WWE Smackdown प्रीव्यू: 12 फरवरी, 2019

WWE स्मैकडाउन एलिमिनेशन चैंबर से पहले कंपनी के मेन रोस्टर का आखिरी शो है और जैसा आने वाले संडे को मैच है उसी तरह की लड़ाई और ज़बरदस्त एक्शन हमें ब्लू ब्रैंड में देखने को मिलेगा। एक तरफ फिकल WWE चैंपियन हैं तो वहीँ उनसे लड़ने वाले पांच अन्य रैसलर जो संडे को उस टाइटल के लिए लड़ेंगे जो इस समय डेनियल ब्रायन के पास है।

एक तरफ है वो लड़ाई जिसका इंतज़ार हम सब कर रहे हैं तो वहीँ कुछ ऐसी घटनाएं भी हैं जो हुई तो रॉ में थीं, लेकिन जिनका असर स्मैकडाउन में देखने को मिलेगा। एक तरफ शार्लेट फ्लेयर का रोंडा राउजी को रैसलमेनिया में उनकी रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करना तो वहीँ बैकी लिंच का माफ़ी मांगना। ये सारी घटनाएं कुछ अलग ही इशारा करती हैं जिसके बारे में आनेवाले समय में पता चलेगा।

WWE में हमेशा ही ज़बरदस्त कहानियां रही हैं, और ये भी कोई अलग नहीं होगी, खासकर इसलिए क्योंकि इस कहानी में ना सिर्फ ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन हैं बल्कि विंस मैकमैहन भी इस कहानी का हिस्सा हैं। आनेवाले समय में क्या होगा, ये तो बाद में पता चलेगा लेकिन इस हफ्ते स्मैकडाउन में क्या होगा इसके बारे में हम यहां बताएंगे।

#4 शार्लेट फ्लेयर वाली कहानी

The Chairman introduces Charlotte Flair as Becky’s replacement for WrestleMania!

शार्लेट फ्लेयर को एकाएक विंस मैकमैहन ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए #1 कन्टेंडर बना दिया, हालांकि तब तक बैकी लिंच ने ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन से माफ़ी मांग ली थी और उन्होंने उसे ख़ुशी ख़ुशी स्वीकार भी कर लिया था। उसी समय विंस मैकमैहन का आना इस बात की तरफ इशारा करता है कि लड़ाई किसी अन्य ही दिशा में जाएगी, लेकिन वो हमें आने वाले समय में पता चलेगा।

इस हफ्ते ऐसा मुमकिन है कि ट्रिपल एच आकर शार्लेट फ्लेयर को बताएं कि अभी वो #1 कन्टेंडर नहीं हैं जिसके बाद वो भी WWE COO से बत्तमीज़ी करें और उसकी वजह से एक ऐसी कहानी की शुरुआत हो जिसे हम शार्लेट फ्लेयर बनाम बैकी लिंच कह सकते हैं। इस बार लड़ाई ज़बरदस्त होगी और उससे भी ज़्यादा एंटरटेनमेंट।

Get WWE News in Hindi here

#3 मिज़ टीवी वाला सेगमेंट

मिज़ टीवी वाला सेगमेंट काफी ज़बरदस्त होगा और उसकी वजह है मिज़ और शेन मैकमैहन। ये दोनों इस समय टैग टीम चैंपियंस हैं और उनके खिलाफ है वो टीम जिसने एक समय तक टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम रखी और उसे ज़बरदस्त बनाया। मिज़ टीवी हमेशा ही कहानियों को ज़बरदस्त बनाता है और जब खुद इंचार्ज आपके दोस्त और टैग टीम चैंपियनशिप का हिस्सा हों तो कुछ भी हो सकता है।

ये मुमकिन है कि सैनिटी आकर उसोज को पीटे क्योंकि उन्हें टाइटल चाहिए और अगर आपको याद हो तो जब मिज़ और शेन ने टाइटल जीते थे तो उन्होंने इसके लिए लड़ने की मंशा जताई थी। इस वजह से इनका दखल देना सही भी लगता है और चूंकि वो कहानी को आगे बढ़ाएगा इसलिए ऐसा ज़रूर होना चाहिए।

ये सेगमेंट काफी इनसैनिटी फैलाएगा जिसकी वजह से फैंस का मनोरंजन होगा, और कंपनी को फायदा भी।

#2 एंड्राडे और रे मिस्टीरियो अपनी कहानी को आगे बढ़ाएंगे

WWE Photo

एंड्राडे और रे मैक्सिकन हैं और उनका काम काफी अच्छा रहा है, लेकिन हाल में एंड्राडे ने एक हील किरदार अपना रखा है और पिछले हफ्ते उन्होंने ये दावा किया था कि वो रे के लेजेंड को खत्म कर देंगे जिसका सीधा मतलब है कि वो रे के साथ आनेवाले समय में लड़ेंगे। अब भी उनके बीच एलिमिनेशन चैंबर में एक मैच होना निर्धारित नहीं है लेकिन ऐसा मुमकिन है कि इस हफ्ते होने वाली लड़ाई की वजह से इनके बीच या तो प्री या फिर मेन शो में एक मैच होगा जिसमें हमें काफी हाई-फ़्लाइंग मूव्स देखने को मिलेंगे।

ये एक ऐसी कहानी है जिसमें अपार संभावनाएं हैं जैसे कि रे का मास्क बनाम एंड्राडे की हैरिटेज। इस तरह के मैचेज पहले भी हुए हैं लेकिन इस बार स्थिति अलग है क्योंकि एक तरफ रे वेटरन हैं तो वहीँ एंड्राडे एकदम नए हैं। ये दोनों अपनी लड़ाई को काफी अच्छी तरह से आगे बढ़ाएंगे और इस शो में हमें ये देखने को मिल सकता है।

#1 सिक्स मैन मैच में आखिरी एंट्री के लिए लड़ाई

जिस मैच में रैंडी ऑर्टन, समोआ जो, जैफ हार्डी, मुस्तफा अली, एजे स्टाइल्स और डेनियल ब्रायन जैसे रैसलर्स हों उसमें ज़बरदस्त एक्शन तो होगा ही, और इस वजह से काफी सारी लड़ाई हमें ब्लू ब्रैंड वाले शो में देखने को मिलेगी।

संडे को होने वाले मैच में कौन सा रैसलर आखिरी नंबर पर एंट्री करेगा इसको लेकर इस हफ्ते शो में एक मैच होगा, जिसको जीतने वाला मैच में आखिरी एंट्री करेगा। इसकी वजह से ये मुमकिन है कि ये मैच मेन इवेंट का हिस्सा हो, और हमें डेनियल ब्रायन और बाकी रैसलर्स आखिरी में एक दूसरे से लड़ते हुए दिखें। ये मैच एक तरह से संडे को होने वाले मैच के लिए एक्साइटमेंट बढ़ाएगा, इसलिए इसमें काफी एक्शन होगा और हमें काफी अच्छा एंटरटेनमेंट देखने को मिलेगा। वैसे भी कंपनी ने इस मैच को इतना हाइप किया है कि वो इसको लेकर हर वो कदम उठाएगी तांकि टिकट सेल्स और नेटवर्क सब्क्रिप्शन्स बढ़ें।