Create

WWE SummerSlam: 4 बड़ी गलतियां जो इस साल समरस्लैम में देखने को मिलीं 

WWE SummerSlam में इस साल कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE SummerSlam में इस साल कुछ गलतियां देखने को मिलीं

SummerSlam: WWE SummerSlam 2022 इवेंट का अंत हो चुका है और यह काफी धमाकेदार प्रीमियम लाइव इवेंट साबित हुआ। बता दें, इस साल समरस्लैम (SummerSlam) की शुरूआत बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) vs बैकी लिंच (Becky Lynch) के मैच के जरिए हुई। वहीं, इस इवेंट का अंत ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) vs रोमन रेंस (Roman Reigns) के लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच के जरिए हुआ।

इसके अलावा इस साल SummerSlam में ऐज और बेली जैसे कुछ बड़े सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिली थी। हालांकि, इस साल SummerSlam काफी शानदार शो साबित हुआ लेकिन इसके साथ ही शो में कुछ गलतियां भी देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस साल WWE SummerSlam में देखने को मिलीं।

4- WWE SummerSlam में रोंडा राउजी vs लिव मॉर्गन मैच का अंत

RUTHLESS @RondaRousey sends a message at #SummerSlam! https://t.co/H1e2ABiH04

WWE SummerSlam में लिव मॉर्गन ने रोंडा राउजी के खिलाफ मैच में अपना SmackDown विमेंस टाइटल डिफेंड किया। यह मैच उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया और इस मैच का विवादित अंत देखने को मिला। बता दें, इस मैच के अंत में रोंडा राउजी ने लिव मॉर्गन को सबमिशन में जकड़ रखा था।

उस वक्त रोंडा का कंधा जमीन पर होने की वजह से रेफरी ने 3 काउंट करते हुए लिव मॉर्गन को मैच का विजेता घोषित कर दिया था। हालांकि, रेफरी के तीन काउंट करने से पहले ही लिव मॉर्गन ने टैप आउट कर दिया था इसलिए इस मैच में रोंडा राउजी की जीत होनी चाहिए थी और देखा जाए तो यह शो में हुई बहुत बड़ी गलती थी।

3- स्ट्रीट प्रॉफिट्स का अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस नहीं बन पाना

द उसोज काफी लंबे समय से अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस बने हुए हैं। बता दें, इस साल SummerSlam में द उसोज ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने द उसोज पर दबदबा बनाया था और SummerSlam में हुए इस मैच के लिए जैफ जैरेट को गेस्ट रेफरी के रूप में लाया गया था।

यही कारण है कि ऐसा लगा था कि स्ट्रीट प्रॉफिट्स इस इवेंट में द उसोज को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस बनेंगे। देखा जाए तो स्ट्रीट प्रॉफिट्स के नया चैंपियंस बनने की स्थिति में टैग टीम डिवीजन में रोमांच आ जाता लेकिन स्ट्रीट प्रॉफिट्स नए टैग टीम चैंपियंस बनने में नाकाम रहे और यह शो में हुई बड़ी गलती थी।

2- WWE SummerSlam में एक भी टाइटल चेंज नहीं होना

Incredible #SummerSlam. Acknowledge that. https://t.co/AtDZrcdBgG

आईसी चैंपियनशिप को छोड़ दिया जाए तो WWE SummerSlam में सभी बड़ी चैंपियनशिप डिफेंड की गई थी। बता दें, इस इवेंट में कुल 5 टाइटल मैच देखने को मिले थे और ऐसा लगा था कि शो में कम-से-कम एक टाइटल चेंज देखने को मिलेगा। हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला और यह इस साल SummerSlam में हुई बड़ी गलती थी।

देखा जाए तो ब्रॉक लैसनर इस इवेंट में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के काफी करीब आ गए थे लेकिन अंत में वो टाइटल जीत नहीं पाए थे। इसके अलावा रोंडा राउजी और बैकी लिंच भी इस इवेंट में हुए अपने-अपने मैचों में चैंपियन बनने के काफी करीब आकर टाइटल जीतने से चूक गईं थी। देखा जाए तो टाइटल चेंज होने की स्थिति में SummerSlam 2022 बेहतर शो साबित हो सकता था।

1- WWE SummerSlam में सैथ रॉलिंस का मैच नहीं होना

"IT AIN'T A SUMMERSLAM WITHOUT THE KING OF THE SUMMER BABYYYYY!" - @WWERollins#SummerSlam https://t.co/kxEyWA6FGZ

WWE SummerSlam में सैथ रॉलिंस के किसी वापसी कर रहे सुपरस्टार का सामना करने की अफवाह थी लेकिन यह अफवाह गलत साबित हुई। इसके बजाए शो में रिडल चोटिल होने के बावजूद भी सैथ रॉलिंस को चैलेंज करते हुए दिखाई दिए थे और इसके बाद सैथ रॉलिंस ने एरीना में एंट्री करते हुए रिडल का बुरा हाल कर दिया था।

देखा जाए तो इस चीज़ के जरिए सैथ रॉलिंस और रिडल के दुश्मनी को आगे बढ़ाया गया है लेकिन शो में सैथ रॉलिंस का मैच कराना ज्यादा बेहतर साबित हो सकता था। हालांकि, WWE ने किसी वजह से सैथ रॉलिंस का SummerSlam में मैच नहीं कराने का फैसला किया और यह शो में हुई बड़ी गलती थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment