Create
Notifications

4 इशारे जिससे SummerSlam में रैंडी ऑर्टन vs ड्रू मैकइंटायर मैच का नतीजा नहीं निकलेगा

SummerSlam पीपीवी के मेन इवेंट में होगा रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर का मैच
SummerSlam पीपीवी के मेन इवेंट में होगा रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर का मैच
मयंक मेहता

समरस्लैम (SummerSlam) पीपीवी में अब काफी समय रह गया है और फैंस भी नए ThunderDome कॉन्सेप्ट के कारण काफी उत्साहित हैं, जिसका डेब्यू इस हफ्ते स्मैकडाउन में होगा। समर के सबसे बड़े इवेंट SummerSlam के लिए उत्सुकता इसलिए भी ज्यादा है, क्योंकि काफी समय बाद शो WWE परफॉर्मेंस सेंटर में नहीं होने वाला है।

इस साल SummerSlam के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर और रैंडी ऑर्टन के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए जबरदस्त मैच देखने को मिलने वाला है। WWE चैंपियन के तौर पर मैकइंटायर ने अभी तक बेहतरीन काम किया है। दूसरी तरफ रैंडी ऑर्टन भी अपने WWE करियर का सबसे शानदार काम कर रहे हैं ।

हाल के दिनों में WWE चैंपियनशिप के लिए सबसे बड़ा मैच होने वाला है। हालांकि जहां तक उम्मीद है कि इस मैच का नतीजा नहीं निकलेगा। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ कारणों पर नजर डालेंगे:

#) WWE SummerSlam के मेन इवेंट में अगर रेट्रीब्यूशन दखल देता है, तो फैंस उन्हें गंभीरता से लेने लगेंगे

अभी तक रेट्रीब्यूशन ने रॉ और स्मैकडाउन में ज्यादा प्रभावित नहीं किया है। अभी तक ऐसा लग रहा है वो सिर्फ फन के लिए यह सब कर रहे हैं। हालांकि WWE उनकी बुकिंग सही करके उन्हें ज्यादा बड़ा बना सकती है। इसी वजह से SummerSlam पीपीवी रेट्रीब्यूशन के लिए काफी अहम हो सकता है।

SummerSlam के मेन इवेंट में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच में अगर यह मिस्ट्री फैक्शन दखल देता है, तो फैंस का ध्यान पूरी तरह से उनके ऊपर ही जाएगा। इसके अलावा आने वाले हफ्तों में बेहतर बुकिंग से रेट्रीब्यूशन प्रोपर थ्रेट बन सकता है।

रेट्रीब्यूशन के मेंबर्स के नाम का खुलासा होने के बाद उन्हें बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसी वजह से SummerSlam में रेट्रीब्यूशन का रोल काफी अहम होने वाला है।

#) इससे SummerSlam के बाद वाली Raw की व्यूवरशिप में इजाफा होगा

SummerSlam के मेन इवेंट में अगर रेट्रीब्यूशन दखल देती हैं, तो फैंस की दिलचस्पी काफी बढ़ जाएगी। जैसे पहले बताया कि यह ग्रुप अभी तक उतना शानदार नहीं रहा, लेकिन समरस्लैम पीपीवी के जरिए वो अपनी छाप छोड़ सकते हैं।

मंडे नाइट रॉ की व्यूअरशिप काफी समय से कम ही रही है और इसी वजह से WWE को कुछ अलग करने की जरूरत है। WWE चैंपियन और चैलेंजर पर अटैक करने के बाद द रेट्रीब्यूशन खुद की पहचान को रिवील कर सकते हैं।

सोचिए अगर टोमैसे सिएम्पा जैसा कोई सुपरस्टार रेट्रीब्यूशन का लीडर हो? इसके बाद फैंस को पूरी तरह से SummerSlam के बाद होने वाले रॉ के एपिसोड का इंतजार रहेगा कि आखिर इस ग्रुप का मकसद क्या है।

इसके अलावा WWE पे-पर-व्यू के जरिए ही अपने टीवी शो को प्रमोट करती है और रैंडी ऑर्टन और मैकइंटायर का क्या होगा, इसका पता भी रॉ में ही चलेगा।

#) SummerSlam में दोनों ही सुपरस्टार्स पिन नहीं होने चाहिए

यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE के दो सबसे बड़े फुल टाइम स्टार्स ड्रू मैकइंटायर और रैंडी ऑर्टन ही हैं। दोनों ने इस साल शानदार जीत दर्ज की है और दोनों के कई शानदार मोमेंट्स भी रहे हैं। इसी वजह से समरस्लैम में एक दूसरे के खिलाफ बुक करके WWE ने बज क्रिएट किया कि दोनों में से एक की हार होगी।

हालांकि ऐसा SummerSlam में होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि दोनों ही सुपरस्टार्स नहीं हारेंगे अगर रेट्रीब्यूशन आकर इस मैच को खराब कर देते हैं। मैकइंटायर और ऑर्टन के बीच एक बेहतरीन मैच हो सकता है, जोकि बाद में नो कॉन्टेस्ट के लिए जरिए खत्म हो जाए।

WWE को अभी ऑर्टन और मैकइंटायर का मोमेंटम खराब नहीं करना चाहिए। इसी वजह से इस मैच का सबसे बढ़िया नतीजा नो कॉन्टेस्ट ही हो सकता है, जिससे दोनों सुपरस्टार्स को फायदा होगा।

#) SummerSlam के एक हफ्ते बाद ही Payback पीपीवी है

WWE ने सभी को हैरान करते हुए समरस्लैम के एक हफ्ते बाद ही पेबैक पीपीवी को बुक कर दिया है। पेबैक पीपीवी से पहले रॉ और स्मैकडाउन का सिर्फ एक-एक एपिसोड ही होगा, जिसका मतलब है कि पीपीवी में ज्यादातर समरस्लैम के रीमैच ही होंगे।

ड्रू मैकइंटायर और रैंडी ऑर्टन का मैच उनमें से एक हो सकता है। इसी वजह से समरस्लैम में अगर इस मैच का कोई नतीजा नहीं निकलता है, तो पेबैक के मेन इवेंट में दोनों के बीच रीमैच देखने को मिल सकता है। पेबैक पीपीवी में हमें मैकइंटायर और ऑर्टन के बीच विनर देखने को मिल सकता है।

पेबैक पीपीवी को हाइप करने के लिए इस मैच में किसी प्रकार की शर्त को जोड़ा जा सकता है और निश्चित ही समरस्लैम के जरिए WWE पेबैक को भी प्रमोट कर सकती है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...