Create

WWE SmackDown: 5 कारण जिनके आधार पर केविन ओवेंस फिर से एक बेबीफेस बन गए हैं

एक बेबीफेस के तौर पर केविन काफी पसंद किए जाएंगे या नहीं?
एक बेबीफेस के तौर पर केविन काफी पसंद किए जाएंगे या नहीं?

WWE स्मैकडाउन को लोग रॉ के जैसा ही धमाकेदार होने की उम्मीद लगा रहे थे लेकिन शो उससे उलट अपने पिछले हफ्ते के शोज़ जैसा ही था। इसके पीछे कुछ लोग एरिक बिशफ की गैरमौजूदगी को एक प्रमुख कारण बता रहे हैं, लेकिन विंस ना सिर्फ स्मैकडाउन बल्कि रॉ का भी हिस्सा थे और वो ही सारे फैसले कर रहे थे। पॉल स्टेज के पीछे की जगह पर थे, जबकि एरिक एक्सट्रीम रूल्स के बाद शो के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर का कार्यभार संभालेंगे।

शो के दौरान वैसे तो ऐसा कोई सैगमेंट नहीं था जिसने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा हो, लेकिन केविन ओवेंस के किरदार में आए बदलाव को सबने नोटिस किया। उन्होंने पहले सैगमेंट में शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर पर शब्दों से वार किया। आखिरी सैगमेंट में डॉल्फ ज़िगलर पर एक स्टनर से वार किया। इन दोनों ही पलों में वो एक हील कम और बेबीफेस ज़्यादा लग रहे थे।

ऐसे में ये सवाल खड़ा होता है कि क्या वाकई में प्राइज़फाइटर आनेवाले समय में अपना किरदार बदलेंगे और अगर हाँ तो क्यों?

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय जिन्हें All Elite Wrestling द्वारा भविष्य में साइन किया जाना चाहिए

#5 फैंस के साथ तालमेल रखना

विंस मैकमैहन को हमेशा बड़े कद और काठी वाले रैसलर्स ही पसंद आते हैं। अब दौर बदल गया है और ज़्यादातर फैंस को अच्छा काम करने वाले रैसलर्स पसंद है। यही वजह है कि NXT इतना फेमस है। अब चूँकि AEW भी कंपनी के लिए एक चैलेंज है तो केविन जैसे रैसलर्स ही सबके साथ तालमेल रखकर कंपनमी को फायदा पहुंचा सकते हैं।

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 न्यू डे के साथ एक अच्छा प्रदर्शन

रैसलमेनिया के बाद जब बिग ई चोट से उबर रहे थे तब केविन ओवेंस ने न्यू डे के साथ काम किया था। उस समय इनका काम काफी अच्छा था, और जबतक वो हील नहीं बने उन्होंने इस किरदार को बखूबी निभाया। यही वजह है कि अगर वो दोबारा से एक बेबीफेस बनते हैं तो वो धमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 मेन इवेंट योग्य रैसलर्स जिन्हें विंस ज्यादा मौके देंगे और 3 जिन्हें मौके नहीं मिलेंगे

आप कह सकते हैं कि आर-ट्रुथ और इलायस भी काफी मज़ाकिया है लेकिन केविन का मुकाबला नहीं है। वो काम को इतने अच्छे तरीके से करते हैं कि सबका मनोरंजन होता है। अब बदलते वक़्त के साथ एक नई कहानी और ज़बरदस्त प्रदर्शन ना सिर्फ उनके किरदार बल्कि शो को भी फायदा पहुंचाएगा। ऐसा मुमकिन है कि एरिक के आने के बाद इनका किरदार और बेहतर हो जाए।

#3 ओवेंस का मानना कि उन्हें एक बेबीफेस की तरह काम करने का मौका नहीं मिला

पिछली स्लाइड में हमने इस बात का ज़िक्र किया कि किस तरह केविन ओवेंस को एक बेबीफेस की तरह काम करने का मौका नहीं मिला। केविन ओवेंस ने द व्रैप के साथ बातचीत में WWE की बुकिंग रणनीति पर काफी गंभीर जवाब दिया था।

'मैं ये उम्मीद ही कर सकता हूँ कि काश मुझे दूसरे रूप में रहने का ज़्यादा समय मिलता। मुझे नहीं लगता कि लोगों ने मुझे एक बेबीफेस की तरह देखा है या पसंद किया है, जिस तरह से मैं खुद को देखता हूँ। मुझे नहीं लगता कि लोगों को इस बात का अंदाजा भी है कि मैं दूसरे रूप में क्या कर सकता हूँ।

ये भी पढ़ें: WWE रैसलर्स की 10 फोटोज़ जो शायद आपने कभी नहीं देखी होंगी

ये संभव है कि केविन ओवेंस ने खुद ही विंस मैकमैहन को बेबीफेस बनाने का सुझाव दिया हो। अब ये किरदार किस तरह से आगे बढ़ेगा ये देखना होगा।

#2 एक ज़बरदस्त रॉ के बाद स्मैकडाउन से सिर्फ एक ऐसा पल जिसके बारे में लोग बात कर रहे हैं

हमने आर्टिकल की शुरुआत में ही बताया कि एरिक बिशफ इस शो का हिस्सा नहीं थे और वो एक्सट्रीम रूल्स के बाद ही आएँगे। शायद यही वजह है कि स्मैकडाउन में एरिक की नहीं, विंस मैकमैहन के काम करने का स्टाइल नज़र आ रहा था।

ये भी पढ़ें: 15 WWE रैसलर्स जिनकी शक्ल बॉलीवुड-हॉलीवुड सुपरस्टार्स से मिलती है

रॉ का एपिसोड काफी धमाकेदार था, जिसकी वजह से स्मैकडाउन को लेकर फैंस काफी उत्साहित थे। अगर ये पल शो में नहीं होता तो ये भी मुमकिन है कि सभी लोग इसे एक बेकार शो के साथ साथ काफी बुरी रेटिंग का भी हिस्सा बना देते। इसकी वजह से WWE और FOX की अक्टूबर में हो रही डील पर काफी बड़ा असर पड़ सकता था।

#1 शेन मैकमैहन के खराब काम को चैलेंज करने के सही दावेदार

माइक पर केविन ओवेंस का मुकाबला नहीं है। वो स्टोन कोल्ड की तरह का कमांड रखते हैं और अगर आप मिज़ को भी इस लिस्ट में लाना चाहे तो कोई बुरी बात नहीं है। यहाँ ये बात ध्यान देने वाली है कि मिज़ लंबे समय से कंपनी के साथ है।

ये भी पढ़ें: 15 WWE रैसलर्स जिनकी शक्ल बॉलीवुड-हॉलीवुड सुपरस्टार्स से मिलती है

दूसरी तरफ केविन, स्टोन कोल्ड स्टनर का इस्तेमाल करते हैं और उनके अंदर किसी भी कहानी को बेहतर बनाने का माद्दा है। अब इस उम्र में और काम की वजह से विंस मैकमैहन लगातर टीवी पर नहीं आ सकते हैं लेकिन शेन मैकमैहन उनकी जगह लेकर ये धमाल कर सकते हैं। इसकी वजह से ना सिर्फ अच्छी कहानी बल्कि काफी अच्छा एक्शन भी देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment