WWE SmackDown, 9 फरवरी 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो स्मैकडाउन में देखने को मिलीं और 2 जो बहुत बुरी रही 

WWE SmackDown में Elimination Chamber को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया
WWE SmackDown में Elimination Chamber को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते बेहतरीन एपिसोड देखने को मिला। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड में एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) के लिए कुछ क्वालीफाइंग मैचों का आयोजन किया गया। साथ ही, ब्लू ब्रांड में WWE दिग्गज ट्रिपल एच (Triple H) का सैगमेंट भी देखने को मिला।

SmackDown के इस एपिसोड में द ब्लडलाइन की कमी जरूर खली थी। इस बात में कोई शक नहीं है कि ब्लू ब्रांड का यह एपिसोड काफी अच्छा था लेकिन इस शो में कुछ साधारण चीज़ें भी देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE SmackDown से जुड़ी 2 अच्छी और 2 बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: Logan Paul का अगले हफ्ते के लिए मैच बुक करना

SmackDown में इस हफ्ते यूएस चैंपियन लोगन पॉल का बैकस्टेज जनरल मैनेजर निक एल्डिस से सामना हुआ। इस दौरान निक ने बताया कि लोगन अगले हफ्ते SmackDown में द मिज़ का Elimination Chamber क्वालीफाइंग मैच में सामना करेंगे। बता दें, मिज़ WWE में लोगन के पुराने दुश्मन रह चुके हैं और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच SummerSlam 2022 में मैच हुआ था।

यही नहीं, पॉल अगले हफ्ते SmackDown के जरिए पहली बार वीकली शो में मैच लड़ते हुए दिखाई देंगे। इस वजह से इस मुकाबले को लेकर रोमांच काफी बढ़ चुका है। अब यह देखना रोचक होगा कि सोशल मीडिया स्टार अगले हफ्ते मिज़ को हराकर मेंस Elimination Chamber मैच के लिए क्वालीफाई कर पाते हैं या नहीं।

1- WWE SmackDown की बुरी बात: Bron Breakker का इस हफ्ते भी ब्रांड तय नहीं करना

ब्रॉन ब्रेकर के मेंस Royal Rumble मैच में कम्पीट करने के बाद से ही उनके Raw या SmackDown में से किसी एक ब्रांड को जॉइन करने को हाइप किया जा रहा है। हालांकि, ऐसा करते हुए काफी लंबा समय बीत चुका है। इस हफ्ते भी ब्रॉन बैकस्टेज ट्रिपल एच से मिलकर ब्रांड जॉइन करने को लेकर बात करते हुए दिखाई दिए।

देखा जाए तो इस हफ्ते भी ब्रेकर का किसी ब्रांड को जॉइन नहीं करना बड़ी गलती थी। फैंस पूर्व NXT चैंपियन को जल्द-से-जल्द मेन रोस्टर में परफॉर्म करते हुए देखना चाहते हैं। यही कारण है कि WWE को ब्रॉन ब्रेकर का ब्रांड तय करने में अब देरी नहीं करनी चाहिए।

2- WWE SmackDown की अच्छी बात: Randy Orton को वर्ल्ड चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में बनाए रखना

रैंडी ऑर्टन Royal Rumble 2024 में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए फैटल 4 वे मैच का हिस्सा थे। रोमन रेंस ने यह मैच जीतने के बाद अपना टाइटल रिटेन किया था। वहीं, रोमन मौजूदा समय में कोडी रोड्स के साथ फिउड की शुरूआत कर चुके हैं।

इस वजह से ऐसा लगा था कि रैंडी वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर हो चुके हैं। हालांकि, WWE ने इस हफ्ते SmackDown में एपेक्स प्रिडटेर को मेंस Elimination Chamber मैच में शामिल करके उन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर में बनाए रखा। अब यह देखना रोचक होगा कि वाइपर यह मैच जीतकर WrestleMania 40 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जगह बना पाते हैं या नहीं।

2- WWE SmackDown की बुरी बात: Cody Rhodes, Roman Reigns और The Rock में से किसी का भी शो में दिखाई नहीं देना

WrestleMania किक-ऑफ प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद से ही फैंस के मन में रोमन रेंस, रॉक और कोडी रोड्स की स्टोरीलाइन को लेकर रोमांच काफी ज्यादा बढ़ चुका है। उम्मीद थी कि इस हफ्ते स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाकर WrestleMania 40 में होने जा रहे अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को हाइप किया जाएगा। हालांकि, इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड में इन तीनों में से कोई भी सुपरस्टार दिखाई नहीं दिए।

इस वजह से ब्लू ब्रांड के शो के दौरान थोड़ी निराशा जरूर हुई थी। बता दें, पॉल हेमन ने इस हफ्ते बैकस्टेज ट्रिपल एच को बताया कि SmackDown के अगले एपिसोड में रोमन रेंस और द रॉक की वापसी होने वाली है। देखा जाए तो रोमन और रॉक मौजूदा समय में ट्रिपल एच से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं इसलिए ऐसा लग रहा है कि अगले हफ्ते द गेम के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।