Create
Notifications

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते इशारों-इशारों में बताई

WWE SmackDown
WWE SmackDown
मयंक मेहता
visit

सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) से पहले हुआ WWE का आखिरी शो अब खत्म हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड बहुत ज्यादा शानदार तो नहीं रहा, लेकिन इस हफ्ते काफी कुछ ऐसा हुआ जोकि पूरी तरह से देखने लायक था। SmackDown में इस हफ्ते रॉ (Raw) के कई सुपरस्टार्स नजर आए, तो साथ ही में कई जबरदस्त मुकाबले भी देखने को मिले।

यह भी पढ़ें: Survivor Series 2020: 5 बड़ी चीज़ें जिनके होने से पूरा WWE यूनिवर्स हैरान हो जाएगा

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के बीच SmackDown में कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग देखने को मिली और इसके अलावा मेन इवेंट में जे उसो और डेनियल ब्रायन के बीच जबरदस्त मुकाबला भी हुआ। सर्वाइवर सीरीज के लिए SmackDown की मेंस और विमेंस टीम के सभी नाम सामने आ चुके हैं और अब दोनों ही टीमें काफी ज्यादा मजबूत नजर आ रही हैं।

यह भी पढ़ें - WWE Survivor Series 2020: 4 गलतियां जो बिल्कुल भी नहीं होनी चाहिए

वैसे तो WWE ने Survivor Series को हाइप करने की काफी कोशिश की और साथ ही में उन्होंने आगे के लिए कुछ स्टोरीलाइन की झलक भी दिखा दी। अब बिना किसी देरी के हम 5 चीजों से आपको अवगत कराने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#) WWE SmackDown में ओटिस को मिला बड़ा मौका

हैल इन ए सैल पीपीवी में जब ओटिस मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट हार गए थे औऱ उसके बाद जब वो सर्वाइवर सीरीज के लिए SmackDown की टीम में जगह नहीं बना पाए तो ऐसा लग रहा था कि अब WWE में उन्हें पुश नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें- SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस ने की अपने दुश्मन की बेइज्जती, WWE दिग्गज की चौंकाने वाली हार

हालांकि पिछले हफ्ते ओटिस ने डॉल्फ जिगलर को शिकस्त दी और बैकस्टेज चैड गेबल के साथ उनका जबरदस्त प्रोमो देखने को मिला। इस हफ्ते एडम पीयर्स ने ऐलान किया कि सर्वाइवर सीरीज में टीम SmackDown के आखिरी मेंबर ओटिस होंगे।

यह दिखाता है कि WWE का विश्वास अभी भी ओटिस के ऊपर बना हुआ है और निश्चित ही एक बार फिर उम्मीद जगने लगी है कि ओटिस को बड़ा पुश मिलेगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि सर्वाइवर सीरीज में ओटिस कैसा प्रदर्शन करते हैं।

#) SmackDown में देखने को मिली नई फिउड की झलक

सर्वाइवर सीरीज पीपीवी में जरूर दो ब्रांड की लड़ाई होगी, लेकिन इसके खत्म होने के बाद ब्रांड के अंदर ही कई स्टोरीलाइन की शुरुआत देखने को मिल सकती है। इस हफ्ते SmackDown में भी वैसा ही कुछ हुआ और एक बड़ी स्टोरीलाइन बिल्डअप होते हुए दिखाई दी। बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान जिस डेनियल ब्रायन और सैमी जेन आमने-सामने आए और दोनों के बीच तनाव देखने को मिला।

इससे यह बात साफ होती नजर आ रही है कि सर्वाइवर सीरीज के बाद SmackDown में दोनों सुपरस्टार्स के बीच आईसी चैंपियनशिप के लिए फिउड देखने को मिल सकती है। वैसे भी काफी समय से आईसी चैंपियनशिप को इतना महत्व नहीं दिया जा रहा है और ब्रायन के इस फिउड में शामिल होने से निश्चित ही चैंपियनशिप के साथ दोनों सुपरस्टार्स को काफी फायदा हो सकता है।

#) SmackDown में मर्फी और सैथ रॉलिंस की फिउड का अंत?

