Create

5 सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ ऐज का मुकाबला WWE SummerSlam में हो सकता है

WWE सुपरस्टार्स जो ऐज के विरोधी हो सकते हैं
WWE सुपरस्टार्स जो ऐज के विरोधी हो सकते हैं

WWE सुपरस्टार ऐज (Edge) रेसलमेनिया 37 (WrestleMania 37) के बाद से रिंग में नहीं नजर आए हैं और फैंस अब इन्हें रिंग में दोबारा से देखना चाहते हैं। ऐज एक ऐसे रेसलर हैं जो बेहद कम मैचों के कॉन्ट्रैक्ट के साथ कंपनी में काम कर रहे हैं इसलिए वो काफी लंबे समय के लिए रिंग से दूर रहते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से Hell in a Cell मैच में बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप को रिटेन करना चाहिए

इस समय ऐसी उम्मीद है कि वो SummerSlam में नजर आएँगे पर उनका विरोधी कौन होगा इसको लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। ऐसे में आइए एक नजर ड़ालते हैं उन रेसलर्स पर जो इनके विरोधी हो सकते हैं और उससे कहानियों एवं इनके किरदार को क्या लाभ हो सकता है।

#5 WWE Raw टैग टीम चैंपियन एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स कितने बड़े रेसलर हैं उसके बारे में आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि 2016 में WWE का हिस्सा बनने के बाद ये एक साल के अंदर WWE चैंपियन बन गए थे। उसके बाद ये यूएस, इंटरकॉन्टिनेंटल और टैग टीम चैंपियन बन चुके हैं। अगर क्रिश्चियन इस समय WWE का हिस्सा होते तो ऐज एक टैग टीम मैच लड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं: रोमन रेंस के चैंपियनशिप मैच में दखल देने का कारण?

इसका ये अर्थ नहीं है कि दोनों लड़ नहीं सकते हैं। एजे स्टाइल्स और ऐज के बीच 2020 के मेंस Royal Rumble मैच में एक स्टेयरडाउन हुआ था। इसका अर्थ ये था कि ये दोनों आनेवाले दिनों में आपस में लड़ सकते हैं और इस साल का SummerSlam उसके लिए उपयुक्त होगा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 कैरियन क्रॉस

ऐज जब NXT गए थे तो उस समय कैरियन क्रॉस ने उन्हें एक चैलेंज दिया था और वो ये था कि क्या ऐज कभी उन्हें NXT चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करना चाहेंगे। इस समय क्रॉस चैंपियन हैं और ऐज के कॉन्ट्रैक्ट के कारण उन्हें ये अधिकार प्राप्त है कि वो किसी भी ब्रैंड के चैंपियन को चैलेंज कर सकते हैं।

क्या हो अगर NXT Takeover: In Your House में ऐज आकर क्रॉस को चैलेंज कर दें? ये एक चौंकाने वाला पल होगा और फिर इससे सबको फायदा होगा क्योंकि क्रॉस खुद को एक बड़ा रेसलर साबित कर चुके हैं पर क्या वो अभी इस स्तर पर हैं कि वो ऐज को भी हरा सकें। इसका जवाब हमें SummerSlam में मिल जाएगा।

#3 बॉबी लैश्ले

ऐज और लैश्ले के बीच एक लड़ाई आज तक नहीं हुई है। ये आखिरी बार 2007 में आमने सामने थे लेकिन उसमें भी ऐज और लैश्ले के बीच में एक लड़ाई नहीं हुई थी। उस समय ऑर्टन और लैश्ले एक दूसरे से लड़ रहे थे और ऐज सिर्फ रैंडी के साथ रिंग तक आए थे। इसका मतलब है कि ये एक ऐसा मैच है जो अब तक नहीं हुआ है।

ऐज और लैश्ले के बीच में एक मैच सपने सरीखा होगा और उससे ऐज को फायदा मिलेगा। अगर वो लैश्ले को हरा देते हैं तो वो बारहवीं बार वर्ल्ड चैंपियन बन जाएंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो भी ऐज ब्रॉक लैसनर की जगह लैश्ले के लिए एक अच्छे विरोधी साबित होंगे खासकर तब जबकि लैसनर अभी वापसी ना कर रहे हों।

#2 रोमन रेंस

2021 में मेंस Royal Rumble मैच जीतने के बाद ऐज ने काफी समय लिया और Elimination Chamber में अपने अगले विरोधी को स्पीयर दे दिया जो कि उस समय और इस समय भी यूनिवर्सल चैंपियन हैं। ऐसा लगा जैसे इन दोनों के बीच में एक सिंगल्स मैच होगा पर ऐसा नहीं हुआ क्योंकि डेनियल ब्रायन ने इस कहानी में अपनी जगह बना ली।

मैच को रेंस ने जीता और अब ऐसी उम्मीद है कि ऐज रेंस को एक सिंगल्स मैच में चैलेंज कर सकते हैं। ये एक अच्छा कदम होगा खासकर इसलिए क्योंकि फैंस अब एक बड़े स्टार को इस लड़ाई में देखना चाहते हैं। ऐसे में डेनियल ब्रायन के ना होने से ऐज को फायदा मिलेगा और फैंस को एंटरटेनमेंट प्राप्त होगा।

#1 सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस और ऐज के बीच में एक पुराना इतिहास है क्योंकि 2014 में रॉलिंस के अटैक के कारण ऐज रिंग में एंट्री नहीं कर पाए थे। ऐज ने भी इस अपमान का बदला 2020 के मेंस Royal Rumble मैच में ले लिया था जब उन्होंने सैथ को रिंग से बाहर कर दिया जिससे मैच को जीतने के उनके सपने को असमय ही समाप्त होना पड़ा था।

रॉलिंस और ऐज के पास हुनर, कहानी और किरदार है जो इस मैच को एकदम अच्छा बना देगा। रॉलिंस और ऐज अगर एक साथ काम करते हैं तो ये सैथ के लिए भी अच्छा होगा क्योंकि फैंस सिजेरो को चैंपियनशिप वाली कहानी में देखना चाहते हैं। ऐसे में रॉलिंस को एक विरोधी की जरूरत होगी और रॉलिंस के लिए वो काम ऐज कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment