WWE SmackDown New Year's Revolution, 5 जनवरी 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो शो में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE SmackDown का एपिसोड काफी खास रहा
WWE SmackDown का एपिसोड काफी खास रहा

WWE SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) New Year's Revolution शो काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस एपिसोड में WWE द्वारा कई बड़े मैच और सैगमेंट्स बुक किए गए। कंपनी द्वारा यहां कुछ बड़े सरप्राइज भी प्लान किए गए और रोमन रेंस (Roman Reigns) भी नज़र आए।

WWE SmackDown के इस खास एपिसोड में कई चीज़ों ने फैंस को बहुत ज्यादा प्रभावित किया। इसी बीच कुछ मौकों पर फैंस को थोड़ी निराशा का भी सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE SmackDown New Year's Revolution की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर बात करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: Roman Reigns का डॉमिनेशन देखने को मिलना और बड़े मैच का ऐलान

WWE SmackDown New Year's Revolution में रोमन रेंस की चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स मैच हुआ था। एलए नाइट, रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स ट्रिपल थ्रेट मैच में आमने-सामने आए। इनमें से एक स्टार को रोमन के खिलाफ मैच मिलता। मेन इवेंट में तीनों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन अंत में रोमन और ब्लडलाइन ने दखल दिया।

उन्होंने आकर स्टाइल्स, नाइट और ऑर्टन पर हमला किया। काफी समय बाद रोमन रेंस का डॉमिनेटिंग रूप देखने को मिला। मैच का अंत नो कॉन्टेस्ट में हुआ और इस फैसले ने निक एल्डिस के लिए मुश्किलें बढ़ा दी। इन सभी चीज़ों के बावजूद एल्डिस ने ऐलान किया कि अब रोमन रेंस को फैटल 4 वे मैच मैच में स्टाइल्स, रैंडी और नाइट के खिलाफ टाइटल डिफेंड करना होगा।

1- बुरी बात: WWE दिग्गज बॉबी लैश्ले और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का अचानक बेबीफेस टर्न होना

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और बॉबी लैश्ले को साथ देखकर फैंस बहुत खुश हैं। अभी यह फैक्शन धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बतौर हील शुरुआत की थी और फैंस का ध्यान उनपर था। अचानक उनके फैक्शन का बेबीफेस बन जाना अजीब चीज़ रही।

बॉबी लैश्ले और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स जिस तरह रिंग में डॉमिनेट करते हैं, उन्हें हील के तौर पर ही काम करना चाहिए था। उनका बेबीफेस टर्न कई लोगों की समझ से बाहर रहा। WWE ने अगर कैरियन क्रॉस के फैक्शन की शुरुआत और स्टोरीलाइन को देखते हुए बॉबी और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के कैरेक्टर में बदलाव किया है, तो यह एक निराशाजनक चीज़ है।

2- अच्छी बात: WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस का टूर्नामेंट जीतना

WWE SmackDown New Year's Revolution के एपिसोड में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप का नंबर 1 कंटेंडर पाने के लिए चल रहे टूर्नामेंट का फाइनल देखने को मिला। काफी हफ्तों से यह प्रतियोगिता चल रही थी और इसी बीच कई बेहतरीन मैच हुए। केविन ओवेंस और सैंटोस इस्कोबार फाइनल में जगह बनाने में सफल हुए।

दोनों के बीच SmackDown की शुरुआत में तगड़ा मैच देखने को मिला। मैच में सैंटोस ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन ओवेंस ने उन्हें हरा दिया। यह जीत ओवेंस के लिए काफी खास रही और बाद में उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन लोगन पॉल पर जबरदस्त पंच भी लगा दिया।

2- बुरी बात: WWE दिग्गज शेमस की वापसी नहीं होना

शेमस काफी समय से WWE में नज़र नहीं आए हैं। वो SmackDown ब्रांड के टॉप बेबीफेस स्टार्स में से एक हैं और फैंस उन्हें रिंग में देखना पसंद करते हैं। केल्टिक वॉरियर का SmackDown के खास एपिसोड द्वारा रिटर्न कराने का सबसे अच्छा मौका था लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला।

टायलर बेट ने अपनी वापसी द्वारा प्रभावित किया लेकिन बुच की मदद के लिए अगर शेमस आते, तो फैंस को ज्यादा खुशी होती। शेमस की वापसी टायलर बेट और बुच की जीत के बाद भी कराई जा सकती थी। कुल मिलाकर WWE ने जरूर पूर्व वर्ल्ड चैंपियन की वापसी कराने के सबसे अच्छे मौके को गंवा दिया।