WWE SmackDown, 23 फरवरी 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो स्मैकडाउन में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE SmackDown का एपिसोड फैंस को पसंद आया
WWE SmackDown का एपिसोड फैंस को पसंद आया

WWE SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी जबरदस्त रहा। यह एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber 2024) से पहल कंपनी का आखिरी शो था। WWE ने यहां इवेंट के लिए हाइप बनाने पर ध्यान दिया। रोमन रेंस (Roman Reigns) के सैगमेंट्स ने मुख्य रूप से फैंस का ध्यान खींचा।

WWE SmackDown के एपिसोड में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली, जिसने सभी को प्रभावित किया। इसी बीच कुछ मौकों पर फैंस को थोड़ी निराशा का भी सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE SmackDown के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: Elimination Chamber के लिए ब्रॉल द्वारा हाइप बनाना

WWE SmackDown के मेन इवेंट में एलए नाइट और ड्रू मैकइंटायर के बीच मैच देखने को मिला। दोनों ही रेसलर्स ने मिलकर यहां शानदार काम किया लेकिन अंत में केविन ओवेंस के ड्रू मैकइंटायर पर हमले के कारण मैच DQ द्वारा खत्म हो गया। चैंबर के ठीक पहले किसी भी रेसलर को हार के लिए बुक करना खराब चीज़ रहती।

WWE ने खुद को यह गलती करने से बचाया। एलए नाइट, ड्रू मैकइंटायर, केविन ओवेंस, लोगन पॉल और बॉबी लैश्ले ने रिंग में आकर बवाल मचाया। सभी ने अच्छे मूव्स का उपयोग किया और ड्रू मैकइंटायर का यहां पलड़ा भारी रहा। अचानक रैंडी ऑर्टन आए और स्कॉटिश स्टार पर RKO लगा दिया। WWE ने बढ़िया तरह से मेंस Elimination Chamber को हाइप किया।

1- बुरी बात: रोमन रेंस को WWE द्वारा सिर्फ बैकस्टेज सैगमेंट में बुक करना

रोमन रेंस WWE SmackDown में दो मौकों पर बैकस्टेज सैगमेंट में नज़र आए। WWE ने साफ तौर पर रेंस की बुकिंग के मामले में निराश किया। ट्राइबल चीफ शो के लिए उपलब्ध थे और ऐसे में उन्हें रिंग में लाने के बजाय सिर्फ बैकस्टेज उपयोग किया गया।

यह चीज़ कई लोगों को पसंद नहीं आई। रोमन रेंस रिंग में आकर कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस के बारे में बात करते हुए उनपर निशाना साध सकते थे। ट्राइबल चीफ पहले ही कम मौकों पर साप्ताहिक शोज़ का हिस्सा बनते हैं और ऐसे में उनका उपलब्ध होने के बावजूद सिर्फ बैकस्टेज नज़र आना खराब चीज़ है।

2- अच्छी बात: ब्रॉन ब्रेकर का जबरदस्त WWE SmackDown डेब्यू

WWE SmackDown के एपिसोड में ब्रॉन ब्रेकर का डेब्यू हुआ। ब्लू ब्रांड में अपने पहले मैच में ब्रेकर ने काफी शानदार काम किया। उन्होंने NXT स्टार डांटे चेन का सामना किया और इस मैच में ब्रेकर ने पूरी तरह से डॉमिनेट किया और फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा।

ब्रॉन ब्रेकर ने अंत में डांटे के मूव को काउंटर करके स्लैम दिया और फिर स्पीयर लगाकर जीत हासिल कर ली। ब्रॉन ब्रेकर से फैंस को काफी उम्मीद है और उन्होंने साफ तौर पर अपने SmackDown डेब्यू द्वारा प्रभावित कर दिया है। आने वाले समय में ब्रेकर और तबाही मचा सकते हैं।

2- बुरी बात: WWE दिग्गज बॉबी लैश्ले को कमजोर दिखाना

बॉबी लैश्ले जल्द ही मेंस Elimination Chamber मैच का हिस्सा बनने वाले हैं। इस महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले उन्हें SmackDown के एपिसोड में काफी कमजोर दिखाया गया। AOP vs स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स मैच के दौरान रिंगसाइड पर कैरियन क्रॉस ने लैश्ले की हालत खराब की।

क्रॉस ने चेयर से लैश्ले पर हमला किया। बाद में बॉबी को हाथ में पट्टा लगाना पड़ा। मेन इवेंट में जब सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल हुआ, तो ड्रू मैकइंटायर ने क्लेमोर लगाकर उन्हें धराशाई कर दिया। बॉबी को बड़े मुकाबले से पहले इस तरह से बुक करना निराशाजनक चीज़ है। इससे उनकी हाइप कम हो रही है।