Create

WWE SmackDown प्रीव्यू: दो दुश्मनों की होगी भिड़ंत और 42 साल के दिग्गज की होगी वापसी 

दोस्त हुए पराए, दुश्मन हुआ जमाना
दोस्त हुए पराए, दुश्मन हुआ जमाना

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का इस हफ्ते का एपिसोड मनी इन द बैंक (Money In The Bank) से पहले का आखिरी मेन रोस्टर एपिसोड होगा और इसी वजह से शो को लेकर उत्सुकता बढ़ी हुई है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ रेसलर्स के बीच लड़ाई ही इस शो को देखने का एक अहम कारण हैं क्योंकि वापसी कर रहे जैफ हार्डी (Jeff Hardy) भी शो को हाइप करने में कामयाब रहे हैं। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि शो में कई कहानियाँ चल रही हैं जिनमें से एक कहानी इस ट्वीट के माध्यम से भी स्थापित होती है:

ये इकलौता कारण नहीं है क्योंकि ऐसे कई पल हैं जिनकी वजह से WWE स्मैकडाउन को लेकर फैंस रोमांचित हैं और उनमें अहम है यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) और ब्रे वायट (Bray Wyatt) के बीच होने वाला आमना सामना। ऐसा नहीं है कि ब्रॉन ने फीन्ड को पहले नहीं देखा है क्योंकि सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) वाली कहानी के दौरान रॉ में फीन्ड ने एंट्री की थी जिसको देखकर ये भी घबरा गए थे। इसके बाद फीन्ड ने इनपर एक मैंडिबल क्लॉ लगा दिया था और ये कहानी वहीँ खत्म हो गई थी। अब दौर बदल गया है और ब्रे वायट तथा ब्रॉन एक ही ब्रांड का हिस्सा हैं जबकि कुछ वक्त पहले ये एक ही फैमिली का हिस्सा थे। इसको देखते हुए ये कहा जा सकता है कि इनके बीच में लड़ाई बेहतरीन होगी और शो के दौरान ये उसे एक अलग ही स्तर पर ले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: WWE हैकर की कहानी को मजेदार बनाते हैं ये 5 कारण

आइए आपको बताते हैं कि WWE स्मैकडाउन में क्या हो सकता है:

WWE स्मैकडाउन में वापसी करेंगे जैफ हार्डी

WWE ने पिछले हफ्ते ही ट्वीट किया था कि जैफ हार्डी इस हफ्ते वापसी कर रहे हैं और साथ में शेमस (Sheamus) के मैच के दौरान उन्होंने ये दर्शाना चाहा कि वो जैफ से लड़ना चाहते हैं। ऐसे में ये बात दिलचस्प हो जाती है कि मनी इन द बैंक के इतने करीब आकर क्या इन दोनों के बीच एक मैच की घोषणा शो में होगी या फिर ये दोनों अपने सिंगल्स मैच लड़ेंगे।

ऐसा इसलिए भी है कि दोनों रेसलर्स को वापसी के बाद कोई खास पुश नहीं मिली है। जैफ एक डेयरडेविल हैं और वो पहले भी हाई फ्लाइंग मूव्स कर चुके हैं जिनमें रॉ (Raw) स्टेज से रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) को स्वानटान बॉम्ब देना हो या फिर उमागा (Umaga) पर प्रोडक्शन ट्रक की छत से फिनिशिंग मूव हिट करना हो। ये हर खतरे के लिए तैयार रहते हैं और अगर ये कुछ बेहद हैरान करने वाला कदम उठाते हैं तो आपको WWE एक बेहतरीन मैच और जैफ तथा शेमस को एक बेहतरीन पुश मिल सकती है।

WWE की एक बेहतरीन टीम के मेंबर्स होंगे आमने सामने

youtube-cover

WWE के शो रेसलमेनिया (WrestleMania) से पहले वाले स्मैकडाउन में मैंडी रोज़ (Mandy Rose) और सोन्या डैविल (Sonya Deville) के बीच जो दूरियाँ बनीं वो आज भी जारी हैं। इसी की वजह से सोन्या ने पिछले हफ्ते हुए मनी इन द बैंक क़्वालिफाइंग मैच में कार्मेला (Carmella) की मदद की और फिर मैंडी पर अटैक किया। मैच के दौरान वो सिर्फ मैंडी का ध्यान भटका रही थीं जो उनके लिए फायदेमंद रहा क्योंकि मैंडी जीतने में नाकाम रहीं। मैंडी ने ये साफ कर दिया था कि सोन्या को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा और इस हफ्ते ये दोनों आमने सामने होंगी। इसकी वजह से ये मुमकिन है कि ये दोनों एक दूसरे पर अटैक करें लेकिन मैच बेनतीजा निकले ताकि ये लड़ाई मनी इन द बैंक मैच कार्ड का हिस्सा बने।

WWE हैकर कुछ और खुलासे करेंगे

WWE हैकर के खुलासे के कारण ही मैंडी और सोन्या के बीच दूरियाँ आईं और उन्होंने 17 अप्रैल वाले एपिसोड में जो प्रोमो दिखाया था उसमें अन्य टैग टीम भी शामिल थीं। ये देखना होगा कि क्या WWE हैकर वाकई में कोई नए खुलासे करेंगे या फिर वो टीम फायर एंड डिज़ायर से जुड़ी कहानी को ही मनी इन द बैंक तक ले जाएंगे। उनके ट्वीट्स में लिखी भाषा और प्रोफाइल पर दिए हिंट्स मनी इन द बैंक और उस इवेंट से जुड़ी तारीख की तरफ इशारा कर रहे हैं।

WWE स्मैकडाउन में होगा विमेंस टैग टीम मैच

WWE स्मैकडाउन के पिछले हफ्ते के एपिसोड के दौरान साशा बैंक्स (Sasha Banks) और बेली (Bayley) ने टमीना स्नूका (Tamina Snuka) पर अटैक किया था कि तभी लेसी इवांस (Lacey Evans) ने आकर उन्हें इस अटैक से बचाया था। इस हफ्ते जब मनी इन द बैंक में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए टमीना और बेली के बीच एक मैच है तो ये देखना होगा कि क्या उससे पहले इस मैच में बेली मैच जीतकर चैंपियन को मिलने वाली मानसिक बढ़त के साथ मैच में लड़ेंगी।

अगर इस मैच में लड़ाई के दौरान वो हार जाती हैं तो क्या हमें दोस्तों के बीच खटास देखने को मिलेगी या फिर ऐसा नहीं होगा ताकि मनी इन द बैंक से जुड़ा एंटरटेनमेंट कम ना हो। ये बिल्कुल मुमकिन है कि टमीना और लेसी जीत जाएं जिसके बाद बेली और टमीना जबकि लेसी और साशा आपस में लड़ें और उसकी वजह से मनी इन द बैंक के लिए अच्छे मैचों की घोषणा हो जाए।

WWE के दो पुराने फैमिली मेंबर्स होंगे आमने सामने

इसमें दोराय नहीं कि WWE में वायट फैमिली (Wyatt Family) काफी ताकतवर रही है और उसके सभी रेसलर्स आज रेसलिंग जगत में एक बड़ा नाम हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) इस समय यूनिवर्सल चैंपियन हैं जबकि इस फैमिली हे मुखिया ब्रे वायट (Bray Wyatt) कुछ वक्त पहले तक इस चैंपियनशिप को अपने नाम किए हुए थे। ऐसे में ये जरूरी है कि इन दोनों के बीच एक बेहतरीन सैगमेंट हो क्योंकि इस मैच में द फीन्ड का कोई जिक्र नहीं है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment