Create

WWE SummerSlam 2018 हाइलाइट्स: रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को हराकर रचा था इतिहास, दिग्गज ने चैंपियन बनकर चौंकाया

WWE SummerSlam 2018 काफी यादगार रहा था
WWE SummerSlam 2018 काफी यादगार रहा था

समरस्लैम (SummerSlam 2021) में अब काफी कम समय बाकी रह गया है। इस इवेंट के लिए WWE ने कई शानदार मैच तय किये हैं और उम्मीद लगाई जा रही है कि SummerSlam काफी यादगार साबित होगा। WWE SummerSlam इतिहास में कई शानदार और यागदार मैच देखने को मिले हैं। कुछ सालों पहले SummerSlam 2018 का आयोजन किया गया था।

इस इवेंट में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली थी। WWE SummerSlam में 13 मैच देखने को मिले थे जिसमें से मुख्य शो में 10 मुकाबलों का आयोजन किया गया था। इसके अलावा तीन मैच प्री-शो में बुक किये गए थे। प्री-शो में एंड्राडे और जेलिना वेगा ने रुसेव और लाना को हरा दिया था।

इसके अलावा सेड्रिक एलेक्जेंडर ने ड्रू गुलक को हराकर क्रूजरवेट चैंपियनशिप रिटेन की। साथ ही बी टीम ने द रिवाइवल को हराकर Raw टैग टीम टाइटल्स को रिटेन किया। मुख्य शो ने सभी का ध्यान खींचा था। इसलिए इस आर्टिकल हम WWE SummerSlam 2018 में हुए मैचों के नतीजों और हाइलाइट्स पर मुख्य रूप से नजर डालने वाले हैं।

- WWE SummerSlam में डॉल्फ ज़िगलर vs सैथ रॉलिंस (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

मुख्य पीपीवी की शुरुआत इसी मैच से हुई थी। सैथ रॉलिंस और डॉल्फ ज़िगलर के बीच एक धमाकेदार मैच देखने को मिला था। उनका यह मुकाबला 22 मिनट तक चला। मैच के दौरान डीन एम्ब्रोज़ और ड्रू मैकइंटायर के बीच रिंगसाइड पर लड़ाई हुई। मुकाबले के अंत में सैथ रॉलिंस ने डॉल्फ ज़िगलर पर अपना फिनिशर स्टॉम्प लगाया और पिन करते हुए जीत दर्ज की। इसके साथ ही वो एक बार फिर आईसी चैंपियन बन गए थे।

विजेता: सैथ रॉलिंस

- ब्लजिन ब्रदर्स vs न्यू डे (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

ब्लजिन ब्रदर्स अपने WWE SmackDown टैग टीम टाइटल्स को न्यू डे के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। इस मैच में बिग ई और जेवियर वुड्स ने मिलकर शानदार काम किया। इसके बावजूद मैच के अंत ने थोड़ा निराश किया। मैच के अंत में रोवन ने मैलेट का इस्तेमाल करते हुए जेवियर वुड्स और बिग ई पर हमला किया। इसके चलते न्यू डे को DQ की वजह से जीत मिली। हालांकि, वो चैंपियन नहीं बने और ब्लजिन ब्रदर्स ने अपने टाइटल्स को रिटेन किया।

विजेता: न्यू डे

- ब्रॉन स्ट्रोमैन vs केविन ओवेंस (Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट के लिए)

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन और केविन ओवेंस के बीच Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट के लिए मैच देखने को मिला था। स्ट्रोमैन अपने ब्रीफकेस को ओवेंस के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। मैच सिर्फ 1 मिनट 50 सेकंड्स तक चला और यहां स्ट्रोमैन का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने अपने कॉन्ट्रैक्ट को सफलतापूर्वक रिटेन किया था।

विजेता: ब्रॉन स्ट्रोमैन

- कार्मेला vs बैकी लिंच vs शार्लेट फ्लेयर (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

कार्मेला अपनी SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ डिफेंड कर रही थीं। उनका यह मैच शानदार रहा और इस मुकाबले के अंत में शार्लेट फ्लेयर ने जीत दर्ज की। मैच के बाद बैकी लिंच का हील टर्न देखने को मिला था जहां उन्होंने फ्लेयर पर हमला किया था। इस पल को काफी याद किया जाता है।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर

- एजे स्टाइल्स vs समोआ जो (WWE चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

इस मैच में एजे स्टाइल्स और समोआ जो ने मिलकर काफी अच्छा काम किया। इसके बावजूद मैच के अंत में समोआ जो ने स्टाइल्स को गुस्सा दिलाया। इसके चलते स्टाइल्स ने नियमों पर ध्यान नहीं दिया और समोआ जो पर बुरी तरह हमला किया। इस वजह से मैच का अंत DQ से हो गया और समोआ जो को जीत मिली।

विजेता: समोआ जो

- द मिज़ vs डेनियल ब्रायन

youtube-cover

डेनियल ब्रायन और द मिज़ के बीच SummerSlam में एक शानदार सिंगल्स मैच देखने को मिला था। उनके बीच स्टोरीलाइन काफी रोचक रही थी। सभी को लग रहा था कि ब्रायन जीत दर्ज करेंगे। इसके बावजूद द मिज़ ने मुकाबले में जीत हासिल। उन्हें अपनी पत्नी मरिस की मदद से जीत मिली।

विजेता: द मिज़

- फिन बैलर vs बैरन कॉर्बिन

youtube-cover

फिन बैलर अपने डीमन गिमिक के साथ बैरन कॉर्बिन के खिलाफ मैच में दिखाई दिए। उन्हें मैच में काफी आसानी से जीत मिली। मैच में उनका ही पलड़ा भारी रहा। यह मुकाबला काफी छोटा रहा और वो सिर्फ 1 मिनट और 35 सेकंड्स में मैच जीत गए। बैलर के लिए यह काफी बड़ा मौका था।

विजेता: फिन बैलर

- शिंस्के नाकामुरा vs जैफ हार्डी (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

शिंस्के नाकामुरा और जैफ हार्डी के बीच यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल के लिए एक जबरदस्त मैच देखने को मिला था। दोनों ही स्टार्स का यह मैच काफी शानदार साबित हुआ था। उन्होंने कई अच्छे मूव्स का इस्तेमाल किया। अंत में नाकामुरा ने अपना फिनिशर लगाकर मैच में जीत दर्ज की और चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: शिंस्के नाकामुरा

- एलेक्सा ब्लिस vs रोंडा राउजी (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

एलेक्सा ब्लिस अपने Raw विमेंस टाइटल को रोंडा राउजी के खिलाफ डिफेंड कर रही थीं। इस मैच में राउजी का पलड़ा भारी रहा। एलेक्सा ब्लिस ने टाइटल रिटेन करने की काफी कोशिश की। इसके बावजूद अंत में रोंडा राउजी का पलड़ा भारी रहा और वो नई Raw विमेंस चैंपियन बन गई थीं।

विजेता: रोंडा राउजी

- ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। दोनों सुपरस्टार्स का यह मैच तगड़े मूव्स से भरा हुआ था। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने यहां Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने का प्रयास किया लेकिन वो सफल नहीं हुए। अंत में रोमन ने स्पीयर की मदद से जीत दर्ज की और नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए।

विजेता: रोमन रेंस

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment