WWE SmackDown, 14 जून 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो स्मैकडाउन में देखने को मिलीं और 2 जो बहुत बुरी रहीं

Ujjaval
WWE SmackDown में रैंडी ऑर्टन की वापसी खास रही (Image via WWE.com)
WWE SmackDown में रैंडी ऑर्टन की वापसी खास रही (Image via WWE.com)

WWE SmackDown Best & Worst: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का इस हफ्ते का एपिसोड काफी धमाकेदार रहा। यह क्लैश एट द कैसल (Clash at the Castle 2024) प्रीमियम लाइव इवेंट से पहले आखिरी शो था और WWE ने इवेंट के लिए बढ़िया तरह से हाइप बनाई। स्कॉटलैंड में यह ब्लू ब्रांड का एपिसोड देखने को मिला।

WWE SmackDown में कुछ चीज़ों ने सभी को काफी ज्यादा प्रभावित किया। इसी बीच कुछ मौकों पर फैंस को थोड़ी निराशा का भी सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम WWE SmackDown के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: रैंडी ऑर्टन की चौंकाने वाली वापसी

रैंडी ऑर्टन दो हफ्तों से टीवी पर नज़र नहीं आए थे और फैंस उन्हें काफी मिस कर रहे थे। उनकी गैरमौजूदगी में ब्लडलाइन के खिलाफ दुश्मनी में केविन ओवेंस का साथ स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स दे रहे थे। SmackDown के एपिसोड में ब्लडलाइन ने स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की हालत खराब कर दी।

इसी के चलते केविन ओवेंस, सोलो सिकोआ के खिलाफ मैच में अकेले पड़ गए। मैच के बाद जब ब्लडलाइन ने ओवेंस पर हमला किया, तब रैंडी ऑर्टन की चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली। उन्होंने आकर ब्लडलाइन की हालत खराब की और केविन को बचाया।

1- बुरी बात: WWE SmackDown में ज्यादातर मैचों में बाहरी दखल होना

WWE SmackDown के एपिसोड में कुल 4 मैच देखने को मिले। इसमें से तीन मैचों का अंत चीटिंग द्वारा देखने को मिला। सोलो सिकोआ और केविन ओवेंस के मेन इवेंट मैच में पॉल हेमन का दखल काफी अहम रहा। उनके कारण ही सोलो सिकोआ को जीत मिल पाई। इसके अलावा मीचीन को नाया जैक्स के खिलाफ मैच में टिफनी स्ट्रैटन के दखल के चलते हार मिली।

सैंटोस इस्कोबार ने इलेक्ट्रा लोपेज़, एंजल और बेर्टो की मदद से अपोलो क्रूज़ पर जीत दर्ज की। नेओमी और चेल्सी ग्रीन के मैच में भी इंटरफेरेंस हुई थी लेकिन इसमें चीटिंग देखने को नहीं मिली। इन सभी चीज़ों के बावजूद 4 में से 3 मैचों के नतीजों पर बाहरी दखल के कारण असर पड़ा। साफ तौर WWE ने इस मामले में निराश किया।

2- अच्छी बात: अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन कोडी रोड्स और एजे स्टाइल्स का सैगमेंट

WWE SmackDown के एपिसोड में कोडी रोड्स और एजे स्टाइल्स का फेसऑफ देखने को मिला। इसमें दोनों ने किसी भी चीज़ को पीछे नहीं रखा। एजे स्टाइल्स ने NJPW और ROH जैसे दूसरे रेसलिंग प्रमोशन का नाम लिया। उन्होंने बताया कि किस तरह से रोड्स ने एक कंपनी (AEW) की शुरुआत की थी लेकिन उसे छोड़कर वो WWE में आ गए।

कोडी रोड्स ने ऐसा करने का कारण बताया और फिर एजे स्टाइल्स को हराने का दावा किया। एजे ने अंत में जिस तरह से अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन की बोलती बंद कर दी, फैंस यह देखकर चौंक गए। कुल मिलाकर दोनों ही रेसलर्स ने अपने शानदार सैगमेंट द्वारा मैच को हाइप कर दिया।

2- बुरी बात: WWE Clash at the Castle के लिए किसी नए मैच का ऐलान नहीं करना

Clash at the Castle 2024 के लिए फैंस काफी उत्साहित हैं। शो के लिए सिर्फ 5 मैचों का ऐलान देखने को मिला। कंपनी ने समय के साथ मैचों की संख्या कम की है। कुछ महीनों पहले तक अमूमन 6 मैच इवेंट में देखने को मिलते थे और लोगों को यह चीज़ पसंद आती है। WWE ने संख्या और कम कर दी।

फैंस को उम्मीद थी कि स्कॉटलैंड में होने वाले इवेंट के लिए SmackDown के एपिसोड द्वारा एक मैच तय हो जाएगा लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। WWE ने शो में कोई नया मैच नहीं जोड़ा। कंपनी के पास अपने फैंस को WWE टैग टीम चैंपियनशिप मैच देने का अच्छा मौका था लेकिन उन्होंने इसे गंवा दिया।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now