इस हफ्ते SmackDown में सैथ रॉलिंस और मर्फी के बीच सिंगल्स मैच हुआ और इस दौरान मिस्टीरियो परिवार भी मर्फी का समर्थन करने के लिए रिंगसाइड पर मौजूद था। इस मैच को अंत में मर्फी ने क्लीन तरीके से सैथ रॉलिंस को पिन करते हुए जीत लिया और एक बात साफ हो गई है कि आखिरकार इस फिउड का अंत हो चुका है।

सैथ रॉलिंस जहां सर्वाइवर सीरीज में टीम SmackDown का हिस्सा होने वाले, तो दूसरी तरफ मर्फी अभी मैचकार्ड का हिस्सा नहीं है। फ्यूचर की बात करें तो रॉलिंस बहुत जल्दी ब्रेक पर जाने वाले हैं, तो निश्चित ही देखना होगा कि मर्फी को अब किस तरह से बुक किया जाता है और क्या उन्हें बड़ा पुश मिलेगा या फिर साइडलाइन में ही रहे जाएंगे। इसका जवाब तो निश्चित ही आने वाले हफ्तों में ही मिलेगा।

#) SmackDown के मेन इवेंट में जे उसो की हार के मायने ?

इस हफ्ते SmackDown के मेन इवेंट में जे उसो और डेनियल ब्रायन के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स का प्रदर्शन काफी ज्यादा जबरदस्त रहा, लेकिन अंत में डेनियल ब्रायन ने जे उसो को शिकस्त देते हुए कुछ हफ्तों पहले मिली हार का बदला ले लिया। हालांकि जे उसो के लिए यह हार काफी चौंकाने वाली रही।

जे उसो ने हाल ही में डेनियल ब्रायन और केविन ओवेंस को लगातार दो हफ्तों में हराया था, लेकिन पिछले हफ्ते उन्हें ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ और इस हफ्ते ब्रायन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। रोमन रेंस के साथ आने से उसो को फायदा तो हुआ, लेकिन लगातार हफ्तों में मिली हार से ऐसा लग रहा है शायद उनका सिंगल्स पुश ज्यादा समय तक नहीं रहेगा।

इसके अलावा हो सकता है सर्वाइवर सीरीज के बाद रोमन रेंस अपने कजिन से लगातार दो हफ्ते मिली हार का हिसाब मांगे औऱ वो इसके लिए उसो को सजा भी दे सकते हैं। खैर, इसका जवाब तो अगले हफ्ते ही मिल सकता है।

#) रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच SmackDown में हुई कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग ने किस तरफ इशारा किया?

इस हफ्ते SmackDown में जो चीज सबसे ज्यादा अच्छी रही वो रोमन रेंस औऱ ड्रू मैकइंटायर के बीच हुई कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट था। इस सैगमेंट के दौरान रोमन रेंस एक बार फिर ए लेवल पर नजर आए और फिर साबित किया कि यह किरदार उन्हें कितना सूट कर रहा है।

इस सैगमेंट के जरिए सर्वाइवर सीरीज से पहले ड्रू मैकइंटायर को एक कमजोर चैंपियन दिखाया गया। Raw में मैकइंटायर ने जो मोमेंटम हासिल किया था, लेकिन SmackDown में उन्हें पूरी तरह से अंडरडॉग की तरह बुक किया गया। इस सैगमेंट में एक पल ऐसा भी आया जब रोमन रेंस ने पूरी तरह से मैकइंटायर को आउटशाइन कर दिया था।

सर्वाइवर सीरीज में इस मैच का सभी को इंतजार है, लेकिन अगर यह मुकाबला इसी तरह एकतरफा रहा तो फैंस के लिए काफी निराशाजनक होगा। WWE को किसी तरह Survivor Series में दोनों चैंपियंस को सेव करने का तरीका ढूंढ़ना होगा।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now