5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते WWE SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई 

WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन की वापसी से ब्लडलाइन की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं (Photo: WWE.com)
WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन की वापसी से ब्लडलाइन की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं (Photo: WWE.com)

WWE SmackDown Things Subtly Told: WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड के जरिए Clash at the Castle 2024 के बिल्ड-अप का अंत हो गया। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड का आयोजन ग्लासगो, स्कॉटलैंड में ही किया गया। ब्लू ब्रांड में फैंस को रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के रिटर्न के रूप में बड़ा सरप्राइज मिला।

इसके अलावा Clash at the Castle में होने वाले मैचों को आखिरी बार हाइप किया गया। साथ ही, भविष्य से जुड़ी कुछ बड़ी चीज़ें टीज़ की गईं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी बातों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई।

5- क्या पाइपर निवेन अपने देश में बनेंगी WWE विमेंस चैंपियन?

पाइपर निवेन स्कॉटलैंड की रहने वाली हैं और यह उन्हें Clash at the Castle में बेली के खिलाफ WWE विमेंस चैंपियनशिप मैच मिलने का बड़ा कारण है। इस हफ्ते पाइपर बैकस्टेज रोल मॉडल और नेओमी पर हमला करती हुई दिखाई दीं। ऐसा लग रहा है कि निवेन को चैंपियनशिप मैच में भी ताकतवर दिखाया जाने वाला है।

देखा जाए तो चेल्सी ग्रीन अपने साथी को WWE विमेंस चैंपियन बनते हुए देखना चाहती हैं। यही कारण है कि चेल्सी मुकाबले के दौरान पाइपर निवेन की काफी मदद करते हुए दिखाई दे सकती हैं। इस वजह से यह कहना गलत नहीं होगा कि पाइपर के पास अपने देश में WWE विमेंस चैंपियन बनने का शानदार मौका है।

4- WWE SmackDown में DIY के टैग टीम चैंपियन बनने के बाद होगा ऑस्टिन थ्योरी और ग्रेसन वॉलर की टीम का अंत?

WWE टैग टीम चैंपियंस ऑस्टिन थ्योरी और ग्रेसन वॉलर का इस हफ्ते SmackDown में DIY (टॉमैसो चैम्पा और जॉनी गार्गानो) के साथ सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान DIY ने थ्योरी को बताया कि किस तरह ग्रेसन उनका इस्तेमाल कर रहे हैं। पूर्व यूएस चैंपियन के चेहरे के हाव-भाव को देखकर लगा कि वो भी इस चीज़ से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

बता दें, DIY इस हफ्ते SmackDown में टैग टीम चैंपियनशिप मैच लड़ना चाहते थे लेकिन ग्रेसन वॉलर ने इंकार कर दिया था। संभव है कि आने वाले समय में DIY को आखिरकार चैंपियनशिप मैच मिल सकता है और वो इसे जीतकर नए चैंपियंस बन सकते हैं। वहीं, ग्रेसन चैंपियनशिप हारने के बाद ऑस्टिन थ्योरी पर हमला करके उनके साथ टीम का अंत कर सकते हैं और दोनों के बीच फिउड की शुरूआत हो सकती है।

3- WWE Money in the Bank में होगा लोगन पॉल vs एलए नाइट का यूएस चैंपियनशिप मैच?

लोगन पॉल के SmackDown में नहीं आने के बाद एलए नाइट उनके विला पहुंच गए। इसके बाद लोगन अगले हफ्ते SmackDown में आने के लिए मान गए। देखा जाए तो इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कई हफ्तों से कहानी बढ़ाई जा रही है। यही कारण है कि ऐसा लगा था कि इन दोनों के बीच Clash at the Castle में मैच देखने को मिल सकता है।

हालांकि, ब्लू ब्रांड में साफ हो गया कि WWE आने वाले समय के लिए यह मैच बचाकर रखना चाहती है। संभव है कि लोगन पॉल vs एलए नाइट मैच को Money in the Bank 2024 में बुक करने का फैसला किया जा सकता है। संभावना यह भी है कि कंपनी नाइट के हाथों ही लोगन के यूएस चैंपियनशिप रन का अंत कर सकती है।

2- WWE का अभी रैंडी ऑर्टन का ब्लडलाइन के साथ फिउड खत्म करने का कोई इरादा नहीं है

सोलो सिकोआ ने इस हफ्ते SmackDown में पॉल हेमन द्वारा ध्यान भटकाए जाने का फायदा उठाकर केविन ओवेंस को हराया था। इसके बाद ब्लडलाइन ने केविन पर जबरदस्त हमला कर दिया। जल्द ही, रैंडी ऑर्टन ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए ओवेंस को हील फैक्शन के हमले से बचाया था।

इस चीज़ के जरिए यह बात साफ हो चुका है कि रैंडी का SmackDown में ब्लडलाइन के साथ फिउड अभी जारी रहने वाला है। शायद WWE रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में ब्लडलाइन की स्टोरीलाइन में फैंस का अटेंशन बनाए रखने के लिए ऑर्टन का इस ग्रुप के साथ फिउड खत्म नहीं कर रही है। हालांकि, WWE का इस फिउड को इस तरह खींचना सही नहीं है और उन्हें एपेक्स प्रिडेटर के साथ-साथ ब्लडलाइन के लिए भी नई कहानी तैयार करनी चाहिए।

1- WWE Clash at the Castle में आई क्विट मैच में कोडी रोड्स की हालत खराब होने वाली है?

WWE Clash at the Castle में होने वाले आई क्विट मैच से पहले इस हफ्ते SmackDown में कोडी रोड्स और एजे स्टाइल्स के बीच सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान एजे ने कहा कि वो अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप जीतने के लिए मुकाबले के दौरान कोडी को लहूलुहान करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। देखा जाए तो आई क्विट मैच में हथियारों का इस्तेमाल करने की छूट होती है।

यही नहीं, एजे मुकाबले के दौरान कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ की भी मदद लेते हुए दिखाई दे सकते हैं। इस वजह से ऐसा लग रहा है कि आई क्विट मैच में स्टाइल्स के हाथों रोड्स की हालत काफी खराब हो सकती है। इस स्थिति में यह देखना रोचक होगा कि अमेरिकन नाईटमेयर हार मानकर आई क्विट बोलने को तैयार होते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now