार कह सकें या फैंस याद कर सकें।

ये भी पढ़ें: WWE को 2 कारणों से ब्रैंड स्प्लिट को खत्म कर देना चाहिए और 3 क्यों ऐसा नहीं होना चाहिए

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#5 और #4 पेटन रॉयस और बिली के

जी हाँ, इस आइकॉनिक टैग टीम को कंपनी ने तोड़ दिया। इससे कंपनी को जो नुकसान हुआ वो तो अलग है, फैंस को एक अच्छी टैग टीम देखने का मौका गंवाना पड़ा। पेटन और बिली को 2020 में हुए ड्राफ्ट में अलग कर दिया गया था और तब से इन्हें कोई खास मौके भी नहीं मिले थे जो शर्मनाक है।

इनको रिलीज करके कंपनी ने ना सिर्फ टैलेंट को जाने दिया बल्कि अपने लिए एक अच्छा मौका भी गंवा दिया। ये पूर्व विमेंस टैग टीम चैंपियंस हैं और अपने काम से ये सबको लाभ पहुँचा सकती थीं। एक आइकॉनिक टीम के कारण मिलने वाले आइकॉनिक पल अब हमारे बीच नहीं होंगे जबतक ये दोबारा किसी दूसरी कंपनी में एक टैग टीम के तौर पर नजर नहीं आतीं।

#3 बडी मर्फी

बडी मर्फी में हुनर था कि वो एक बड़े स्टार बन सकते थे पर कंपनी ने जो पुश उन्हें क्रूजरवेट डिवीजन में दिया वो यहाँ मेन रोस्टर में गायब था। ये बात और है कि इनका पहला मैच यादगार था और फिर सैथ रॉलिंस के साथ इन्होंने अच्छा काम किया लेकिन एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर इन्हें मौके ही नहीं मिले।

बडी मर्फी को मिस्टीरियो परिवार वाली कहानी का हिस्सा बनाया गया जिसमें ये पहले सैथ रॉलिंस के साथ और फिर उनके खिलाफ नजर आए। इससे उन्हें काफी नुकसान हुआ और हाल फिलहाल में तो ये रिंग से ही दूर थे। ऐसी खबरें थीं कि इनके उपनाम बेस्ट केप्ट सीक्रेट की तरह ही इनके रेसलिंग के हुनर का सीक्रेट विंस मैकमैहन को समझ नहीं आया जिसकी वजह से इन्हें रिलीज कर दिया गया।

#2 रूबी रायट

इनकी रिलीज ने तो सबको चौंका दिया था। रूबी रायट और लिव मॉर्गन SmackDown में विमेंस डिवीजन का हिस्सा थीं और ब्रैंड में ज्यादा महिला रेसलर्स नहीं हैं। ऐसे में इन्हें मौका मिलना चाहिए था ना कि एक रिलीज। लिव और रूबी प्रदर्शन को बेहतर कर रही थीं और वो हमेशा एक अच्छे चैलेंजर के तौर पर देखी जाती थीं।

इसके बावजूद इन्हें रिलीज करना किसी की भी समझ से परे था। SmackDown में विमेंस रेसलर्स बेहद कम हैं और ऐसे में अगर आप एक और रेसलर को कम कर देंगे तो उससे नुकसान होना तय है। ये देखना होगा कि कंपनी भला इस डिवीजन को उसकी समस्याओं से कैसे उबारती है क्योंकि स्थिति गंभीर है।

#1 एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक को रिलीज किया जाना बेहद हैरान करने वाला था। एक रेसलर जिसने अभी वापसी की है और जो अपने किरदार को और अद्भुत बनाने के लिए हर काम को कर रहा है अगर उसे रिलीज कर दिया जाएगा तो उससे कंपनी को नुकसान ही होगा और ये आनेवाले समय में देखने को मिलेगा।

हालांकि ट्रिपल एच और पॉल हेमन ने एलिस्टर ब्लैक को हमेशा वो पुश दिया जिसके वो हकदार थे, बाकी लोगों ने उनपर वो भरोसा नहीं जताया। यही वजह है कि रिलीज के बाद एलिस्टर ब्लैक ने इनका शुक्रिया अदा किया। पॉल हेमन ने कई रेसलर्स के करियर बनाए हैं जिनमें मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन शामिल हैं।

Edited by Amit Shukla
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now