Create
Notifications

6 बड़े रेसलर्स जो रिंग में बहुत तगड़े हैं लेकिन कुछ चीज़ों से काफी डरते हैं

द अंडरटेकर से तो सब ड़रते हैं पर उन्हें किस चीज से ड़र लगता है
द अंडरटेकर से तो सब ड़रते हैं पर उन्हें किस चीज से ड़र लगता है
Amit Shukla

हर इंसान को किसी चीज से डर लगता है और डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार्स भी इससे अछूते नहीं हैं। ऐसे कई रेसलर्स हैं जो रिंग में बुरे किरदार में भी धमाल करते हैं लेकिन असल जिंदगी में वो काफी अच्छे हैं। इसी तरह से कुछ रेसलर्स काफी बड़े से बड़े मूव कर सकते हैं लेकिन उसके बावजूद वो कई चीजों से डरते हैं।

इनमें से कुछ ने सिर्फ मजाक के लिए ऐसे किरदार किए हैं जो काफी हैरान करने वाले रहे हैं तो वहीं कुछ के लिए ये हैरान करने वाले रहे हैं। आर-ट्रुथ ने एक किरदार किया था जिसमें उन्हें मकड़ियों से डर लगता है तो वहीं बूगीमैन ने एक किरदार किया जिसमें वो वर्म्स खाते थे।

ये सभी किरदार अच्छे थे क्योंकि इनकी वजह से फैंस हर हफ्ते शो को देखते थे। अगर हम आपको कहें कि कुछ रेसलर्स ऐसे भी हैं जो टीवी पर काफी टफ दिखते हैं लेकिन असलियत में वो किसी ना किसी चीज से डरते हैं तो शायद आप चौंक जाएंगे।

ये भी पढ़ें: बर्थ डे स्पेशल: 5 बातें जो आपको जॉन सीना के बारे में जाननी चाहिए

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही रेसलर्स और उनके ड़र के बारे में बात करने वाले हैं:

#6 जॉन सीना को ऊंचाइयों से डर लगता है

ऊंचाइयों से ड़र लगता है
ऊंचाइयों से ड़र लगता है

जॉन सीना ने कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा था कि उन्हें ऊंचाइयों से डर लगता है। ये बात अलग है कि इस तस्वीर में वो हवा में हैं लेकिन आपने देखा होगा कि जॉन अमूमन रिंग के अंदर या आसपास ही लड़ाई करते हैं और वो टॉप रोप पर भी बेहद कम बार ही जाते हैं। इस ड़र को एक्रोफोबिया कहते हैं।

#5 आर-ट्रुथ को बिल्लियों से डर लगता है

youtube-cover

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पार्टी के दौरान एकदम से जैसे ही बिल्लियाँ बाहर आती हैं उसी समय आर ट्रुथ परेशान हो जाते हैं। ट्रुथ बिल्लियों से इतना डरते हैं कि वो इस पार्टी में डाइनिंग टेबल पर चढ़ गए थे ताकि बिल्ली उनपर अटैक ना कर दे। ट्रुथ ने बताया है कि बचपन में उन्हें बिल्लियों ने बहुत परेशान किया जिसकी वजह से वो इनसे डरते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 रायबैक को पीछे की ओर चलने से ड़र लगता है

पीछे की ओर चलने से ड़र लगता है
पीछे की ओर चलने से ड़र लगता है

रायबैक के फीड मी मोर अंदाज ने फैंस को काफी एंटरटेनमेंट पहुंचाया था लेकिन क्या आप जानते हैं कि पूर्व WWE सुपरस्टार को उलटा या पीछे की ओर चलने से डर लगता है। वैसे तो इस डर को कोई नाम नहीं दिया गया है लेकिन पीछे चलने से लगने वाले डर को काइनेटोफोबिया कहा जाता है और चूँकि अगर किसी को रिवर्स में चलने से डर लगे तो उसे रिवर्स काइनेटोफोबिया कहा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने रिंग में एक जानवर के साथ एंट्री की

#3 द रॉक

द रॉक को भला किस चीज से ड़र लगता होगा
द रॉक को भला किस चीज से ड़र लगता होगा

द रॉक को काफी नामों से बुलाया जाता है और इनको पसंद करने वाले सभी उम्र के लोग हैं। इस बीच आपको बताते चलें कि द रॉक अपनी एक फिल्म की शूटिंग के लिए डिजनीलैंड गए थे जहाँ पर वो बाकी सबसे अलग थे जबकि उनके साथी झूले का आनंद ले रहे थे। उस समय उन्होंने कुछ जरूरी काम बताकर इस बात को टाल दिया था। एक इंटरव्यू में इन्होंने बताया कि इन्हें किसी भी ऐसी चीज से डर लगता है जिसमें वो लॉक हो जाएं या जिसमें स्ट्रैप लगाने पड़े। इस ड़र को क्लेथरोफोबिया कहते हैं।

#2 रैंडी ऑर्टन को मकड़ियों से डर लगता है

मकड़ियों से ड़र लगता 
मकड़ियों से ड़र लगता

रैंडी ऑर्टन को WWE का वाइपर कहा जाता है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि वाइपर के नाम से जाने जानेवाले रैंडी को असल जिंदगी में उस चीज से ड़र लगता है जो उनके किरदार वाले नाम को नुकसान पहुँचा दे और वो हैं मकड़ियां।

मकड़ियां, साँपों के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती हैं और रैंडी को ये डर काफी समय से है क्योंकि वो एर्कनोफोबिया के शिकार हैं। ये एक ऐसा डर है जो दुनिया में लगभग हर इंसान को होता है तो ये इंसानों में पाया जानेवाला काफी कॉमन डर है।

ये भी पढ़ें: 5 चीजे़ं जो ट्रिपल एच WWE SmackDown में आकर कर सकते हैं

#1 द अंडरटेकर को खीरे से डर लगता है

youtube-cover

आपको ये लग सकता है कि ये कैसा डर है लेकिन इस डर के बारे में खुद उनके मैनेजर पॉल बेयरर ने जिम कॉर्नेट को बताया था जिसके बारे में आप ऊपर दिए वीडियो में जानकारी पा सकते हैं। यहाँ ये भी बताना जरूरी है कि खीरे को देखकर टेकर का पेट गड़बड़ हो जाता है। इस डर के बारे में अबतक कोई रिसर्च या नाम सामने नहीं आया है लेकिन जिनके नाम और थीम सांग से पूरी दुनिया ड़रती है वो एक खीरे से ड़रते हैं ये काफी हैरान करने वाली बात है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...